2023 Upcoming Films: साल 2023 में जनवरी से लेकर दिसंबर तक रिलीज होने वाली फिल्मों के बारे में जानिए

2023 Upcoming Movies: साल 2023 में में सलमान खान, शाहरुख खान, अक्षय कुमार से लेकर रणबीर कपूर और रणवीर सिंह की फिल्में रिलीज होने वाली हैं. नए साल में सबसे पहले विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज के डायरेक्शन में बन रही फिल्म कुत्ते रिलीज होगी.

साल 2023 में रिलीज होने वाली फिल्में (Photo/Twitter)
शशिकांत सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 17 दिसंबर 2022,
  • अपडेटेड 7:46 PM IST
  • साल 2023 के पहले महीने में फिल्म कुत्ते रिलीज होगी
  • सलमान खान की टाइगर-3 दिसंबर में रिलीज होगी

साल 2023 शुरू होने वाला है. नए साल से बॉलीवुड को काफी उम्मीदें हैं. नए साल में कई बेहतरीन फिल्में आने वाली हैं. जिसमे रणबीर कपूर, सैफ अली खान से लेकर धर्मेंद्र और जया बच्चन तक एक्टिंग करती नजर आएंगी. साल 2022 में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सितारों ने बॉलीवुड दर्शकों को कब्जा जमाए रखा. साउथ के एक्टर्स और एक्ट्रेस हिंदी दर्शकों के दिल और दिमाग पर छाए रहे. नए साल से बॉलीवुड को काफी उम्मीदें हैं. चलिए आपको बताते हैं कि दर्शकों को नए साल में कौन-कौन सी फिल्में देखने को मिलेंगी.

कुत्ते (Kuttey)-
नए साल में सबसे पहले स्टार डायरेक्टर विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान भारद्वाज की फिल्म कुत्ते रिलीज होगी. 13 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म का पहला लुक सामने आ चुका है. इस अपकमिंग फिल्म में अर्जुन कपूर के साथ तब्बू, नसीरुद्दीन शाह, कोंकणा सेन शर्मा, राधिका मदान और शार्दुल भारद्वाज नजर आएंगे. आसमान ने स्कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स, एनवाईसी में फिल्म मेकिंग में अपना बैचलर्स किया है.

मिशन मजनू (Mission Majnu)- 
साल के पहले महीने में 20 जनवरी को मिशन मजनू रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने एक्टिंग की है. ये फिल्म देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत है. टीजर जारी हो चुका है. उसमें भरपूर एक्शन देखने को मिला है. इस फिल्म में सिद्धार्थ रॉ एजेंट की भूमिका में हैं. इस फिल्म में रश्मिका भी हैं.

पठान (Pathaan)- 
शाहरुख खान की फिल्म पठान भी नए साल में रिलीज होगी. 25 तारीख को सिनेमाघरों में देखने को मिलेगी. ये एक जासूसी फिल्म है. जिसे सिद्धार्थ आनंद ने लिखा है और डारेक्ट किया है. इसमें शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ने भी एक्टिंग की है.

शहजादा (Shehzada)- 
रोहित धवन की फिल्म शहजादा 10 फरवरी को रिलीज होगी. इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, परेश रावल, कृति सेनन और मनीषा कोइराला महत्वपूर्ण भूमिका में हैं. फिल्म का निर्माण टी-सीरीज फिल्म्स, हरिका एंड हसीन क्रिएशन्स, गीता आर्ट्स और ब्रैट फिल्म्स ने किया है. 

मैदान (Maidaan)- 
नए साल में एक्टर अजय देवगन की फिल्म मैदान 17 फरवरी को रिलीज होगी. ये फिल्म सैयद अब्दुल रहीम का एक बायोपिक है. अब्दुल रहीम 1950 से 60 के दशक तक भारतीय फुटबॉल कोच और भारतीय राष्ट्रीय टीम के प्रबंधक थे. इस फिल्म में अजय देवगन रहीम की भूमिका में होंगे. इस फिल्म के बैकग्राउंड स्कोर पर एआर रहमान काम कर रहे हैं. अमित शर्मा फिल्म के डायरेक्टर हैं.

