मनोरंजन

Happy Birthday Sadha: इस साउथ इंडियन एक्ट्रेस के असल नाम से हैं लोग अनजान, कई भाषाओं की फिल्मों में किया है काम

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 17 फरवरी 2022,
  • Updated 4:57 PM IST
1/9

साउथ इंडियन सिनेमा की एक्ट्रेस साधा की बात करें तो वो किसी तारीफ की मोहताज नहीं हैं. साधा की असली नाम सदफ मोहम्मद सईद है. साधा ने तमिल, तेलगु, मलयालम और कन्नड भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. 

2/9

अपने फिल्मी करियर में साधा ने कई तमिल सुपरहिट फिल्में दी हैं. जिनमें जयम, एथिरी, अन्नियाँ, प्रियसखी, उन्नाले उन्नाले जैसी फिल्में शामिल हैं. 
 

3/9

इसके अलावा साधा कन्नड़ में मोनालिसा (2004) और हिंदी में क्लिक (2010) सहित विभिन्न भाषाओं में भारत के विभिन्न फिल्म उद्योगों में कई फिल्मों में दिखाई दी हैं.

4/9

आज यानी 17 फरवरी को इस खूबसूरत अदाकारा का जन्मदिन है. आज साधा 39 साल की हो गई हैं.

5/9

साधा का जन्म महाराष्ट्र के रत्नागिरी में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. साधा के पिता सैयद मोहम्मद डॉक्टर थे, और उनकी मां मराठी ब्राह्मण हैं, जो द न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में एक बैंक कार्यकारी हैं.
 

6/9

साधा ने कई सीरीयल में बतौर जज भी काम किया है. 2014 में, विजय टीवी पर जोड़ी नंबर 1 के नौवें सीज़न के लिए साधा जज थीं. 
 

7/9

उसके बाद 2016 में, साधना ने धी जूनियर्स 1 और 2 जज किया था, जो तेलुगु में मल्लेमाला एंटरटेनमेंट ने निर्मित किया था. वो शेखर मास्टर के साथ धी जोड़ी में एक जज हैं. यह एक साप्ताहिक शो है जो बुधवार को रात 9:30 बजे IST ईटीवी तेलुगु पर प्रसारित होता है. 
 

8/9

वह शो में अपने ड्रेसिंग स्टाइल के लिए जानी जाती हैं. वह 2015 में एली और 2018 में टॉर्चलाइट फिल्मों में दिखाई दीं थीं.

9/9

साधा जानवरों से काफी ज्यादा प्यार करती है, वो एक वीगन हैं, और अपनी सेहत का बहुत ध्यान रखती हैं. वो फेडरेशन ऑफ इंडियन एनिमल प्रोटेक्शन ऑर्गनाइजेशन (FIAPO) का समर्थन करती हैं और उन्होंने शाकाहार को प्रोत्साहित किया है.