90’s की बिकिनी बेब होंगी Bigg Boss 3 की पहली कंटेस्टेंट, जानें Sonam Khan के बॉलीवुड ग्लैमर से रियलिटी टीवी स्टारडम तक के सफर के बारे में

सोनम की स्टारडम की यात्रा 1988 में उनकी पहली फिल्म विजय से शुरू हुई, जिसका डायरेक्शन यश चोपड़ा ने किया था. अनिल कपूर, ऋषि कपूर, मीनाक्षी शेषाद्रि, राजेश खन्ना और हेमा मालिनी जैसे फिल्म स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए, सोनम एक नए फेस के रूप में सामने आईं.

Bikini Babe Sonam Khan (Photo: Instagram)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 16 जून 2024,
  • अपडेटेड 3:17 PM IST
  • फिल्म विजय से शुरू हुई यात्रा 
  • स्टारडम का रहा एक दशक 

बिग बॉस 3 में इस बार एक्ट्रेस सोनम खान दिखने वाली हैं.  90’s की बिकिनी बेब बिग बॉस 3 की पहली कंटेस्टेंट हैं. अपने बोल्ड और ग्लैमरस लुक के लिए मशहूर सोनम ने ब्लॉकबस्टर फिल्म *त्रिदेव* में "ओए ओए" लड़की के रूप में लाखों लोगों का दिल जीत लिया था. अब, लगभग 30 साल के गैप के बाद, वह बिग बॉस ओटीटी 3 की पहली कंफर्म कंटेस्टेंट के रूप में एंटरटेनमेंट की दुनिया में फिर से एंट्री करने वाली हैं. 

फिल्म विजय से शुरू हुई यात्रा 

सोनम की स्टारडम की यात्रा 1988 में उनकी पहली फिल्म विजय से शुरू हुई, जिसका डायरेक्शन यश चोपड़ा ने किया था. अनिल कपूर, ऋषि कपूर, मीनाक्षी शेषाद्रि, राजेश खन्ना और हेमा मालिनी जैसे फिल्म स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए, सोनम एक नए फेस के रूप में सामने आईं. हालांकि फिल्म में उनकी जोड़ी ऋषि कपूर के साथ थी, लेकिन अनिल कपूर के साथ उनके कुछ ही सीन ने दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी. इस फिल्म ने ही सोनम के सफर की शुरुआत की. सोनम खान इसके बाद लगभग 30 फिल्मों में दिखाई दीं, जिनमें उन्होंने अक्सर बोल्ड और ग्लैमरस किरदार निभाए. 

 "ओए ओए" घटना

सोनम की प्रसिद्धि 1989 की हिट त्रिदेव में उनकी भूमिका से आसमान छू गई, जहां वह चार्ट-टॉपिंग सॉन्ग 'ओए ओए' का पर्याय बन गईं. फिल्म में उनके शानदार प्रदर्शन ने बॉलीवुड आइकन के रूप में उनकी जगह को मजबूत किया. उन्होंने विश्वात्मा, मिट्टी और सोना, और आखिरी गुलाम जैसी फिल्मों में अपना किरदार निभाया. अपनी दिलकश स्क्रीन टाइमिंग और डांस नंबरों के लिए जानी जाने वाली सोनम की ऑन-स्क्रीन पर्सनैलिटी पॉपुलर तो रही लेकिन विवादों से भरी भी रही. 

स्टारडम का एक दशक 

अपने पूरे करियर में, सोनम ने बॉलीवुड के कई बड़े लोगों के साथ काम किया, जिनमें गोविंदा, मिथुन चक्रवर्ती, नसीरुद्दीन शाह, चंकी पांडे और संजय दत्त शामिल हैं. हालांकि 1991 में, अपने करियर के चरम पर, सोनम ने निर्देशक राजीव राय से शादी करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया, जो उन्हें त्रिदेव और विश्वात्मा का डायरेक्शन करने के लिए जाने जाते थे. एक्टिंग से संन्यास लेने और अपने पति के साथ विदेश जाने का उनका निर्णय उनके कई फैन्स के लिए आश्चर्यचकित करने वाला था.

सिल्वर स्क्रीन से परे का जीवन

बॉलीवुड से दूर जाने के बाद, सोनम ने एक पत्नी और मां की भूमिका निभाई. लेकिन इसके बाद भी सोनम का सिनेमा के प्रति प्यार कभी कम नहीं हुआ. हालांकि, 2016 में उनके जीवन में एक और मोड़ आया जब उन्होंने राजीव राय को तलाक दे दिया और भारत लौट आईं. शोबिज में सोनम की लंबे समय से प्रतीक्षित वापसी आखिरकार रियलिटी टीवी क्षेत्र में हो रही है. वह बिग बॉस ओटीटी 3 के कंटेस्टेंट में शामिल हो गई हैं.  

 

Read more!

RECOMMENDED