मनोरंजन

Year Ender: आलिया भट्ट से लेकर शेफाली शाह तक, इन अभिनेत्रियों के नाम रहा साल 2022

अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 21 दिसंबर 2022,
  • Updated 9:16 AM IST
1/7

हिंदी सिनेमा में एक समय था जब फिल्मों में महिलाओं का काम करना या फिर पर्दे पर दिखना अच्छा नहीं माना जाता था. और आज ऐसा समय है जब हर तरह महिलाओं का ही बोलबाला है. चाहे वो निर्देशन के क्षेत्र में हो या फिर एक्टिंग के क्षेत्र में. साल 2022 अब खत्म होने वाला है, इस साल कई अभिनेत्रियों ने अपने किरदारों से फैंस को हैरान किया. आइए डालते हैं एक नजर ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों पर.
 

2/7

शेफाली शाह (Shefali Shah) आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. फिल्में हो या वेब सीरीज शेफाली अपने हर किरदार को बखूबी निभाती हैं. 'जलसा', ,ह्यूमन', 'दिल्ली क्राइम 2' और 'डार्लिंग्स' में वह अपने किरदार की वजह से काफी सुर्खियों में रहीं.

3/7

आलिया भट्ट की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक गंगूबाई काठियावाड़ी इसी साल रिलीज हुई थी. फिल्म में आलिया ने गूगू नाम की सेक्स वर्कर का किरदार निभाया था. अपने इस रोल से आलिया ने हर किसी को हैरान किया. संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने के बाद लोकप्रियता के नए विश्व कीर्तिमान बनाने में सफलता हासिल की.
 

4/7

पद्म श्री और दो बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता तब्बू देश की सबसे बेहतरीन प्रतिभाओं में से एक हैं. दृश्यम 2 में भी उन्होंने अपने शानदार अभिनय के साथ दर्शकों का दिल जीत लिया. फिल्म में वे अपने बेटे के लिए न्याय मांगने वाली मां के किरदार में थीं.

5/7

तृप्ति डिमरी को हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'कला' में अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए खूब सराहना मिली है. तृप्ति डिमरी ने साल 2018 में फिल्म 'लैला मजनू' से शुरुआत की थी लेकिन सही मायने में साल 2020 में आई फिल्म 'बुलबुल' से उन्हें लोकप्रियता हासिल हुई.

6/7

सामंथा रुथ प्रभु की फिल्म 'यशोदा' इसी साल रिलीज हुई. फिल्म में सामंथा के अभिनय की दर्शकों ने खूब तारीफ की. 'यशोदा' फिल्म में सामंथा रुथ प्रभु ने एक सेरोगेट मदर की भूमिका निभाई थी.

7/7

पंकज त्रिपाठी की फिल्म शेरदिल में सयानी गुप्ता का रोल काबिले तारीफ है. सयानी गुप्ता वैसे भी अब ओटीटी स्टार बन चुकी हैं. सयानी वेब शो ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ में भी नजर आई थीं.