क्या होती है Mameru Ceremony, जिससे शुरू हुआ अनंत और राधिका की शादी का फंक्शन

मामेरू सेरेमनी के लिए एंटीलिया को लाल, गुलाबी और नारंगी फूलों से सजाया गया था. अनंत और राधिका के कैरिकेचर वाली एक डिजिटल स्क्रीन भी लगाई गई थी, जिसमें लिखा था, "ऑल द बेस्ट”. 

Radhika Merchant and Anant Ambani at the Mameru ceremony. (Photo: Screengrab)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 जुलाई 2024,
  • अपडेटेड 12:03 PM IST
  • एंटीलिया को फूलों से सजाया गया
  • 12 जुलाई को होगी शादी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट (Anant Ambani and Radhika Merchant's wedding) की शादी का फंक्शन शुरू हो गया है. 3 जुलाई को अंबानी हाउस एंटीलिया में मामेरू सेरेमनी (Mameru ceremony) रखी गई. मामेरू सेरेमनी के बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं. आखिर मामेरू सेरेमनी होती क्या है और इसे क्यों किया जाता है. चलिए जानते हैं.

मामेरू सेरेमनी क्या है?
गुजराती शादियों में मामेरू एक विशेष परंपरा है, जिसमें दुल्हन के मामा उसे मिठाई और तोहफे देने आते हैं. इस सेरेमनी में दुल्हन को पैनेतर साड़ी, ज्वेलरी, हाथीदांत या सफेद चूड़ा उसके चाचा-मामा की तरफ से दिया जाता है. इसके अलावा गिफ्ट के तौर पर मिठाई और सूखे मेवे भी दिए जाते हैं. यह समारोह दुल्हन के लिए आशीर्वाद और शुभकामनाओं के लिए रखा जाता है क्योंकि वह अपने नए जीवन की शुरुआत करने जा रही है.

एंटीलिया को फूलों से सजाया गया
मामेरू सेरेमनी के लिए एंटीलिया को लाल, गुलाबी और नारंगी फूलों से सजाया गया था. अनंत और राधिका के कैरिकेचर वाली एक डिजिटल स्क्रीन भी लगाई गई थी, जिसमें लिखा था, "ऑल द बेस्ट”. मामेरू सेरेमनी में बॉलावुड से कई सितारों से शिरकत की. राधिका की फ्रेंड जान्हवी कपूर भी अपने बॉयफ्रेंड शिखर पहाड़िया के साथ नजर आईं. इसके अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन भी बेटी अराध्या के साथ पहुंची थीं.

Radhika Merchant

नीता और मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत की शादी का फंक्शन 29 जून को पूजा समारोह के साथ शुरू हुआ. इसके बाद 2 जुलाई को महाराष्ट्र के पालघर में 50 से ज्यादा वंचित जोड़ों के लिए अंबानी परिवार ने सामूहिक विवाह का आयोजन किया था.

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में जस्टिन बीबर की परफॉर्मेंस होने वाली है. बीबर इसके लिए मुंबई पहुंच चुके हैं. इससे पहले पॉप क्वीन रिहाना ने भी जामनगर में हुए अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग पार्टी में परफॉर्म किया था.

12 जुलाई को होगी शादी
बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी के बंधन में बंधेंगे. शादी के लिए सभी मेहमानों को न्योता दिया जा चुका है. कार्यक्रम के मुताबिक 12 जुलाई को शादी, 13 को आशीर्वाद कार्यक्रम और 14 जुलाई को रिसेप्शन कार्यक्रम रखा गया है.  इससे पहले प्री-वेडिंग फंक्शन के वीडियोज और फोटोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे.

 

Read more!

RECOMMENDED