Amazon Prime पर साल 2024 में स्ट्रीम होंगी 69 भारतीय वेब सीरीज, फिल्में और सीक्वल्स, जानिए

साल 2024 में OTT प्लेटफॉर्म, Amazon Prime Video पर 69 भारतीय फिल्म, वेब सीरिज, सीक्वल्स और फीचर्स आदि स्ट्रीम होंगे. हाल ही में, एक प्रोग्राम में इसकी जानकारी दी गई.

Upcoming Content on Prime Video
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 20 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 10:08 AM IST
  • पंचायत का आएगा तमिल और तेलुगु वर्जन 
  • थिएटर के बाद OTT पर आएंगी कई फिल्में 

Amazon Prime Video ने मंगलवार को अपने अपकमिंग 69 भारतीय टाइटल्स की घोषणा की. इसमें वरुण धवन की "सिटाडेल: हनी बनी", अनन्या पांडे की "कॉल मी बे" और भूमि पेडनेकर की "दलदल" जैसे नए शो के साथ-साथ अभिषेक बच्चन की "बी हैप्पी" और अनिल कपूर की "सूबेदार" जैसी फिल्में शामिल हैं. इस स्लेट की घोषणा प्राइम वीडियो प्रेजेंट्स प्रोग्राम के दौरान की गई, जिसमें हिंदी के साथ-साथ दक्षिण सिनेमा के कई सितारों ने अपनी फिल्में और शो पेश किए और फिल्म निर्माता करण जौहर ने इस प्रोग्राम को होस्ट किया. 

प्राइम वीडियो ने हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में कुल 27 नए शोज का अनावरण किया है; पांच रिटर्न सीरीज, जिनमें "पाताल लोक" और "मिर्जापुर" के नए सीज़न शामिल हैं; आठ ऑरिजिनल फिल्में, जिनमें बोमन ईरानी के निर्देशन में बनी पहली फिल्म "द मेहता बॉयज़" और नुसरत भरुचा के साथ "छोरी 2" शामिल हैं; और 29 फीचर्स हैं जो थिएटर में चलने के बाद प्राइम वीडियो पर उपलब्ध होंगी.

प्रोग्राम में मौजूद थे दिग्गज सितारे
प्रियंका चोपड़ा जोनास, शाहिद कपूर, अभिषेक बच्चन, वरुण धवन, अनन्या पांडे, पंकज त्रिपाठी, मनोज बाजपेयी, फिल्म निर्माता फरहान अख्तर, विक्रमादित्य मोटवाने, राज निदिमोरु और कृष्णा डीके, रोहित शेट्टी, राणा दग्गुबाती, सूर्या और कई अन्य लोग उपस्थित थे. इस प्रोग्राम में "फॉलआउट" के निर्माता जोनाथन नोलन और अभिनेता एला पर्नेल भी शामिल हुए, जिन्होंने भारतीय दर्शकों को इसी नाम के एक लोकप्रिय गेम पर आधारित अपने नए शो की एक झलक दी.

साल 2024 में स्ट्रीम करेंगे ये शोज
नए ओरिजिनल शोज में अनन्या पांडे की "कॉल मी बे", वरुण और समंथा रुथ प्रभु की "सिटाडेल: हनी बनी" के साथ-साथ भूमि पेडनेकर के OTT डेब्यू, "दलदल", अंकुर तिवारी और स्वानंद किरकिरे की "बैंडवाले", तमन्ना भाटिया अभिनीत "डेयरिंग पार्टनर्स", "दिल दोस्ती डिलेम्मा" और "दुपहिया" आदि हैं. 

