अभिनेता Salman Khan ने निभाया अपना वादा, Cancer से जूझ रहे 9 साल के जगनबीर को बुलाकर बढ़ाया मनोबल 

4 साल की उम्र में जगनबीर ट्यूमर से ग्रस्त थे. हालांकि इस छोटी सी उम्र से ही जगनबीर सलमान खान के बड़े फैन रहे हैं. जगनबीर का सपना था कि वह एक दिन सलमान खान से मिलें और उनका यह सपना पूरा भी हुआ.

Salman Khan and Jaganbeer
पारस दामा
  • मुंबई ,
  • 25 जनवरी 2024,
  • अपडेटेड 12:47 PM IST
  • सलमान ने निभाया अपना वादा
  • 9 साल के जगनबीर का बढ़ाया मनोबल

अपनी 30 मिनट की मुलाकात के दौरान, सलमान ने जगनबीर से एक वादा किया था कि अगर वह एक चैंपियन की तरह कैंसर से लड़ते हैं तो वे फिर मिलेंगे. पांच साल बाद सलमान और जगनबीर दोनों ने अपनी बात रखी. 

दरअसल, 9 साल की उम्र में कुछ बच्चे वो हिम्मत दिखाते हैं जो बड़े बड़े पहाड़ों को झुका देती है. मुश्किल हालात में अपनी मुस्कुराहट से वे हर हर चीज हल कर देते हैं. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इन बच्चों की मदद के लिए सामने आते हैं और उनकी सारी पीड़ा हर लेते हैं.

ट्यूमर से चली गई थी आंखों की रोशनी 

2018 में 4 साल की उम्र में जगनबीर ट्यूमर से ग्रस्त थे. जगनबीर इतनी छोटी सी उम्र से ही अपना इलाज करवा रहे थे. हालांकि इस छोटी सी उम्र से ही जगनबीर सलमान खान के बड़े फैन रहे हैं. जगनबीर का सपना था कि वह एक दिन सलमान खान से मिलें और उनका यह सपना पूरा भी हुआ. साल 2018 में मुंबई के टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल में अपना इलाज करवा रहे थे, ट्यूमर की वजह से जगनबीर की आंखों की रोशनी भी चली गई थी. लेकिन थी जगनबीर के पास बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान पहुंच गए. 4 साल के जगनबीर सलमान खान को देखकर अपने सारे कष्ट भूल गए. सलमान खान ने उनके बगल में बैठकर घंटों बात की. 

एकबार फिर से की मुलाकात 

पिछले साल दिसंबर में सलमान की टीम से हॉस्पिटल के डीन को कॉल आया और जगनबीर की मां को यह बताने के लिए कहा गया कि सलमान उनसे मिलना चाहते हैं और उनको घर बुलाया है. पिछले महीने  जगनबीर और उनका परिवार सलमान से मिलने पहुंचा. और कुछ इस तरह जहां जगनबीर ने डटकर लड़ने का वादा पूरा किया वहीं सलमान ने भी अपना वादा नहीं तोडा और एक बार फिर से जगनबीर का सपना पूरा किया. 

 

 

Read more!

RECOMMENDED