मनोरंजन

Weekend Binge Watch: 'खुदा के लिए' से लेकर 'जॉयलैंड' तक, वो 5 पाकिस्तानी फिल्में जिन्हें एक बार जरूर देखें

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 अक्टूबर 2023,
  • Updated 1:56 PM IST
1/6

पाकिस्तानी कलाकारों के लिए भले ही भारत ने अपने दरवाजे बंद कर दिए हों लेकिन वहां के शोज इंडियन लोग यूट्यूब पर खूब देखते हैं. हानिया आमिर, माहिरा खान, फवाद खान, वहाज अली जैसे कलाकार इंडिया में भी खूब पॉपुलर हैं. पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक फिल्में बनी हैं. ऐसे में इस वीकेंड बिंज वॉच में हम आपके लिए लाए हैं ऐसी फिल्मों की लिस्ट जिन्हें आपको जीवन में एक बार जरूर देखनी चाहिए.

2/6

जॉयलैंड
जॉयलैंड फिल्म में रस्ती फारूक, सरवत गिलानी और अली जुनैजो ने अहम भूमिका निभाई है. जॉयलैंड लाहौर के एक मिडिल क्लास परिवार की कहानी है जिसमें एक पिता अपने दो बेटों और बहुओं पर शासन करता है. वो चाहता है कि उनके बच्चे उन्हें पोते-पोतियां दें, लेकिन उसके एक बेटे को इंटरसेक्स डांसर बीबा से प्यार हो जाता है. पाकिस्तान में ट्रांसजेडर समुदाय के लोगों को समाज से बाहर माना जाता है. इस फिल्म का निर्देशन सैम सादिक ने किया है. ये फिल्म 2022 में रिलीज हुई थी.

3/6

बोल
"बोल" एक बेहतरीन पाकिस्तानी सोशल ड्रामा फिल्म है. इसका निर्देशन शोएब मंसूर ने किया है. ये फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी. आप इसे Youtube पर देख सकते हैं. फिल्म की कहानी लाहौर के एक रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार के अंदर मौजूद लिंग भेदभाव और महिलाओं के अधिकारों पर आधारित थी. "बोल" फिल्म की स्टोरी दुनियाभर में काफी पसंद की गई थी.

4/6

खुदा के लिए
"खुदा के लिए" भी एक पाकिस्तानी ड्रामा फिल्म है. इसका डायरेक्शन शोएब मंसूर ने किया था और ये फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी. फिल्म की कहानी सांस्कृतिक झड़पों और तीन भाइयों के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है.

5/6

हो मन जहान
हो मन जहान का डायरेक्शन असीम रज़ा ने किया है. ये फिल्म Youtube पर उपलब्ध है. फिल्म की कहानी तीन दोस्तों, नादिर, मनिजेह और अरहान के जीवन पर आधारित है. इसमें माहिरा खान, अदील हुसैन और फवाद खान अहम भूमिकाओं में हैं.

6/6

लाल कबूतर
लाल कबूतर कमाल खान द्वारा निर्देशित क्राइम थ्रिलर फिल्म है. फिल्म की कहानी कराची में रह रहे कई पात्रों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनमें से हरकोई अपनी-अपनी चुनौतियों और आकांक्षाओं से जूझ रहा है. फिल्म को इसकी आकर्षक कहानी, दमदार अभिनय के लिए खूब तारीफ मिली थी. पाकिस्तान ने इस फिल्म को अपने देश कि तरफ से ऑस्कर में भेजा था.