मनोरंजन

Shilpa shetty Birthday: 47 की उम्र में 20 साल की हसीनाओं को टक्कर देती हैं शिल्पा शेट्टी, स्कूल के दिनों में दिखती थीं ऐसी

अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 08 जून 2022,
  • Updated 9:21 AM IST
1/5

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी आज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. उनका जन्म 8 जून 1975 को कर्नाटक के मंगलौर में हुआ था. शिल्पा बॉलीवुड एक्ट्रेस होने के साथ-साथ बिजनेसवुमन भी हैं. शिल्पा सबसे पहले लिम्का के विज्ञापन में नजर आई थीं. इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग भी की. हालांकि उस वक्त शिल्पा का लुक आज से काफी अलग था. शिल्पा ने 1993 में आई फिल्म बाजीगर से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. उस वक्त शिल्पा की उम्र महज 15 साल की थी.

2/5

शिल्पा ने इसके बाद कई फिल्में कीं लेकिन शिल्पा को असली पहचान फिल्म 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' से मिली. इस फिल्म में वह अक्षय कुमार के साथ नजर आई थीं. इस फिल्म के साथ ही उनकी गिनती बड़ी हीरोइनों में होने लगी. निजी जिंदगी में शिल्पा का नाम अक्षय कुमार सहित कई एक्टर्स के साथ जुड़ा.

3/5

शिल्पा ‘तुलु’ के साथ-साथ हिंदी, इंग्लिश, कन्नड़, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु और उर्दू भाषा बोलना जानती हैं. शिल्पा आज दो बच्चों की मां हैं लेकिन उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल होता है. शिल्पा फिटनेस के मामले में 20 साल की अभिनेत्रियों को भी टक्कर देती हैं.

4/5

शिल्पा शेट्टी ने बचपन में ही भरतनाट्यम सीखा था. उन्होंने कई फिल्मों में डांस नंबर्स भी किए हैं. शिल्पा को मॉडलिंग और करियर के शुरुआती दिनों की तस्वीरों में देखें तो उन्हें पहचानना मुश्किल होगा. फिल्मों के अलावा शिल्पा ने अमेरिकन रियलिटी शो 'बिग ब्रदर' में भी नजर आईं. वह इस शो की विनर भी रहीं. वह टीवी पर कई डांस शोज को जज करती हुई भी दिखाई देती हैं.

5/5

शिल्पा शेट्टी ने 2009 में लंदन के बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी. तब से लेकर शिल्पा राज के बिजनेस में हाथ बंटाती हैं. वह अपने लग्जरी लाइफ स्टाइल के लिए भी मशहूर हैं. समंदर किनारे बसा शिल्पा और राज का मुंबई वाला घर बेहद फेमस है. इस लग्जरी घर की कीमत 100 करोड़ रुपये बताई जाती है. मुंबई के अलावा शिल्पा के पास विदेश में भी कई घर हैं. शिल्पा शेट्टी के मुंबई में दो रेस्टोरेंट भी हैं.