Happy Birthday Arijit Singh:देखते-देखते ऐसे बन गए करोड़ों लोगों के गम के साथी, ये है उदास गाना गाने की वजह

Happy Birthday Arijit Singh: बॉलीवुड सिंगर अरिजीत सिंह 25 अप्रैल को अपना 35 वां जन्मदिन मना रहे हैं.उनकी पॉप्युलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यंगस्टर्स उनके गाने सुनकर रो पड़ते हैं. ऐसा कोई कॉन्सर्ट नहीं होता है जहां लाखों की भीड़ न हो.

Happy Birthday Arijit Singh
मृत्युंजय चौधरी
  • नई दिल्ली,
  • 24 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 11:49 PM IST
  • अरिजीत सिंह तुम ही हो गाने से हुए पॉपुलर
  • अरिजीत सिंह एक गाना गाने के लिए लेते हैं 8 से 10 लाख रुपए फीस

तुझे कितना चाहने लगे हम, अगर तुम साथ हो, तुम ही हो, ऐ दिल है मुश्किल जैसे हिट सांग गाने वाले  अरिजीत सिंह की आवाज सभी के दिल में बस गई. वहीं अब अरिजीत सिंह किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अरिजीत सिंह बॉलीवुड के ऐसे सिंगर हैं, जो अपनी गायकी से लोगों के दिलों पर राज करते हैं. वहीं अरिजीत सिंह ने बैक तो बैक हिट गाने गए हैं. अरिजीत सिंह के गानों को सुनकर ऐसा लगता है जैसे कि पुराने हिंदी गीतों का प्रभाव अचानक वापस आ गया है. इतना ही नहीं अरिजीत सिंह के सुरीले गाने सुनकर लोग रो पड़ते है. बॉलीवुड सिंगर अरिजीत सिंह 25 अप्रैल को 35 वां जन्मदिन मनाने जा रहे है. आइये जानते है अरिजीत सिंह का कैसा अभी तक बॉलीवुड का सफर. 

इस गाने से हुए पॉपुलर
अरिजीत सिंह का पहला गाना आल फॉर वन हैं. जिसे शंकर एहसान लॉय ने कंपोज किया था. अरिजीत सिंह का बॉलीवुड म्यूजिक डेब्यू फिल्म मर्डर 2 से फिर मोहब्बत से किया. जिसे मिथुन ने कंपोज किया था. जो काफी पॉपुलर हुआ. लेकिन अरिजीत सिंह फिल्म आशिकी 2 के गाने तुम ही हो से ज्यादा लोकप्रियता मिली. वहीं इस गाने से अरिजीत सिंह देश के लोकप्रिय सिंगर बन गए. इतना ही नहीं अकेले इस गाने अरिजीत सिंह को कई पुरस्कार जीते, जिसमें फिल्मफेयर अवार्ड भी शामिल है. अरिजीत सिंह ने सूरज डूबा है और गलती से गलती जैसे ट्रेंडिंग गाने भी गए. 

ये है फेवरेट चीजें 
बॉलीवुड के टॉप सिंगर्स में आने वाले अरिजीत सिंह को साइकल चलाना, फोटोग्राफी, लिखना, डॉक्यूमेंट्री बनाना, बंगाली उपन्यासों और लघु कथाओं को पढ़ने में काफी रूचि हैं. इसके साथ ही अरिजीत सिंह के पसंदीदा गायक गुलाम अली, जगजीत सिंह और मेहदी हसन हैं. अरिजीत सिंह को खाने में मछेर झोल  और मिष्टी, आलू सेडो, दाल-चावल और आलू पोस्टो बेहद पसंद हैं. अरिजीत सिंह के पास तीन लक्जरी गाड़िया है. अरिजीत सिंह के पास रेंज रोवर वोग, हमर एच3, मर्सिडीज बेंज ई-क्लास हैं.

एक गाना गाने के लिए लेते हैं 8 से 10 लाख रुपए फीस
अरिजीत सिंह के नेट कमाई के बारे में जानकर आप हैरान  जाएंगे. अरिजीत सिंह एक एक फिल्म में एक गाना गाने के लिए 8 से 10 लाख रुपए फीस चार्ज करते हैं. फिल्मों में गाना गाने के साथ ही अरिजीत सिंह लाइव कंसर्ट भी करते हैं. इन लाइव कंसर्ट के लिए अरिजीत सिंह घंटे के अनुसार फीस लेते हैं, जो एक से डेढ़ करोड़ तक होती है. वहीं अरिजीत सिंह की सालाना कमाई 70 करोड़ से भी ऊपर पहुंच जाती है. 

की हैं दो शादियां
अरिजीत सिंह ने दो शादियां की हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अरिजीत सिंह की पहली शादी 2013 में रूपरेखा से हुई थी. जो  रियल्टी शो 'गुरुकुल'में इनकी को-कंटेस्टेंट थी. लेकिन यह शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिकी और 2013 में ही तलाक ले लिया. इसके बाद अरिजीत सिंह ने 2014 में अपने बचपन की दोस्त कोयल रॉय से की थी. जिनसे अरिजीत सिंह को दो बच्चें हैं.

उदास गाने क्यों गाते हैं अरिजीत 
हम अक्सर ये सोचते हैं कि आखिर अरिजीत सिंह की आवाज़ ठीकन हमारे दिल तक कैसे पहुंचती हैं. और शायद इसका सबसे बड़ा कारण है कि अरिजीत केवल आवाज से ही नहीं बल्कि अपने दिल की गहराई से गाते हैं. अरिजीत के हमेशा टॉप पर बने रहने की भी यही वजह है कि उनकी आवाज में एक दर्द है, जिसे उनके  सारे फैन्स सीधे महसूस कर पाते हैं और कनेक्ट हो जाते हैं. उनके गाने जहां दिलों पर राज करते हैं तो वहीं दूसरी ओर वे लोगों को हौसला भी देते हैं जो उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता है. 

Read more!

RECOMMENDED