21 Years of Hungama: हंगामा की रिलीज को 21 साल पूरे, जानिए इस फिल्म की मेकिंग से जुड़े किस्से

हिंदी सिनेमा की बेस्ट कॉमेडी फिल्मों में से एक हंगामा की रिलीज को 21 साल पूरे हो गए हैं. हंगामा में परेश रावल, रिमी सेन, अक्षय खन्ना, शोमा आनंद जैसे कलाकार नजर आए थे. प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी फिल्म 'हंगामा' साल 2003 में रिलीज हुई थी.

21 Years of Hungama
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 02 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 10:08 AM IST
  • 2003 में रिलीज हुई थी हंगामा
  • प्रियदर्शन ने किया था डायरेक्शन

हिंदी सिनेमा की बेस्ट कॉमेडी फिल्मों में से एक हंगामा की रिलीज को 21 साल पूरे हो गए हैं. फिल्म की रिलीज को भले ही इतने साल हो गए हो लेकिन इसकी लोकप्रियता आज भी कम नहीं हुई है. हंगामा में परेश रावल, रिमी सेन, अक्षय खन्ना, शोमा आनंद जैसे कलाकार नजर आए थे.

प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी फिल्म 'हंगामा' साल 2003 में रिलीज हुई थी. साल 2021 में ‘हंगामा’ का दूसरा पार्ट भी रिलीज किया गया, हालांकि ये फिल्म कुछ खास नहीं चली.

आइए जानते हैं फिल्म की मेकिंग से जुड़े किस्से

'जीतू' के किरदार के लिए अक्षय खन्ना पहली पसंद नहीं थे. ये रोल पहले सैफ अली खान को ऑफर किया गया था, लेकिन दूसरी फिल्मों में बिजी होने के कारण वो ये फिल्म नहीं कर पाए. और फिर यह रोल अक्षय खन्ना की झोली में गिरा.

क्या आपने गौर किया...आफताब का करैक्टर और परेश रावल के करैक्टर ने पूरी फिल्म में कभी भी एक-दूसरे के साथ स्क्रीन शेयर नहीं किया.

"चैन आप को मिला" गाना इससे पहले 1993 में फिल्म सनम ओ सनम के लिए रिकॉर्ड किया गया था. इस फिल्म में विनोद खन्ना, रीना रॉय, रोनित रॉय, जावेद जाफरी, इंद्राणी बनर्जी ने एक्टिंग की थी. फिल्म का निर्माण बरखा रॉय ने किया था. जब फिल्म बंद हो गई, तो नदीम श्रवण ने गाना लिया और इसे फुटपाथ (2003) के साउंडट्रैक में शामिल किया. इसके बाद उन्होंने हंगामा के लिए गायक शान के साथ इसे दोबारा रिकॉर्ड किया.

जब राजपाल यादव का किरदार शहर आता है, तो आफताब और मिल्कमैन उसे बरगलाते हैं कि डॉन छोटा चेतन उसका पीछा कर रहा है. 'छोटा चेतन' असल में हिंदी में डब की गई भारत की पहली 3डी फिल्म का नाम है.

ये रिमी सेन की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी. फिल्म में उनकी वॉइस डब की गई थी. रिमी सेन से पहले ये फिल्म रानी मुखर्जी और प्रीति जिंटा को ऑफर की गई थी.

ये आफताब और अक्षय खन्ना की एक साथ पहली फिल्म थी. 

6 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 20 करोड़ का कलेक्शन किया था. टीवी पर टेलिकास्ट के बाद इसे कल्ट फिल्म का दर्जा दिया गया.

क्या थी फिल्म की कहानी
इस फिल्म में एक गांव में रहने वाला एक करोड़पति व्यापारी अपनी पत्नी के साथ शहर आने का फैसला करता है. दोनों शहर के वातावरण में ढलने की कोशिश कर ही रहे होते हैं कि गलत पहचान के बवंडर में फंस जाते हैं, और फिर कॉमेडी और ट्विस्ट से भरपूर कहानी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करती है. कहानी का ज्यादातर प्लॉट पति-पत्नी के रिश्ते पर आधारित है.

 

Read more!

RECOMMENDED