Happy Birthday Aditya Pancholi: बॉलीवुड में बैड बॉय के नाम से पहचाने जाते थे आदित्य, यहां देखें एक्टर की दिलचस्प तस्वीरें

Aditya Pancholi Birthday: वैसे तो आदित्य ने कई सारी फिल्मों में बतौर साइड एक्टर ही काम किया है, मगर उनके फिल्मी करियर में ऐसी कई सारी फिल्में रहीं जिसमें वो लीड रोल में भी नजर आए. 'कब तक चुप रहूंगी', 'कातिल', 'सैलाब', 'लाल परी', 'नामचीन', 'याद रखेगी दुनिया', 'चोर और चांद' और 'सुरक्षा' जैसी फिल्मों में लीड एक्टर की भी भूमिका निभाई.

Aditya Pancholi B'day: यहां देखें एक्टर की दिलचस्प तस्वीरें
शताक्षी सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 04 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 1:44 AM IST
  • सीरियल से शुरू हुई करियर की शुरुआत
  • बतौर लीड रोल भी किया काम
  • 'साथी' फिल्म से बटोरी सुर्खियां

बॉलीवुड में बैड बॉय के नाम से पहचान बनाने वाली आदित्य पंचोली आज अपना 57 वां जन्मदिन मना रहे हैं. आदित्य ने बतौर फिल्म प्रोड्यूसर बॉलीवुड में कदम रखा था. एक प्रोड्यूसर के तौर पर उन्होंने पहली फिल्म पहली टेली फिल्म प्रोड्यू की थी 'नारी हीरा'. उसके बाद साल 1986 में उन्होंने  फिल्म 'सस्ती दुल्हन महंगा दूल्हा' से बॉलीवुड डेब्यू किया. दरअसल इनका नाम आदित्य के बाद ही पड़ा जो उन्होंने बाद में अपना लिया और इसी नाम से उन्होंने फिल्मों में फेम भी पाया.

सीरियल से शुरू हुई करियर की शुरुआत
आदित्य पंचोली ने फिल्मों से पहले छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत की थी. साल 1985 से लेकर 1986 तक आदित्य ने छोटे पर्दे के कई सारे सीरियल में काम किया है. 'शहादत', 'सोने का पिंजरा', 'स्याही', 'सिंगोरा', 'कलंक का टीका', 'अफसर की साली' और 'मरयम की बेटी' जैसे कई सीरियलों में आदित्य ने कई किरदार निभाए. उसके बाद धीरे-धीरे उन्होंने फिल्मों में भी काम शुरू किया.

शुरुआती दौर में सीरीयल में काम करते थे आदित्य
नेगेटिव रोल के लिए फेमस थे आदित्य

बतौर लीड रोल भी किया काम
वैसे तो आदित्य ने कई सारी फिल्मों में बतौर साइड एक्टर ही काम किया है, मगर उनके फिल्मी करियर में ऐसी कई सारी फिल्में रहीं जिसमें वो लीड रोल में भी नजर आए. करियर के शुरुआती दौर में जहां वो सपोर्टिंग एक्टर और नेगेटिव कैरेक्टर में ही दिखाई देते थे, वहीं 'कब तक चुप रहूंगी', 'कातिल', 'सैलाब', 'लाल परी', 'नामचीन', 'याद रखेगी दुनिया', 'चोर और चांद' और 'सुरक्षा' जैसी फिल्मों में लीड एक्टर की भी भूमिका निभाई.

कई नेगेटिव रोल में बटोरी सुर्खियां
चॉक्लेटी चेहरे से थी आदित्य की पहचान

'साथी' फिल्म से बटोरी सुर्खियां
आदित्य ने कई सारे फिल्मों में लीड एक्टर के तौर पर काम किया है, लेकिन महेश भट्ट की मूवी 'साथी' से उन्हें काफी फेम मिला. साल 1991 में रिलीज हुई इस फिल्म से आदित्य ने खूब सुर्खियां बटोरी. इस फिल्म में आदित्य के अपोजिट महेश की बेटी पूजा भट्ट उनके लव इंटरेस्ट का किरदार निभाया था.     

बतौर लीड एक्टर भी किया काम

नेगेटिव कैरेक्टर के लिए बटोरी सुर्खियां
आदित्य पंचोली को आज भी फिल्मों में उनके नेगेटिव कैरेक्टर के लिए याद रखा जाता है. साल 1990 में रिलीज हुई फिल्म 'अव्वल नंबर', 'जंग', 'खिलौना', 'यस बॉस', 'हमेशा' और 2000 में आई 'ये दिल आशिकाना' में नेगेटिव रोल के लिए उन्हें काफी सराहना मिली थी.

माधुरी दीक्षित के साथ की फिल्में

खेल कूद में काफी एक्टिव थे आदित्य
अगर आदित्य पंचोली के कॉलेज के दिनों की बात की जाए तो आदित्य को खेलने कूदने का काफी शौक था. अपने कॉलेज के दिनों में आदित्य योग करने के साथ-साथ क्रिकेट भी खेला करते थे. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने जिक्र किया था कि स्कूल के दिनों से ही क्रिकेट और फुटबॉल खेला करते थे. 

फिल्मों में नेगेटिव रोल के लिए बटोरी सुर्खियां

 

Read more!

RECOMMENDED