Angry Young Men Twitter review: सलीम-जावेद की सुपरहिट जोड़ी और इसके टूटने की कहानी, दर्शकों को कैसी लगी 'एंग्री यंग मेन'?

मोस्ट अवेडेट डॉक्यू सीरीज 'एंग्री यंग मेन' प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है. शो सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी के बारे में है जिन्होंने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दीं. दोनों ने शोले, जंजीर, दीवार, सीता और गीता, त्रिशूल, यादों की बारात समेत 24 फिल्मों में साथ काम किया और 22 फिल्में ब्लॉकबस्टर रहीं.

Angry Young Men Twitter review
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 2:26 PM IST
  • एंग्री यंग मेन प्राइम वीडियो पर रिलीज
  • सलीम-जावेद ने छोटे छोटे संवादों से अपनी कहानियों में जान भरी

मोस्ट अवेडेट डॉक्यू सीरीज 'एंग्री यंग मेन' (Angry Young Men) अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर स्ट्रीम हो रही है. यह सीरीज मशहूर लेखक सलीम खान (Salim Khan) और जावेद अख्तर (Javed Akhtar) की जोड़ी के बारे में है जिन्होंने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दीं. दोनों ने शोले, जंजीर, दीवार, सीता और गीता, त्रिशूल, यादों की बारात समेत 24 फिल्मों में साथ काम किया और 22 फिल्में ब्लॉकबस्टर रहीं.

'एंग्री यंग मेन' को दर्शकों की तरफ से भी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है. एक यूजर ने लिखा- 'अमेजन प्राइम की ये मस्ट वॉच सीरीज है, ये सिर्फ फिल्म नहीं...जिंदगी, सफलता और सबक के बारे में है...आप इससे बहुत कुछ सीख सकते हैं.'

एक अन्य यूजर ने लिखा- 'हम सब इनकी फिल्में देखकर बड़े हुए हैं.. बेहद शानदार डॉक्यूमेंट्री जो इन दिग्गजों के निजी जीवन के साथ-साथ उनके करियर से भी संबंधित है. यह फिल्म प्रेमियों और 70 और 80 के दशक के बच्चों के लिए एक शानदार गिफ्ट है, बहुत-बहुत धन्यवाद.'

एक यूजर ने लिखा- 'इससे आज की युवा पीढ़ी को पता चलेगा कि सलीम-जावेद ने अपने समय में किस तरह राज किया था. इस जोड़ी को फिल्म के हीरो से भी ज्यादा पैसे मिलते थे. एंग्री यंग मेन टैग के निर्माताओं की कहानी जानिए...'

एक अन्य यूजर ने लिखा- 'एंग्री यंग मेन हिंदी सिनेमा के दो सबसे बड़े सितारों और उनके काम का शानदार नमूना है. जावेद साब को नाश्ते के बारे में और सलीम साब को अपनी मां के बारे में बात करते हुए सुनकर मैं टूट गया, लेकिन ये दोनों आपको अगले ही पल खुश कर देते हैं, बिल्कुल अपनी स्किप्ट की तरह.'
 


एंग्री यंग मेन का निर्देशन किया है नम्रता राव ने. उन्होंने इस सीरीज से अपना डायरेक्शन में डेब्यू किया है और प्रोडक्शन हाउस है, सलमान खान फिल्म्स, एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी. 3 एपिसोड की इस सीरीज के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर्स में जोया अख्तर, सलमान खान, फरहान अख्तर जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

सलीम-जावेद की जोड़ी 70 औऱ 80 के दशक में हिट फिल्मों का पर्याय मानी जाती थी. लोग उनके साथ काम करना चाहते थे, एक्टर्स उनके साथ काम करने के लिए बेताब रहते थे. इतना ही नहीं दोनों को हीरो से भी ज्यादा फीस दी जाती थी. डॉक्यूमेंट्री में सलीम-जावेद इस बात को स्वीकारते हैं कि उन्हें फिल्मों में क्रेडिट रोल के लिए लड़ाई तक करनी पड़ी. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी.

कैसे अलग हुई ये जोड़ी
डॉक्यूमेंट्री में जावेद अख्तर बताते हैं, 'हमारे काम में थकान आ रही थी. कभी हम दोनों 24 में से 18 घंटे साथ रहते थे. हमारे दोस्त अलग हो रहे थे. इस तरह मैंने अलग होने का फैसला लिया, इस पर सलीम खान ने कहा कि जावेद अलग होना चाहते थे. ऐसे में रोकने के कोई मायने नहीं थे. इस तरह जून 1981 में भारतीय सिनेमा के इतिहास की ये सबसे सफल जोड़ी अलग हो गई.

 

Read more!

RECOMMENDED