मनोरंजन

बोल्ड कंटेंट की वजह से थियेटर में रिलीज नहीं हुई ये फिल्में, ओटीटी पर मुफ्त में देख सकते हैं

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 06 सितंबर 2022,
  • Updated 8:28 PM IST
1/5

भारतीय सिनेमा में फिल्मों पर हमेशा कोई न कोई विवाद चलता रहता है. मेकर्स को अपनी फिल्म रिलीज करने से पहले सेंसर से सर्टिफिकेट लेना पड़ता है. लेकिन कई बार इन फिल्मों में इतना बोल्ड कंटेंट फिल्माया जाता है कि सेंसर बोर्ड इसे बैन कर देता है. हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी ही विवादास्पद फिल्मों के बारे में जिन पर न सिर्फ सेंसर की कैंची चली बल्कि इन्हें बैन ही कर दिया गया. लेकिन अब ये फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मुफ्त में देखी जा सकती हैं.

2/5

पांच

अनुराग कश्यप की पहली फिल्म PAANCH 2003 में बनी थी, हालांकि ये फिल्म अपने बोल्ड कंटेंट की वजह से कभी रिलीज नहीं हो पाई. फिल्म में 5 दोस्तों के संगीतकार बनने के संघर्ष दिखाया गया है. फिल्म में के के मेनन, आदित्य श्रीवास्तव, विजय मौर्य, जॉय फर्नांडीस और तेजस्विनी कोल्हापुरे जैसे अभिनेता शामिल है. इसे आप MUBI एप पर जाकर देख सकते हैं.

3/5

गारबेज

कौशिक मुखर्जी द्वारा लिखित और निर्देशित गारबेज फिल्म में त्रिमाला अधिकारी, सतरूपा दास और तन्मय धनानिया ने काम किया था. फिल्म की कहानी रामी नाम की एक मॉडर्न लड़की पर आधारित है जिसका सेक्स टेप लीक हो जाता है, समाज के सवालों से बचने के लिए वह गोवा पहुंचती हैं. जहां उसकी मुलाकात एक टैक्सी ड्राइवर से होती है. फिल्म में इतने बोल्ड सीन है कि इसे सेंसर का सर्टिफिकेट ही नहीं मिला. यह फिल्म आप नेटफ्लिक्स (Netflix) पर देख सकते हैं.

4/5

फिराक

गुजरात दंगों का आम जनता पर क्या प्रभाव पड़ा फिराक उसी पर आधारित है. नंदिता दास के निर्देशन में बनी ये पहली फिल्म थी. फिल्म में अभिनेता नसीरुद्दीन शाह, दीप्ति नवल, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, इनामुलहक, परेश रावल, संजय सूरी, रघुबीर यादव जैसे सितारों ने काम किया है. फिल्म गुजरात सरकार के कड़े विरोध के कारण रिलीज नहीं हो सकी. लेकिन दर्शक इसे जियो सिनेमा (JIOCINEMA ) पर फ्री में देख सकते हैं.
 

5/5

फायर

दीपा मेहता की "फायर" समलैंगिकता पर आधारित थी. इस फिल्म में उन दो महिलाओं की कहानी दिखाई गई थी जो अपने पति से धोखा खाने के बाद एक दूसरे का सहारा बनती हैं. इस फिल्म को भारत में बैन कर दिया गया था. शबाना आजमी और नंदिता दास अभिनीत इस फिल्म को आप यूट्यूब (YOUTUBE) पर देख सकते हैं.