सेल्फी (Selfiee)-
अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की फिल्म सेल्फी 24 फरवरी को रिलीज होने वाली है. अक्षय कुमार ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर सेल्फी से अपना लुक शेयर किया है. 

मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे (Mrs Chatterjee Vs Norway)- 
मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे फिल्म 3 मार्च को रिलीज होगी. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में रानी मुखर्जी है. इस फिल्म को आशिमा छिब्बर ने डायरेक्ट किया है. रानी मुखर्जी इस फिल्म के जरिए दो साल बाद वापसी कर रही हैं.

तू झूठी, मैं मक्कार (Tu Jhoothi Main Makkaar)-
नए साल में 8 मार्च को 'तू झूठी, मैं मक्कार' फिल्म रिलीज होगी. इस फिल्म से डायरेक्टर लव रंजन बॉक्स ऑफिस पर वापसी करने जा रहे हैं. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर हैं. इस फिल्म का निर्माण टी-सीरीज और लव फिल्म्स के जरिए किया जा रहा है. फिल्म का टीजर भी जारी हो चुका है. 

भोला (Bholaa)-
अजय देवगन की फिल्म भोला 30 मार्च को सिनेमाघरों में आएगी. इसमें अजय देवगन के साथ तब्बू मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म की शूटिंग चल रही है. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी इसकी शूटिंग हुई है. यह फिल्म तमिल की सुपरहिट फिल्म कैथी की रीमेक है.

बवाल (Bawaal)- 
वरुण धवन की एक्टिंग वाली फिल्म बवाल 7 अप्रैल को रिलीज होगी. इसमें जाह्नवी कपूर भी दिखाई देंगी. इस फिल्म को नितेश तिवारी डायरेक्ट कर रहे हैं. जबकि निर्माता साजिद नाडियावाल हैं.

किसी का भाई किसी की जान (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan)-
साल 2023 में 21 अप्रैल को सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' रिलीज होने वाली है. ये फिल्म एक्शन से भरपूर है और इसे ईद पर रिलीज करने की तैयारी है. इस फिल्म में सलमान खान के अलावा पूजा हेगड़े, वेंकटेश और जगपति बाबू एक्टिंग करते नजर आएंगे.

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani)- 
करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी 28 अप्रैल को रिलीज होगी. इस फिल्म की कहानी में दक्षिम भारतीय लड़की और उत्तर भारतीय लड़के की लव स्टोरी है. ये फिल्म धर्मा प्रोडक्शंस के तहत बन रही है. इसमें धर्मेंद्र, जया बच्चन, शबाना आजमी, रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में हैं.

यारियां 2 (Yaariyan 2)-
यारियां 2 फिल्म 12 मई को रिलीज होगी. इसमें यश दासगुप्ता, दिव्या खोसला कुमार, मीजान जाफरी, पर्ल पुरी और प्रिया प्रकाश वारियर नजर आएंगी. इस फिल्म को राधिका राव और विनय सप्रू ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म की कहानी फैमिली ड्रामा है.

स्वतंत्र वीर सावरकर (Swatantra Veer Savarkar)- 
स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की बायोपिक बन रही है. जिसका नाम 'स्वतंत्र वीर सावरकर' रखा गया है. इस फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका में रणदीप हुड्डा हैं. इस फिल्म में अंकिता लोखंडे की एक्टिंग कर रही हैं. ये फिल्म 26 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है.

जवान (Jawan)-
साल 2023 में 2 जून को जवान फिल्म रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में शाहरुख खान, नयनतारा और विजय सेथुपथी मुख्य भूमिका में होंगे. इस फिल्म को एटली कुमार ने डायरेक्ट की है.

आदिपुरुष (Adipurush)- 
आदिपुरुष साल 2023 की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है. ये फिल्म 16 जून को रिलीज हो सकती है. ये फिल्म रामायण की कहानी पर आधारित है. इस फिल्म में सुपरस्टार प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन और सनी सिंह नजर आएंगे. ओम राउत ने फिल्म को डायरेक्ट किया है.

