मनोरंजन

Top 5 Hindi Crime Movies: सच्ची घटनाओं पर आधारित ये हैं बेस्ट 5 क्राइम थ्रिलर फिल्में, रोमांच और सस्पेंस के शौकीन लोगों को आ जाएगा मजा

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 अक्टूबर 2022,
  • Updated 11:43 PM IST
1/6

मनोरंजन के लिए अब ज्यादातर दर्शक ओटीटी प्लेटफॉर्म का सहारा लेते हैं. क्योंकि यहां पर दर्शकों के लिए हर तरह का कंटेंट मौजूद रहता है. ओटीटी पर क्राइम बेस्ड फिल्मों और सीरीज को देखने का चलन इन दिनों बढ़ गया है. इसलिए हम आपके लिए सच्ची घटनाओं पर आधारित पांच कमाल की क्राइम थ्रिलर फिल्में लेकर आए हैं जो ओटीटी पर उपलब्ध है.

2/6

द स्टोनमैन मर्डर

मनीष गुप्ता की 2009 की फिल्म "स्टोनमैन" असल जीवन के सीरियल किलर के बारे में है, जिसने 80 के दशक की शुरुआत में मुंबई को हैरत में डाल दिया था. यह सीरियल किलर फुटपाथ पर रहने वाले लोगों को अपना शिकार बनाता था. 
 

3/6

मैं और चार्ल्स

रणदीप हुड्डा, ऋचा चड्ढा, आदिल हुसैन और टिस्का चोपड़ा अभिनीत प्रवाल रमन की यह फिल्म 'बिकनी किलर' चार्ल्स शोभराज पर आधारित थी. इसकी कहानी को फ्रांसीसी सीरियल किलर के मामले को देखने वाले एक भारतीय पुलिस वाले आमोद कंठ के नजरिए से बताया गया है. चार्ल्स शोभराज मोहक, बुद्धिमान, भेष बदलने में माहिर, आकर्षक और अत्यधिक धोखेबाज था. वह कम से कम 7 उच्च सुरक्षा वाली जेलों से भागने में सफल रहा.

4/6

ऑटो शंकर

ऑटो शंकर रियल स्टोरी पर आधारित है. यह तमिलनाडु के एक सीरियल किलर गौरीशंकर की कहानी पर आधारित है. ऑटो शंकर हत्या के बाद लाशों को जलाकर राख समंदर में फेंक देता था. सजा सुनाए के बाद इस किलर को साल 1995 में फांसी पर लटका दिया गया था. आप हिंदी में जी5 पर देख सकते हैं.

5/6

स्पेशल 26 

फर्जी सीबीआई और इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर हुई लूट पर फिल्म बनी थी स्पेशल 26. हकीकत में शातिर ठगों ने मशहूर व्यापारियों, राजनेताओं और एक ज्वेलरी शॉप को फर्जी ऑफिसर बन कर लूट लिया था. इस फिल्म में अक्षय कुमार ने काम किया था. ये फिल्म यूट्यूब पर उपलब्ध है.

6/6

दिल्ली क्राइम 

दिल्ली गैंग रेप केस पर आधारित इस क्राइम ड्रामा में शेफाली शाह, रसिका दुग्गल और राजेश तैलंग जैसे किरदार नजर आए थे. इसके दो सीजन आ चुके हैं और दोनों ही सीजन काफी पॉपुलर हुए थे और नेटफ्लिक्स पर आज भी देखे जा सकते हैं.