मनोरंजन

#HappyJanmashtami! इन एक्टर्स ने बड़ी शिद्दत से निभाया भगवान कृष्ण का किरदार, आज भी किए जाते हैं याद

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 26 अगस्त 2024,
  • Updated 1:29 PM IST
1/5

देशभर में आज जन्माष्टमी मनाई जा रही है. गोपाल, गोपीनाथ, गोविंदा, केशव, माधव, वासुदेव और कई अन्य नामों से जाने जाने वाले कृष्ण के भक्त दुनिया के विभिन्न हिस्सों में मौजूद हैं. भगवान विष्णु के आठवें अवतार कृष्ण को करुणा, प्रेम का देवता भी कहा जाता है. भगवान कृष्ण दुनिया के सबसे अधिक पूजे जाने वाले देवताओं में से एक हैं. हर साल कृष्ण का जन्म भाद्रपद में कृष्ण पक्ष की अष्टमी को मनाया जाता है. 

टीवी पर भी इससे जुड़े कई शोज टेलीकास्ट किए जाते हैं. इस खास मौके पर आज हम कुछ फेमस एक्टर्स की बात करेंगे, जिन्होंने छोटे पर्दे पर भगवान कृष्ण का किरदार निभाया.

2/5

स्वप्निल जोशी 
स्वप्निल जोशी उत्तर रामायण और श्री कृष्णा का हिस्सा रहे हैं. दोनों शो का निर्देशन रामानंद सागर ने किया था. उत्तर रामायण में जहां स्वप्निल ने भगवान राम के पुत्र 'कुश' का किरदार निभाया था, वहीं श्री कृष्णा में उन्होंने युवा कृष्ण का किरदार निभाया था. 

3/5

सौरभ राज जैन
सौरभ राज जैन ने सिद्धार्थ कुमार तिवारी के महाकाव्य शो महाभारत में भगवान कृष्ण का किरदार निभाया था.इस शो ने सौरभ को टीवी के टॉप एक्टर्स में लाकर खड़ा कर दिया. 

4/5

सर्वदमन डी. बनर्जी
रामानंद सागर के श्री कृष्णा में सर्वदमन डी. बनर्जी भगवान कृष्ण के किरदार में नजर आए थे. सर्वदमन डी बनर्जी भले ही एक्टिंग से दूर हैं, पर वह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं.

5/5

नितीश भारद्वाज
नितीश भारद्वाज ने बी.आर. चोपड़ा निर्देशित महाभारत में भगवान कृष्ण का किरदार निभाया था. इसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई. एक समय ऐसा ता जब लोग उन्हें सचमुच का भगवान समझने लगे थे.