लाइन-अप में उर्फ़ी जावेद का रियलिटी शो "फॉलो करलो यार", राज निदिमोरु और कृष्णा डीके की "गुलकंद टेल्स", "खौफ़" और विजय वर्मा-स्टारर "मटका किंग" भी शामिल है. इस सूची में 'मा कसुम', 'रंगीन', 'द ग्रेट इंडियन कोड', 'द राणा कनेक्शन', 'द रेवोल्यूशनरीज', सूनी तारपोरवाला की 'वैक गर्ल्स', प्रीतीश नंदी की 'जिद्दी गर्ल्स' भी है. 

ओरिजिनल सीरीज स्लेट में "इंस्पेक्टर ऋषि" (तमिल), "अरेबिया कदाली" (तेलुगु), "गैंग्स कुरुथी पुनल" (तमिल), "स्नेक्स एंड लैडर्स" (तमिल), तेलुगु टॉक शो "द राणा कनेक्शन" शामिल हैं, जिसकी मेजबानी तेलुगु में "बाहुबली" स्टार राणा दग्गुबाती करंगे.

पंचायत का आएगा तमिल और तेलुगु वर्जन 
इसके अलावा, OTT प्लेटफॉर्म ने हिंदी कॉमेडी-ड्रामा शो "पंचायत" के तेलुगु और तमिल वर्जन "शिवरापल्ली" और "थलाइवट्टियां पलायम" की घोषणा की है. रिटर्निंग सीरीज में से, प्राइम वीडियो ने "पाताल लोक", "मिर्जापुर" और "पंचायत" के नए सीज़न को रिलीज करने की घोषणा की है. "पाताल लोक", "बंदिश बैंडिट्स" और तमिल शो "सुझल - द वोर्टेक्स" अपने दूसरे सीज़न के साथ लौट रहे हैं जबकि "मिर्जापुर" और "पंचायत" अपने तीसरे चैप्टर की शुरुआत करेंगे. 

ये हैं अपकमिंग ओरिजिनल फिल्में 
आठ ओरिजिनल फिल्मों में सारा अली खान की आगामी फिल्म "ऐ वतन मेरे वतन" और निर्देशक सुरेश त्रिवेणी के साथ अनिल कपूर की "सूबेदार" शामिल है. अभिषेक बच्चन की "बी हैप्पी" भी इस साल आएगी. बोमन ईरानी "द मेहता बॉयज़" से अपने निर्देशन की शुरुआत करेंगे, यह फिल्म उन्होंने ऑस्कर विजेता स्क्रीनराइटर एलेक्स डिनेलारिस के साथ मिलकर लिखी है. 

लाइन-अप में रीमा कागती के निर्देशन में बनी "सुपरमैन ऑफ मालेगांव" और "छोरी 2" के साथ-साथ तेलुगु फिल्में "चीकाती लो" और "उप्पू कप्पू रंबू" शामिल हैं. शाहिद कपूर एक नई एक्शन फिल्म "अश्वत्थामा: द सागा कंटीन्यूज़" का निर्देशन करेंगे, जो सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगी.

थिएटर के बाद OTT पर आएंगी ये फिल्में 
बहुत सी ऐसी फिल्में हैं जो सिनेमाघरों में चलने के बाद प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगी. इस सूची में श्रीराम राघवन की "इक्कीस", "स्त्री 2", रणवीर सिंह की "डॉन 3", कार्तिक आर्यन-स्टारर "चंदू चैंपियन", सूर्या अभिनीत "कांगुवा", ऋषभ शेट्टी की "कंतारा: ए लीजेंड चैप्टर 1", "बागी 4", ''हाउसफुल 5'' और शूजीत सरकार की अगली फिल्म शामिल हैं. 

राहुल ढोलकिया की "अग्नि", विक्की कौशल और तृप्ति डिमरी की "बैड न्यूज़", विजय देवरकोंडा की "फैमिली स्टार", राम चरण की "गेम चेंजर", "ग्राउंड ज़ीरो", "मडगांव एक्सप्रेस", "युधरा", "योद्धा", और "उस्ताद भगत सिंह" भी लाइन-अप का हिस्सा हैं. 

 

Read more!

RECOMMENDED