सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले एक्टर बने अक्षय कुमार, जानिए क्या होता है टैक्स पेयर अवॉर्ड, किन लोगों को दिया जाता है

Akshay Kumar becomes highest tax payer: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले सिलेब्रिटी बन चुके हैं. अक्षय को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 'सम्मान पत्र' भी दिया है. पिछले पांच सालों से अक्षय लगातार भारत के सबसे अधिक टैक्स देने वाले लोगों में शामिल रहे हैं.

अक्षय कुमार
अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 24 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 7:23 PM IST
  • इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बताया है कि अक्षय सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले सिलेब्रिटी हैं. 
  • आयकर विभाग ने अभिनेता को 'सम्मान प्रमाण पत्र' भी दिया है.

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को राष्ट्र निर्माण में योगदान के लिए भारत सरकार की ओर से 'टैक्सपेयर्स अवॉर्ड' मिला है. पिंकविला के मुताबिक आयकर विभाग ने अभिनेता को 'सम्मान प्रमाण पत्र' भी दिया है. पिछले पांच सालों से अक्षय लगातार भारत के सबसे अधिक टैक्स देने वाले लोगों में शामिल रहे हैं. अक्षय कुमार इस समय यूके में शूटिंग कर रहे हैं, इसलिए उनकी टीम ने उनकी तरफ से यह सम्मान प्रमाण पत्र स्वीकार किया है. अक्षय हर साल 5-6 फिल्में करते हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बताया है कि अक्षय सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले सिलेब्रिटी हैं. 

क्या होता है टैक्स पेयर अवॉर्ड, किन लोगों को दिया जाता है

राष्ट्र निर्माण में योगदान के लिए आभार और सम्मान स्वरूप केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड द्वारा करदाता सम्मान पत्र दिया जाता है. भारत में किसी भी नागरिक को यह सम्मान दिया जा सकता है अगर वह समय से टैक्स भरने वाले लोगों की श्रेणी में टॉप पर हो. ऐसा पहली बार नहीं है जब एक्टर को इस तरह का सम्मान मिला है. 2014-15 में भी अक्षय कुमार सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले एक्टर बने थे. हालांकि अक्षय की पिछली दो फिल्में फ्लॉप हुई हैं.

इन फिल्मों में नजर आएंगे अक्षय

अक्षय जल्द ही ‘सेल्फी‘, ‘राम सेतु‘, ‘ओह माई गॉड 2‘ और ‘बड़े मियां छोटे मियां' में नजर आने वाले हैं. इसके अलावा वह अपनी आने वाली फिल्म ‘रक्षा बंधन’ का प्रमोशन करेंगे. यह फिल्म 11 अगस्त 2022 को रिलीज होगी. अक्षय ने फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' के लिए 60 करोड़ की फीस ली थी. अक्षय कुमार विज्ञापन के जरिए भी करोड़ों की कमाई करते हैं. एक फिल्म के लिए अक्षय कुमार 45 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. 

 

Read more!

RECOMMENDED