मनोरंजन

Sawan Somwar 2023: 5 एक्टर्स, जिन्होंने निभाया भगवान शिव का किरदार, छोटे पर्दे पर खूब हुए हिट

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 10 जुलाई 2023,
  • Updated 1:20 PM IST
1/6

आज सावन का पहला सोमवार है. सावन सोमवार के व्रत में भगवान शिव और देवी पार्वती की पूजा की जाती है. मान्यता है कि इस दिन शिवलिंग पर जलाभिषेक करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इस बार सावन महीने में कुल 8 सोमवार के व्रत रखे जाएंगे. आज इस खास मौके पर हम बात करेंगे उन 5 एक्टर्स की जिन्होंने भगवान शिव का किरदार निभाकर लोगों के दिलों में जगह बनाई.

2/6

समर जय सिंह
भगवान शिव का सबसे यादगार किरदार निभाया था एक्टर समर जय सिंह ने. उन्होंने ओम नमः शिवाय' में भोले शंकर का किरदार निभाया था. धीरज कुमार के निर्देशन में बना ये शो 90 के दशक में खूब लोकप्रिय हुआ था. लोग उन्हें रियल लाइफ में भी समर जय सिंह को भगवान शिव ही समझने लगे थे.

3/6

मोहित रैना
देवों के देव महादेव में मोहित रैना को भगवान शिव के किरदार में देखा गया था. मोहित 'देवों के देव.. महादेव' के बाद से काफी लोकप्रिय हो गए थे. शो में भगवान शिव के किरदार में उन्हें काफी पसंद किया गया.

4/6

सौरभ राज जैन
एक्टर सौरभ राज जैन को 'छोटे पर्दे का भगवान' कहा जाता है. चाहे वह 'महाभारत' में भगवान कृष्ण का किरदार हो या 'देवों के देव... महादेव' में भगवान विष्णु या 'महाकाली - अंत ही आरंभ है' में भगवान शिव का किरदार हो, सौरभ ने अपने करियर में देवताओं की भूमिकाएं पूरी निष्ठा के साथ निभाई हैं.

5/6

तरूण खन्ना
तरुण खन्ना ने करमफल दाता शनि, परमावतार श्री कृष्ण, राधा कृष्ण और देवी अति पराशक्ति सहित कई शो में भगवान शिव की भूमिका निभाई है. 

6/6

अरुण गोविल 
महादेव के किरदार को टीवी पर अलग-अलग तरह से कई बार दिखाया गया है. अरुण गोविल को भले ही आप भगवान राम के रोल में देखना ज्यादा पसंद करते हों लेकिन अरुण गोविल ने शो 'शिव महिमा' में भी कमाल का रोल प्ले किया था.