Birthday Special: मैंने प्यार किया फिल्म से रातोंरात सुपरस्टार बने सलमान खान का आज भी कायम है जलवा 

 27 दिसंबर 1965 को मध्य प्रदेश के इंदौर में सलमान खान जन्म हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म बीवी हो तो ऐसी से अभिनय की शुरुआत की थी. आज किसी फिल्म में सलमान खान का होना ही हिट की गारंटी है.

Salman Khan (Photo Instagram)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 26 दिसंबर 2022,
  • अपडेटेड 3:25 PM IST
  • अपनी दरियादिली के लिए सलमान पूरे बॉलीवुड में अलग ही पहचान रखते हैं
  • किसी फिल्म में उनका होना ही हिट की गारंटी होती है

मैंने प्यार किया है फिल्म से रातोंरात सुपरस्टार बने सलमान खान का जलवा आज भी बॉलीवुड में कायम है. वह अपने दम पर फिल्मों को हिट करा देते हैं. 27 दिसंबर 1965 को मध्य प्रदेश के इंदौर में जन्म लेने वाले सलमान के चाहने वाले भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हैं. किसी फिल्म में उनका होना ही हिट की गारंटी होती है. सलमान के पिता मशूहर फिल्म राइटर सलीम खान हैं. उनकी मां का नाम सुशीला चरक उर्फ सलमा है. सलमान का पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम खान है. उनसे छोटे अरबाज और सोहेल खान हैं. उनकी दो बहने भी हैं अलवीरा और अर्पिता.

Salman Khan (Photo Instagram)

कई नए कलाकारों को फिल्म में दिया ब्रेक
अपनी दरियादिली के लिए सलमान खान पूरे बॉलीवुड में एक अलग ही पहचान रखते हैं. सलमान खान नए कलाकारों को ब्रेक देने के लिए भी जाने जाते हैं. सलमान की मदद से आज कई कलाकार फिल्म इंडस्ट्री में अपना मुकाम बना चुके हैं. सलमान खान ने बॉलीवुड में फिल्म बीवी हो तो ऐसी से अपने अभिनय की शुरुआत की. इस फिल्म में उन्होंने सहायक कलाकार की भूमिका निभाई. बॉलीवुड में उनकी पहली हिट फिल्म मैंने प्यार किया थी. उन्हें इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. 

Salman Khan (Photo Instagram)

प्रमुख फिल्में
सलमान खान की प्रमुख फिल्मों में मैंने प्यार किया, साजन, सनम बेवफा, हम आपके हैं कौन, करण अर्जुन, जुड़वां, प्यार किया तो डरना क्या, बीवी नंबर वन, हम दिल दे चुके सनम, नो इंट्री, पार्टनर, वांटेड, दबंग, रेडी, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, दबंग-2, किक, बजरंगी भाईजान, राधे आदि शामिल हैं.

Salman Khan-Katrina Kaif (Photo Instagram)

कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका है नाम
बॉलीवुड में सलमान खान जितना अपनी फिल्मों के लिए चर्चा में रहे. उतना ही अफेयर को लेकर भी. सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड शाहीन जाफरी को बताया जाता है. मशहूर पत्रकार और लेखक जसीम खान ने सलमान खान की बायोग्राफी में खुलासा किया है कि सलमान ने सबसे पहले शाहीन जाफरी को डेट किया था. मिस इंडिया का ताज जीतने के बाद संगीता बिजलानी और सलमान खान के अफेयर की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी. साल 1999 में फिल्म हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के दौरान सलमान खान और ऐश्वर्या राय के बीच अफेयर की खबरों ने खूब जोर पकड़ा. सलमान के साथ कई बार स्क्रीन शेयर कर चुकीं कटरीना कैफ के साथ भी उनका अफेयर रहा.
 

 

Read more!

RECOMMENDED