मनोरंजन

Pets in Bollywood movies: टफी से लेकर एंटरटेनमेंट तक, बॉलीवुड के इन क्यूट डॉग्स ने जीता है सभी का दिल

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 अप्रैल 2023,
  • Updated 1:06 PM IST
1/8

प्लूटो (दिल धड़कने दो)
अनिल कपूर, प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह जैसे अभिनेताओं को छोड़ दें, मेहरा परिवार का सबसे महत्वपूर्ण और "समझदार" सदस्य प्लूटो मेहरा था. इस बुलमास्टिफ डॉग ने अपनी क्यूटनेस से हर किसी का दिल जीत लिया था. 

2/8

टफी (हम आपके हैं कौन)
इस फिल्म में अगर टफी नहीं होता, तो फिल्म की हैपी एंडिंग शायद नहीं हो पाती. पूरी फिल्म में अंपायरिंग करना के अलावा, टफी प्रेम और निशा की लव स्टोरी का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा था. फिल्म में टफी को भगवान कृष्ण का आशीर्वाद मिलता है, और वो निशा और प्रेम के बारे में सभी को बता देता है.

3/8

एंटरटेनमेंट (इट्स एंटरटेनमेंट)
टफी को कड़ी टक्कर देने वाला एक और डॉग है अक्षय कुमार स्टारर फिल्म इट्स एंटरटेमनमेंट का डॉग एंटरटेनमेंट. इस गोल्डन रिट्रीवर ने अक्षय कुमार के साथ काफी बेहतर तरीके से स्क्रीन शेयर किया है. इस फिल्म अक्षय अपने पिता की प्रापर्टी के लिए शुरूआत में एंटरटेनमेंट से लड़ते हैं, लेकिन फिल्म के आगे बढ़ते-बढ़ते इन दोनों में काफी स्ट्रांग बॉन्ड बन जाता है.

4/8

रिचर्ड (लाइफ ऑफ पाई)
यह फिल्म पूरी तरह से टाइगर रिचर्ड पार्कर और पाई नाम के एक लड़के के बीच के रिश्ते पर आधारित थी, जो समुद्र में एक नाव पर फंसे जाते हैं. यह डायरेक्टर एंग ली की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. हालांकि यह एक फैंटेसी ड्रामा था, और टाइगर को सीजीआई द्वारा बनाया गया था. लेकिन यह आपको डराने, आपको गुस्सा दिलाने और यहां तक कि आपको इमोशनल करने में कामयाब रहा. 

5/8

कछुआ (कट्टी बट्टी)
इस फिल्म में इमरान खान और कंगना रनौत के रोमांस से ज्यादा इमरान और उनके कछुए के बीच की केमिस्ट्री दिखी. फिल्म को देखकर लगता है कि काश इमरान अपनी  लेडी लव का भी उतना ही ख्याल रखते, जितना उन्होंने अपने पेट कछुए का रखा.

6/8

मोती (तेरी मेहरबानियां)
जैकी श्रॉफ और पूनम ढिल्लों की ये फिल्म एक कन्नड़ फिल्म का रिमेक थी. इस फिल्म में डॉग मोती ने सभी को इमोशनल कर दिया था. इस फिल्म में मोती जैकी श्रॉफ की काफी मदद करता है. 

7/8

डॉग और तोता (मैं प्रेम की दिवानी हूं)
इस आईकॉनिक फिल्म में सीजीआई जेनेरेटेड तोते और ओवर-एक्टिव डॉग ने सभी का काफी एंटरटेन किया है. ऋतिक और करीना से इन दोनों पर लाइमलाइट थी. खूब सारे ड्रामे के साथ ये दोनों काफी एंटरटेनिंग थे.

8/8

अल्लाह रखां (कूली)
इस फिल्म में अमिताभ बच्चन का मशहूर डायलॉग था - "बचपन से है सर पर अल्लाह का हाथ, और अल्लाह रक्खा है मेरे साथ..." अल्लाह रक्खा, इस फिल्म में अमिताभ बच्चन का पालतू बाज था. ये भी इस ब्लॉकबस्टर फिल्म का उतना ही हिस्सा था जितना खुद बिग बी और यहां तक कि इसने बिग बी को खलनायकों से बचाया था.