Poacher trailer: Alia Bhatt की 'पोचर' का ट्रेलर रिलीज, जानवरों की निर्मम हत्या और अवैध तस्करी को दर्शाती है सीरीज

आलिया भट्ट की वेब सीरीज 'पोचर' का दमदार ट्रेलर रिलीज हो गया है. एमी पुरस्कार विजेता रिची मेहता इस फिल्म के डायरेक्टर हैं. सच्ची घटनाओं पर आधारित ये क्राइम ड्रामा भारतीय इतिहास के सबसे बड़े गिरोह हाथी दांत के अवैध शिकार का खुलासा करती है.

Poacher
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 फरवरी 2024,
  • अपडेटेड 5:44 PM IST

Poacher Trailer: दिल्ली गैंगरेप पर आधारित सीरीज दिल्ली क्राइम (Delhi Crime) के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स जीत चुके निर्देशक रिची मेहता (Richie Mehta) ने इस बार अपना ध्यान केरल के जंगलों की ओर लगाया है. उनकी आने वाली सीरीज पोचर (Poacher) का ट्रेलर रिलीज हो गया है. बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) इस प्रोजेक्ट की को-प्रोड्यूसर हैं. रिची मेहता ही इस फिल्म के राइटर भी हैं.

'पोचर' का प्रोडक्शन ऑस्कर विजेता और फाइनेंस कंपनी क्यूसी एंटरटेनमेंट ने किया है. क्यूसी एंटरटेनमेंट ने ही जॉर्डन पील की 'गेट आउट' और स्पाइक ली की 'ब्लैकक्लांसमैन' जैसी हिट फिल्में दी हैं. इस सीरीज में निमिषा सजयन, रोशन मैथ्यू और दिब्येंदु भट्टाचार्य लीड किरदार में नजर आएंगे.

बता दें कि आलिया भट्ट इस सीरीज की एग्ज़िक्युटिव प्रोड्यूसर हैं. इस सीरीज से जुड़ने की खुशी जाहिर करते हुए आलिया ने कहा, 'इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना मेरे और इटरनल की हमारी पूरी टीम के लिए गर्व की बात है. पोचर जानवरों के अवैध शिकार और अवैध वन्यजीव व्यापार के गंभीर और दिल दहलाने वाले मुद्दे को दिखाता है. मुझे उम्मीद है कि रिची की इस मजबूत कहानी हर किसी को जंगल के जानवरों की सुरक्षा की जरूरत पर बल देती है. ये कहानी हमें सभी जानवरों के साथ प्यार के लिए प्रोत्साहित करेगी. मैं इस कहानी को दुनिया के सामने लाने के लिए क्यूसी एंटरटेनमेंट और प्राइम वीडियो के रूप में साझेदार पाकर बहुत खुश हूं.'

क्या है कहानी?
इस सीरीज में आठ एपिसोड हैं जो क्यूसी एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित हैं. ट्रेलर में दशकों से हो रहे हाथियों के अवैध शिकार की गंभीर वास्तविकता और इस जानवर की सुरक्षा के लिए प्रयास करने वाले लोगों के सामने आने वाली बाधाओं की कहानी दिखाई गई है. न्याय, पर्यावरण संरक्षण और मानव लालच के विषयों को संबोधित करते हुए पोचर वन्य जीव संरक्षण की कहानी है.

कब होगी रिलीज?
'पोचर' भारतीय इतिहास में हाथी दांत का अवैध शिकार करने वाले सबसे बड़े गिरोह का खुलासा करती है. इसे 23 फरवरी को भारत और दुनियाभर के 240 से अधिक देशों में अमेजन प्राइम (Amazon Prime) पर रिलीज किया जाएगा. यह सीरीज हिंदी के अलावा अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में भी उपलब्ध होगी और इसमें 35 से ज्यादा भाषाओं में सब टाइटल होंगे.

'पोचर' सच्ची घटनाओं पर आधारित एक क्राइम ड्रामा है और यह भारत में हाथी दांत के अवैध शिकार के मुद्दे की पड़ताल करती है. ट्रेलर में दिखाया गया है कि हाथियों की निर्मम हत्या हो रही है जोकि काफी डरावना है. इसकी छानबीन होती है जिसमें पुलिस से लेकर जानवरों की सुरक्षा में जुटी टीम भी शामिल है. अब सीरीज अवैध शिकार गिरोह का खुलासा कर पाती है या नहीं, ये तो सीरीज देखने के बाद ही पता चलेगा.

 

Read more!

RECOMMENDED