ड्रीम गर्ल 2 (Dream Girl 2)-
अपकमिंग फिल्म ड्रीम गर्ल-2 साल 2023 में 23 जून को रिलीज होगी. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में आयुष्मान खुराना और अनन्या पांडे हैं. इनके अलावा अनु कपूर, परेश रावल, विजय राज, मनोज जोशी, राजपाल यादव और असरानी मुख्य भूमिका में हैं. इस फइल्म को राज शांडिल्य ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म का निर्माण बालाजी मोशन पिक्चर्स ने किया है. 

सत्यप्रेम की कथा (Satyaprem Ki Katha)-
सत्यप्रेम की कथा फिल्म अगले साल 29 जून को रिलीज होगी. इस फिल्म में कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म को समीर विदवान्स ने डायरेक्ट किया है. 

योद्धा (Yodha)- 
सिद्धार्थ मल्होत्रा की योद्धा फिल्म 7 जुलाई को रिलीज होगी. इस फिल्म में सिद्धार्थ के अलावा दिशा पटानी और राशि खन्ना भी मुख्य भूमिका में हैं. इस फइल्म को सागर अम्बरे और पुष्कर ओझा ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म का निर्माण धर्मा प्रोडक्शंस ने किया है.

रोला (Rola)- 
रोला फिल्म 28 जुलाई को रिलीज होगी. इस फिल्म को आनंद तिवारी ने डायरेक्ट किया है. इसमें त्रिप्ती दिमरी, अम्मे विर्क और विक्की कौशल ने एक्टिंग की है. इस फिल्म को धर्मा प्रोडक्शंस बना रहा है.

एनिमल (Animal)- 
एनिमल फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होगी. इस फिल्म में रणबीर कपूर, अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना और परिणीति चोपड़ा एक्टिंग करते नजर आएंगी. इस फिल्म का निर्माण टी-सीरीज फिल्म्स ने किया है.

तारिक (Tariq)- 
इस फिल्म में जॉन अब्राहम एक्टिंग करते नजर आएंगे. इस देशभक्ति फिल्म के साथ जॉन अब्राहम प्रोड्यूसर भी बन जाएंगे. इस फिल्म के निर्माण में शोभना यादव और संदीप लेजेल की भी भूमिका है. इस फिल्म को अरुण गोपालन ने डायरेक्ट किया है. यह फिल्म 15 अगस्त को रिलीज होगी.

हैप्पी टीचर्स डे (Happy Teacher's Day)- 
हैप्पी टीचर्स डे फिल्म 5 सितंबर को रिलीज होगी. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में निमरत कौर और राधिका मदान हैं. 

टाइगर 3 (Tiger 3)- 
सलमान खान की टाइगर 3 साल 2023 में 10 नवंबर को रिलीज होगी. उसी दिन एक और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आएगी. इस फिल्म का नाम 100 परसेंट है. इसे साजिद खान ने डायरेक्ट किया है. जबकि सलमान खान की टाइगर 2 को मनीष शर्मा ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म में सलमान खान के अलाव कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी नजर आएंगे. जबकि साजिद खान की फिल्म 100 परसेंट में जॉन अब्राहम, रितेश देशमुख और शहनाज गिल मुख्य भूमिका में हैं.

सैम बहादुर (Sam Bahadur)- 
सैम बहादुर फिल्म को मेघना गुलजार ने निर्देशित किया है. इस फिल्म में विक्की कौशल, सान्या मल्होत्रा और फातिमा शेख मुख्य भूमिका में हैं. ये फिल्म साल के आखिरी महीने की पहली तारीख को रिलीज होगी. 

बड़े मियां छोटे मियां (Bade Miyan Chote Miyan)- 
अक्षय कुमार की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां साल 2023 के आखिरी महीने में 22 तारीख को रिलीज होगी. इस फिल्म में अक्षय के अलावा टाइगर श्राप और पृथ्वीराज सुकुमारन मुख्य भूमिका में हैं. ये फिल्म जैकी भगनानी और वासु भगनानी के पूजा इंटरटेनमेंट प्रोडक्शन में बन रही है. इस फिल्म को अली अब्बास जफर डायरेक्ट कर रहे हैं.

डंकी (Dunki)-
साल 2023 में 22 दिसंबर को राजकुमार हिरानी की फिल्म डंकी रिलीज हो सकती है. इस फिल्म में शाहरुख खान और तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में हैं. 

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED