Controversial Ad: मालाबार के ऐड में करीना कपूर को देखकर क्यों भड़के यूजर्स...जानिए ट्विटर पर क्यों ट्रेंड कर रहा #Boycott_MalabarGold

माइक्रोब्लॉग‍िंंग साइट ट्व‍िटर पर आजकल किसी भी चीज को लेकर बवाल मच जाता है. खासकर बात अगर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने की हो. अभी हाल ही में अक्षय कुमार के विमल इलायची के व‍िज्ञापन को लेकर बवाल मचा था. अब इस बवाल में अभिनेत्री करीना कपूर घिर गई हैं जिन्हें ट्विटर पर ट्रोल का सामना करना पड़ा.

Kareena Kapoor Khan Ad controversy
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 22 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 4:18 PM IST
  • ट्व‍िटर पर इससे पहले भी हो चुका है बवाल
  • माथे पर बिंदी नहीं होने की वजह से भड़के लोग

ट्व‍िटर पर सेलेब्र‍िटीज का ट्रोल होना आम बात है. अब इस ट्रोल‍िंग का श‍िकार हुई हैं बॉलीवुड की नामचीन एक्ट्रेस करीना कपूर. शुक्रवार को ट्वीटर पर अचानक से #boycottmalabargold ट्रेंड करने लगा. अभी हाल ही में अक्षय कुमार के विमल इलायची के ऐड को लेकर बवाल मचा था.

क्यों भड़के लोग?
दरअसल अक्षय तृतीया के मौके पर मालाबार गोल्ड ने अपना एक नया ऐड रिलीज किया है जिसमें करीना कपूर को फीचर किया गया है. ऐड में करीना एथिनिक ड्रेस में हैवी ज्वेलरी पहने नजर आ रही हैं लेकिन उन्होंने माथे पर बिंदी नहीं लगाई है. इस ऐड को लेकर लोगों का गुस्सा भड़क गया. लोगों का कहना है कि एक हिंदू त्योहार में मुस्लिम महिला को क्यों कास्ट किया गया है. लोगों का कहना है कि एक हिंदू महिला शादी के बाद हमेशा बिंदी लगाती है और हिंदू परंपरा में इसका बहुत महत्व है.

एक यूजर ने लिखा, "हर हिंदू महिला अपने माथे पर बिंदी लगाती है, चाहें कोई  त्योहार ही क्यों न हो. लेकिन विज्ञापन में करीना को बिना बिंदी के दिखाना हिंदू धर्म का अपमान है. # MalabarGold& Diamonds ने हिंदू धार्मिक परंपराओं की अवहेलना कर रहा है. ️ #No_Bindi_No_Business #Boycott_MalabarGold." 

वहीं करीना कपूर के साथ-साथ सोशल मीडिया यूजर्स ज्वेलरी ब्रांड मालाबार ग्रुप के मालिक एम पी अहमद पर भी निशाना साथ रहे हैं. लोगों ने मालिक को टारगेट करते हुए पूछा कि ये विज्ञापन किस तबके को टारगेट करते हुए जारी किया गया है.

इससे पहले भी हो चुका है बवाल
यह पहली बार नहीं है जब किसी ब्रांड को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए ट्रोल किया गया है. इससे पहले अक्टूबर 2020 में, ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क को सोशल मीडिया की आलोचना का सामना करना पड़ा था. तनिष्क ने अपने ऐड में इंटरफेथ मैरिज का एक विज्ञापन दिखाया था जिसमें एक मुस्लिम लड़की की शादी हिंदू लड़के से होती है. इस विज्ञापन को लेकर मचे बवाल के बाद तनिष्क को अपना एड वापस लेना पड़ा था. वहीं एक दिवाली विज्ञापन के लिए भी इसे आलोचना का सामना करना पड़ा था, जिसमें उन्होंने पटाखा मुक्त दिवाली की बात की थी. करीना बहुत जल्द आमिर खान के साथ फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आएंगी. फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.
 

ये भी पढ़ें:

 

Read more!

RECOMMENDED