18 साल के रिश्ते के बाद अलग हुए धनुष और ऐश्वर्या, जानें कैसे शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी

धनुष ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी साझा की है. इसके बाद ऐश्वर्या ने भी इंस्टाग्राम पर अपने फैंस को इस बात की जानकारी दी. 

18 साल के रिश्ते के बाद अलग हुए धनुष और ऐश्वर्या
शताक्षी सिंह
  • मुंबई,
  • 18 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 8:39 AM IST
  • धनुष से दो साल बड़ी हैं ऐश्वर्या
  • 2004 में हुई थी शादी

साउथ इंडियन एक्टर धनुष और उनकी पत्नी ऐश्वर्या ने अपने 18 साल के रिश्ते के बाद अलग होने का फैसला लिया है. धनुष ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी साझा की है. इसके बाद ऐश्वर्या ने भी इंस्टाग्राम पर अपने फैंस को इस बात की जानकारी दी. 

धनुष और ऐश्वर्या ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी
तलाक की घोषणा करने के लिए अभिनेता ने लिखा, "दोस्तों के रूप में 18 साल का साथ, माता-पिता के रूप में युगल और एक-दूसरे के शुभचिंतक. ये जर्नी विकास, समझ, समायोजन और अनुकूलन की रही है. आज हम एक जगह पर खड़े हैं. जहां हमारे रास्ते अलग हो जाते हैं. ऐश्वर्या और मैंने एक जोड़े के रूप में अलग होने का फैसला किया है और हमें व्यक्तिगत रूप से समझने के लिए समय निकालें. उन्होंने आगे लिखा, "कृपया हमारे निर्णय का सम्मान करें और इससे निपटने के लिए हमें आवश्यक प्राइवेसी दें. ओम नमशिवाया!" ऐश्वर्या ने भी इंस्टाग्राम पर यही बयान दिया और कैप्शन दिया: "कोई कैप्शन की जरूरत नहीं है ... केवल आपकी समझ और आपका प्यार जरूरी है!" उन्होंने ऐश्वर्या रजनीकांत के रूप में पद पर हस्ताक्षर किए.

 

धनुष और ऐश्वर्या की लव स्टोरी
धनुष जहां फिल्म इंडस्ट्री में खुद को स्थापित कर रहे थे, वहीं उनकी पत्नी ऐश्वर्या उनके साथ थीं. दोनों साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने परिवारों से ताल्लुक रखते हैं. धनुष मशहूर निर्देशक और निर्माता कस्तूरी राजा के बेटे हैं. वहीं, ऐश्वर्या मेगास्टार रजनीकांत की बेटी हैं. यह उन दोनों के लिए तय की गई एक अरेंज मैरिज थी और सिर्फ छह महीने तक डेटिंग करने के बाद, दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे. धनुष जब महज 16 साल के थे, तब उन्होंने तय कर लिया था कि 23 साल की उम्र से पहले उनकी शादी कर दी जाएगी, और सच में ऐसा ही हुआ.

धनुष से दो साल बड़ी हैं ऐश्वर्या
धनुष और ऐश्वर्या ने 2004 में शादी के बंधन में बंध गए जब धनुष 21 साल के थे. जब धनुष और ऐश्वर्या ने एक साथ अपना जीवन बिताने का फैसला किया को कई लोगों ने इस पर तरह-तरह की टिप्पणियां की, कई लोग ऐसे भी थे जिन्हें लगता था की उनकी जोड़ी उनकी उम्र के अंतर के कारण बेमेल थी. दरअसल ऐश्वर्या धनुष से दो साल बड़ी हैं, लेकिन यह बात दोनों के बीच कभी नहीं आई.

अफवाहों से शुरू हुआ प्यार का किस्सा
दोनों के प्यार का किस्सा अफवाहों से शुरू हुआ. दोनों की पहली मुलाकात तब हुई थी जब धनुष की फिल्म कधल कोंडेएं रिलीज हुई थी. फिल्म के प्रोड्यूसर ने ऐश्वर्या को धनुष से मिलवाया और उन्होंने उनके अभिनय के लिए बधाई दी. अगले ही दिन, अभिनेता को बधाई नोट के साथ ऐश्वर्या से एक गुलदस्ता मिला. धनुष भी ऐश्वर्या के सिंपल नेचर की तारीफ करते नहीं थकते थे. यहां से दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती हो गई.

परिवार ने तय की थी शादी
जल्द ही, मीडिया रिपोर्ट्स ने सुर्खियां बटोरना शुरू कर दिया कि धनुष और ऐश्वर्या एक दूसरे को डेट कर रहे हैं. उस समय, धनुष ने इन बातों को नकारते हुए कहा था कि वह सिर्फ उसकी बहन की दोस्त है और कुछ नहीं. लेकिन, यह उनके परिवार थे जिन्होंने सोचा था कि दोनों अच्छे जीवन साथी बन सकते हैं. जल्द ही दोनों परिवारों ने इनकी शादी तय कर दी. धनुष को ऐश्वर्या के विनम्र स्वभाव और मैच्योरिटी से प्यार हो गया. फिर क्या था, दोनों को महसूस हुआ वो एक अच्छे कपल बन सकते हैं और उन्होंने शादी करने का फैसला किया. फिर 18 नवंबर 2004 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए. फिर 2006 में ऐश्वर्या ने बड़े बेटे यात्रा को जन्म दिया और 2010 में छोटे बेटे लिंगा को. 

 

Read more!

RECOMMENDED