Esha Deol Dharmendra: ईशा के फिल्मों में आने के खिलाफ थे धर्मेन्द्र, चाहते थे शादी करके घर बसाए, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

हेमा मालिनी (Hema Malini) और धर्मेन्द्र (Dharmendra) की बेटी ईशा देओल (Esha Deol) ने बताया कि धर्मेन्द्र 18 साल की उम्र में ही उनकी शादी कर देना चाहते थे. ईशा को बचपन में शॉर्ट स्कर्ट और देर रात तक बाहर जाने की मनाही थी.

Esha Deol (Photo Credit: Getty Images)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 14 सितंबर 2024,
  • अपडेटेड 4:21 PM IST
  • ईशा देओल ने 2002 में किया था डेब्यू
  • हाल ही में ईशा का तलाक हुआ है

एक्ट्रेस ईशा देओल (Esha Deol) ने बताया कि उनके पिता धर्मेन्द्र (Dharmendra) नहीं चाहते थे कि वो फिल्मों में आए. धर्मेन्द्र चाहते थे कि ईशा शादी करके अपना घर बसाएं. ईशा ने बताया कि पिता को मनाने में थोड़ा वक्त लगा लेकिन आखिरकार वो मान गए.

हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र (Hema Malini Dharmendra) की बेटी ईशा देओल ने हटरफ्लाई को दिए इंटरव्यू में अपनी जिंदगी के कई राज खोले. ईशा देओल ने बताया कि उनके पिता पुरानी सोच वाले हैं. वो 18 साल की उम्र में ही शादी करवाना चाहते थे. 

फिल्मों में आने के खिलाफ थे धर्मेंन्द्र
ईशा ने कहा- वह एक पंजाबी फैमिली से हैं. उन्होंने ऐसा ही होते हुए देखा था जहां लड़कियों की शादी कम उम्र में ही कर दी जाती थी. ईशा ने बताया कि मेरी परवरिश अलग थी. मैं अपनी मां हेमा मालिनी को देखते हुई बढ़ी हुई थी. मैं उनके फिल्मी करियर से काफी इंफ्लुएंस थी. 

ईशा ने बताया कि मैं भी मां की तरह की फिल्मों में नाम बनाना चाहती थी. इसके लिए पिता को मनाने में थोड़ा समय लगा. पिता को मनाना बिल्कुल आसान काम नहीं था लेकिन आज एक अलग कहानी है.

नानी नहीं पहने देती थीं स्कर्ट
इंटरव्यू में एक्ट्रेस ईशा देओल ने अपने फैमिली के माहौल के बारे में बात की . ईशा को बचपन में उनकी नानी शार्ट स्कर्ट और और टॉप नहीं पहनने देती थीं. ईशा ने कहा-  मेरी नानी बहुत सख्त थीं. स्पेगेटी और शॉर्ट स्कर्ट पहनकर बाहर नहीं जा सकते थे. हमें देर रात बाहर जाने की भी परमिशन नहीं थी.

ईशा देओल कई बार देर रात बाहर जाने के लिए माता-पिता से झूठ भी बोला करती थीं. ईशा ने कहा- वो ऐसा फेज था जहां मैं देर रात को बाहर जाने के लिए झूठ बोलती थी. ऐसा करने में बड़ा मजा आता था.  
 
ईशा का मूवी करियर
ईशा देओल का जन्म 2 नवंबर 1981 को हुआ था. ईशा ने साल 2002 में कोई मेरे दिल से पूछे मूवी से डेब्यू किया था. इस मूवी के लिए ईशा को फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. साल 2004 में आई धूम मूवी में भी ईशा देओल थी. 

ईशा देओल ने अब तक लगभग 25 फिल्मों में काम किया है जिसमें नो एंट्री, आंखें, वन टू थ्री और एलओसी कारगिल जैसी हिट मूवीज भी शामिल हैं. ईशा देओल ने भरत तख्तानी से शादी की थी. हाल ही में दोनों ने शादी के 12 साल बाद तलाक ले लिया है.

Read more!

RECOMMENDED