Amrita Singh Birthday: शाहरुख खान को बचपन से जानती हैं अमृता सिंह, लेखक खुशवंत सिंह से भी है रिश्ता

अमृता सिंह भारतीय फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस हैं. एक्ट्रेस सारा अली खान उनकी बेटी हैं.

Amrita Singh Bday
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 09 फरवरी 2023,
  • अपडेटेड 12:25 PM IST
  • 12 साल छोटे सैफ से की शादी
  • लेखक खुशवंत सिंह से है रिश्ता 

अमृता सिंह आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं. अभिनेत्री ने 1983 में सनी देओल के साथ बेताब फिल्म से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी. पहली ही फिल्म से अमृता बॉलीवुड में फेमस हो गई थीं. अपने कमाल के अभिनय कौशल की वजह से उन्हें कई बार फिल्मफेयर और IIFA पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है. 

बॉलीवुड के अलावा, अमृता सिंह, एकता कपूर के डेली सोप्स में भी दिखाई दी हैं जहां उन्हें नकारात्मक भूमिकाओं में अभिनय के लिए पहचान मिली. फिलहाल, वह फिल्मों में लिमिटेड काम कर रही हैं लेकिन अपनी बेटी सारा अली खान और बेटे, इब्राहिम के चलते वह अक्सर लाइम लाइट में रहती हैं. 

12 साल छोटे सैफ से की शादी
अमृता अपे करियर में पीक पर थी जब उनकी मुलाकात सैफ अली खान से हुई. उस समय वह सिनेमा में बस अपने कदम जमा रहे थे. दोनों की मुलाकात एक फोटो शूट के दौरान हुई थी और यहां पर सैफ अली खान, अमृता पर अपना दिल हार गए थे. उन्हें इस बात की भी परवाह नहीं थी कि तब वह मात्र 21 साल के थए और अमृता 33 साल की. 

सैफ के चार्म से अमृता भी न बच सकीं और वह भी उनकी दीवानी हो गईं. दोनों की पहले दोस्ती हुई और फिर प्यार. इसके बाद दोनों ने शादी रचा ली. हालांकि, इस रिश्ते से दोनों के परिवार खुश नहीं थे. अमृता ने इस शादी के लिए अपना धर्म भी बदला था. उनकी शादी ने इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. शादी के बाद दोनों के 2 बच्चे- सारा और इब्राहिम हुए. हालांकि, दोनों का रिश्ता 13 साल बाद तलाक पर खत्म हो गया. 

लेखक खुशवंत सिंह से है रिश्ता 
बात अमृता के परिवार की करें तो वह एक आर्मी अफसर शिविंदर सिंह की बेटी हैं और उनकी मां, रुखसाना सुल्तान मशहूर राजनेता थीं, जिन्होंने राजीव गांधी के नसबंदी कैंपेन को लीड किया था. वह दिल्ली के मशहूर कॉन्ट्रैक्टर, शोभा सिंह की परपोती हैं. उनकी दादी शोभा सिंह की बेटी थीं. 

इस तरह से, अमृता सिंह का मशहूर लेखक खुशवंत सिंह से रिश्ता है क्योंकि वह उनकी दादी के भाई थे. राजनेता उज्जवल सिंह, एक्ट्रेस बेगम पारा, एक्टर दीलीप कुमार और अयूब खान भी उनके रिश्तेदार हैं. वहीं, बहुत कम लोग जानते हैं कि अमृता सिंह और शाहरुख खान बचपन में दोस्त थे क्योंकि इन दोनों की मां साथ काम करती थीं और अमृता, शाहरुख की बहन की दोस्त थीं. 

 

Read more!

RECOMMENDED