मनोरंजन

Madhur Bhandarkar की ये 5 फिल्में दिखाती हैं लाइमलाइट की काली सच्चाई, इन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कर सकते हैं स्ट्रीम

अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 25 अगस्त 2022,
  • Updated 11:00 PM IST
1/6

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन निर्देशकों में से एक मधुर भंडारकर का 26 अगस्त को जन्मदिन है. उनका जन्म 1968 में मुंबई में हुआ. अपने शुरुआती दिनों में मधुर भंडारकर ने मुंबई के खार स्थित वीडियो कैसेट लाइब्रेरी में काम किया. इसके बाद वे फिल्म निर्माण में दिलचस्पी लेने लगे. 1995 में मधुर भंडारकर ने सुपरहिट फिल्म रंगीला को राम गोपाल वर्मा के साथ मिलकर डायरेक्ट किया. मधुर भंडारकर  की खासियत ये है कि कोई भी फिल्म बनाने से पहले वे उसपर बहुत ही अच्छे से रिसर्च करते हैं. 2016 में मधुर भंडारकर को पद्म श्री से सम्मानित किया गया था. आज हम आपके लिए मधुर भंडारकर की कुछ बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिसे आप ओटीटी पर देख सकते हैं.

2/6

चांदनी बार
2001 में आई फिल्म 'चांदनी बार' में तब्बू ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में तब्बू के अपोजिट अतुल कुलकर्णी ने अभिनय किया था. फिल्म में बार डांसर के दर्द को बताया गया था. फिल्म ‘चांदनी बार’ को दर्शकों ने काफी प्यार दिया था. इस फिल्म ने चार राष्ट्रीय पुरस्कार जीते थे. आप इस फिल्म को Mx Player पर देख सकते हैं.

3/6

पेज 3
यह फिल्म एक पत्रकार के जीवन से संबंधित है, जो सेलिब्रिटीज की खबरों और गॉसिप कवर करती है. साल 2005 में रिलीज हुई इस फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा, बोमन ईरानी, तारा शर्मा, अतुल कुलकर्णी जैसे स्टार्स ने काम किया था. इस फिल्म को आप सोनी लिव पर देख सकते हैं. इस फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड मिला था.

4/6

ट्रैफिक सिग्नल
2007 में रिलीज हुई फिल्म ट्रैफिक सिग्नल में रणवीर शौरी, कुणाल खेमू, कोंकणा सेन और नीतू चंद्रा ने काम किया था. इस फिल्म के लिए मधुर भंडारकर को बेस्ट डायरेक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला था. 

5/6

फैशन
यह फिल्म 2008 में रिलीज हुई थी. मॉडलिंग की दुनिया की काली सच्चाई को दिखाई इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, कंगना रनौत और मुग्धा गोडसे ने काम किया था.  इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े थे. आप इस फिल्म को जी5 पर स्ट्रीम कर सकते हैं.
 

6/6

कैलेंडर गर्ल्स
फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' पांच ऐसी मॉडलों की कहानी है जो कि अलग-अलग शहरों से मुंबई आती हैं. मुंबई आकर इनकी जिंदगी कैसे बदलती है, किन-किन हालातों से होकर इन्हें गुजरना पड़ता है. फिल्म इसी पर आधारित थी. ये फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी. आप इस फिल्म को प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम कर सकते हैं.