मनोरंजन

Simi Garewal Birthday: फिल्मों में आने के लिए कई दिनों तक खाना नहीं खाया, फिर लिया एक्टिंग से ब्रेक और शुरू किया फेमस टॉक शो

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 17 अक्टूबर 2024,
  • Updated 11:47 AM IST
1/5

सिमी गरेवाल आज अपना 77वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. 17 अक्टूबर 1947 को लुधियाना में जन्मीं सिमी का पालन-पोषण इंग्लैंड में हुआ. सिमी हमेशा से फिल्मों में काम करना चाहती थीं. सिमी जब 15 साल की हुईं तो उन्होंने फिल्मों में काम करने की ख्वाहिश घर में रखी. जब परिवार राजी नहीं हुआ तो सिमी भूख हड़ताल पर बैठ गईं.

2/5

फिल्मों में काम करने की ख्वाहिश लिए सिमी अकेली मुंबई आ गईं और फिल्मों में काम ढूंढने लगीं.  उन्हें इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. सिमी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘टार्जन गोज टु इंडिया’ से की थी. इसमें उन्हें फिरोज खान के अपोजिट कास्ट किया गया था.

3/5

इसके बाद सिमी को काम मिलता गया पहचान बनती गई. करीब 4 साल में सिमी ने 9 फिल्मों में काम किया. इसके बाद आया वो पल जिसका सिमी को हमेशा से इंतजार था. 1970 में राज कपूर की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ रिलीज हुई. इस फिल्म में सिमी ने बोल्ड सीन किया. ये उस समय के लिए बहुत बड़ी बात मानी जाती थी.

4/5

1972 में आई सिमी की फिल्म ‘सिद्धार्थ’ बेहद विवादित फिल्म रही. इस फिल्म में उन्होंने न्यूड सीन भी दिया. इसके बाद सिमी की चर्चा हर तरफ होने लगी. सिमी ने अपने करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, और 100 से ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम किए. सिमी का नाम तो वैसे कई एक्टर्स के साथ जुड़ा लेकिन 1970 में उन्होंने  बिजनेसमैन रवि मोहन से शादी कर ली. ये शादी केवल 3 साल ही चल पाई. हालांकि, दोनों ने तलाक लेने में 9 साल का वक्त लगा दिया. इसके बाद सिमी ने दोबारा शादी नहीं की. सिमी अब फिल्मी दुनिया से दूर हैं लेकिन सोशल मीडिया के जरिए फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं. सिमी आज भी उतनी ही खूबसूरत नजर आती हैं जितनी पहले थीं.

5/5

फिल्मों के अलावा सिमी अपने चैट शो 'रोंदेवू विथ सिमी गरेवाल' के लिए भी मशहूर रहीं. अपने चैट शो पर सिमी ने करीब 146 सेलेब्स का इंटरव्यू किया था. उन्होंने कई बड़े सितारों को अपने सवालों के जाल में फंसाया. सिमी हमेशा सफेद रंग के कपड़े ही पहनती हैं. इस वजह से उन्हें लेडी इन व्हाइट भी कहा जाता है.