कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर अचानक क्यों रो पड़े अमिताभ बच्चन... बोले मजबूरी में करना पड़ा शो होस्ट

अमिताभ बच्चन के फैन हैं तो केबीसी भी देखते ही होंगे. लाखों दिलों पर राज करने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को यह शो होस्ट करते हुए 21 साल हो गए. इस शुक्रवार शो ने 1000 एपिसोड पूरे कर लिए और इस बार शो पर उनकी गेस्ट बनी थीं बेटी श्वेता और नाति नव्या नवेली नंदा. शो के दौरान अमिताभ और श्वेता ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई खट्टे-मीठे पल शो पर शेयर किए.

Amitabh Bachchan gets emotional during KBC
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 8:15 AM IST
  • शो को हुए 21 साल
  • तीसरा सीजन शाहरुख खान ने किया था होस्ट  

अमिताभ बच्चन के फैन हैं तो केबीसी भी देखते ही होंगे. लाखों दिलों पर राज करने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एक दशक से भी ज्यादा समय से यह शो होस्ट कर रहे हैं. शो पर शुक्रवार को खास सेलेब्रिटी गेस्ट आते हैं और जीती हुई राशि को सामाजिक कार्यों में लगाते हैं. इस बार शो की गेस्ट बनी थीं अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता और नाति नव्या नवेली नंदा. शो के दौरान अमिताभ और श्वेता ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई खट्टे-मीठे पल शो पर शेयर किए. 

अमिताभ ने बताया कि उन्होंने साल 2000 में कौन बनेगा करोड़पति होस्ट करना शुरू कर दिया था क्योंकि उन्हें उस समय फिल्में नहीं मिल रही थी. इस बार शो पर उनकी गेस्ट बनी थीं बेटी श्वेता और नातिन नव्या नवेली नंदा. यह मौका अमिताभ के लिए और भी खास था क्योंकि केबीसी का यह 1000वां एपिसोड था.

शो को हुए 21 साल
अमिताभ की बेटी श्वेता ने उनसे सवाल किया कि आपको शो के 1000 एपिसोड पूरा होने पर कैसा लगा? इस पर अमिताभ ने कहा, "दरअसल 21 साल हो गए हैं और उस समय हमको पता नहीं था कि यह इतनी आगे जाने वाला है. साल 2000 में इसकी शुरुआत हुई थी. सब लोग कह रहे थे कि फिल्मों से टेलीविजन पर जा रहे हैं. बड़े परदे से छोटे परदे पर आ रहे हैं इससे आपकी इमेज को नुकसान होगा. लेकिन हमारी अपनी कुछ परिस्थितियां थीं. मुझे लगा फिल्मों  में जो काम है वो मिल नहीं रहा था, लेकिन पहले प्रसारण के बाद जिस तरह के रिएक्शन आने शुरू हुए, फिर ऐसा लगा कि पूरी दुनिया बदल गई है." 

अमिताभ ने आगे कहा,"सबसे अच्छी बात यह रही कि जितने भी कंटेस्टेंट आये उनसे प्रतिदिन हर एक कंटेस्टेंट से मुझे कुछ न कुछ सीखने को मिला. इसके बाद शो पर साल 2000 से लेकर अब तक की पूरी जर्नी दिखाई गई. वीडियो देखते हुए अमिताभ बच्चन इमोशनल हो गए और अपने आंसू पोछने लगे. केबीसी ने पहली बार टीवी पर आगमन किया था."

तीसरा सीजन शाहरुख खान ने किया था होस्ट  
कौन बनेगा करोड़पति का ये 13वां सीजन है. इसी के बाद से अमिताभ बच्चन इसे होस्ट कर रहे हैं. हालांकि सिर्फ एक बार सीजन 3 में उनकी जगह शाहरुख खान ने शो होस्ट किया था. सीजन 1 से 6 तक टॉप प्राइज मनी 1 करोड़ थी लेकिन सीजन 7 (साल 2013) से इसे 7 करोड़ कर दिया गया.

खाते में तमाम फिल्में
वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ इस उम्र में भी काफी एक्टिव हैं. उनके खाते में कई सारी फिल्में हैं जो या तो शूट होने या फिर रिलीज के लिए तैयार हैं. इसमें 'गुडबॉय', 'ब्रह्मास्त्र', 'रनवे 34', 'झुंड' और हॉलीवुड फिल्म 'द इंटर्न' का हिंदी रीमेक शामिल हैं.


 

Read more!

RECOMMENDED