19 Years Of No Entry: नो एंट्री की रिलीज के वक्त कर्जे में डूब गए थे बोनी कपूर, अनिल कपूर के करियर को मिली थी नई जान

No Entry Turns 19: अनीस बज्मी के डायरेक्शन में बनी ‘नो एंट्री’ एक मजेदार फिल्म है. इस फिल्म की रिलीज को 19 साल पूरे हो गए हैं.

No Entry
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 26 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 4:56 PM IST
  • 19 साल पहले रिलीज हुई थी 'नो एंट्री'
  • संजय कपूर को किया गया था साइन

अनीस बज़्मी के डायरेक्शन में बनी कॉमेडी फिल्म 'नो एंट्री' की रिलीज को 19 साल पूरे हो गए हैं. फिल्म 26 अगस्त 2005 को रिलीज हुई थी और इसमें सलमान खान (Salman Khan), अनिल कपूर (Anil Kapoor), फरदीन खान, लारा दत्ता, सेलिना जेटली, ईशा देओल और बिपाशा बसु जैसे सितारों ने काम किया था. इस साल फिल्म के सीक्वल की घोषणा भी की गई थी.

20 करोड़ के बजट में बनी 'नो एंट्री' ने दुनिया भर में 74 करोड़ का कलेक्शन किया था. इसके साथ ही 'नो एंट्री' 2005 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. 'नो एंट्री' चार्ली चैपलिन (2002) नाम की तमिल फिल्म का रीमेक थी.

संजय कपूर को किया गया था साइन
फिल्म में बिपाशा बसु के साथ विलेन के रोल के लिए संजय कपूर को साइन किया गया था. शूटिंग शुरू होने से पहले ही उनका रोल ख़त्म कर दिया गया.  लारा दत्ता ने आखिरी समय में तब्बू की जगह ली. तब्बू को इस बारे में जानकारी नहीं दी गई. उन्हें बहुत बाद में पता चला कि बोनी कपूर ने उन्हें रिप्लेस कर दिया था.

कुछ दिनों की शूटिंग के बाद अनीस बज़्मी को एहसास हुआ कि फरदीन खान की कॉमिक टाइमिंग खराब है और बाकी कलाकारों से मेल नहीं खा रही है. उनका रिएक्शन थोड़ी देरी से आता था ऐसे में उन्होंने फिल्म में फरदीन का कैरेक्टर ही वैसा कर दिया. अनीज उन्हें किसी दूसरे एक्टर से रिप्लेस नहीं करना चाहते थे.


समीर अंजान ने 3 दिन में ही 'नो एंट्री' के गाने लिख दिए थे. अनीस बज्मी ने म्यूजिक टीम के साथ लोनावाला जाने की प्लानिंग की और जाते-जाते रास्ते में ही फिल्म के दो गाने तैयार कर लिए गए. फिल्म में म्यूजिक अनु मलिक ने दिया था.

बी पॉजिटिव डायलॉग हुआ था मशहूर
अनिल कपूर का डायलॉग बी पॉजिटिव काफी मशहूर हुआ था. आज भी ये डायलॉग उतना ही मशहूर है. बोनी कपूर ने सनी का रोल पहले सैफ अली खान को ऑफर किया था लेकिन सैफ ने किशन के किरदार के लिए बात की. बाद में किसी कारणवश वो इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाए.

कर्ज में डूब गए थे बोनी कपूर
फिल्म की रिलीज के दौरान बोनी कपूर कर्ज में डूब गए थे और उन्होंने कर्ज चुकाने तक फिल्म को रिलीज न करने का फैसला किया था. इस वजह से फिल्म की बुकिंग भी आगे बढ़ा दी गई थी. लेकिन सलमान खान बोनी कपूर की मदद के लिए आगे आए और फिल्म रिलीज हो पाई. 'नो एंट्री' ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की.

अनिल कपूर का करियर पटरी पर लौटा
2002 में जब बोनी कपूर ने फिल्म शुरू की तो अनिल कपूर, संजय दत्त और सलमान खान को लीड रोल में लेकर सतीश कौशिक को फिल्म का निर्देशन करना था. फिल्म की सफलता ने अनिल कपूर का करियर फिर से पटरी पर ला दिया. 2000 के बाद से उनकी कोई भी फिल्म हिट नहीं हो रही थी.
 

 

Read more!

RECOMMENDED