Brahmastra Worldwide Collection: ब्रह्मास्त्र ने देश-विदेश में मचाई धूम, रिलीज के तीन दिन में ही 212 करोड़ रुपयों की कमाई का आंकड़ा छुआ

Brahmastra Worldwide Collection: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र ने अबतक दुनियाभर के सिनेमाघरों में से लगभग 212 करोड़ रुपयों की कमाई कर ली है. बता दें, शुक्रवार यानी 9 सितंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले ही वीकेंड में 160 करोड़ की कमाई का शानदार आंकड़ा छू लिया. पहले दिन 'ब्रह्मास्त्र' के करीब 13000 शोज सिनेमाघरों में चले और फिल्म की टिंकटें भी जमकर बिकीं.

Brahmastra Worldwide Collection: Ranbir Kapoor, Alia Bhatt
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 12 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 4:35 PM IST
  • पहले सप्ताह भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 120 करोड़ की कमाई
  • अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी तोड़ा रिकॉर्ड

अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र ने दुनियाभर के सिनेमाघरों में से लगभग 212 करोड़ रुपयों की कमाई कर ली है. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र (Brahmastra)  09 सितंबर, 2022 को रिलीज हुई थी. अयान मुखर्जी की इस फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले वीकेंड में ही भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 120 करोड़ रुपये की कमाई की है. फिल्म ने न सिर्फ भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

फिल्म ने मचाई धूम

ब्रह्मास्त्र एक बॉलीवुड ड्रामा है, जिसका निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की इस फिल्म ने देश-विदेश में काफी अच्छी कमाई कर ली है. ब्रह्मास्त्र ने अपनी रिलीज के पहले वीकेंड में ही भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 120 करोड़ रुपये की कमाई की है, वहीं ब्रह्मास्त्र पार्ट वन-शिवा ने ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अमेरिका में अपने शुरुआती सप्ताह में दुनिया भर में 26.5  मिलियन डॉलर यानी भारतीय रुपये में 212 करोड़ की कमाई की है. बता दें, इन 212 करोड़ में से ब्रह्मास्त्र ने 44 लाख डॉलर अमेरिकी फिल्म इंडस्ट्री से कमाई है. अमेरिका में हुए 9/11 हमले के दिन पर भी फिल्म ने अच्छे स्तर पर कमाई की. अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र ने सुपरहिट फिल्म सुल्तान का ओपनिंग वीकेंड रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है, जो कि 206 करोड़ था. फिल्म ने दक्षिण भारत में भी विशेष रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है.

वर्ल्डवाइड है साउथ की फिल्मों का जादू

बता दें, पिछले साल साउथ के सुपरहिट एक्टर विजय की फिल्म मास्टर जनवरी 2021 को  रिलीज़ हुई थी. जिसने ग्लोबल चार्ट में अपना नाम हासिल किया था. मास्टर ने 16 डॉलर मिलियन से अधिक की कमाई की थी और चीनी फिल्म ए लिटिल रेड फ्लावर (11.7 मिलियन डॉलर) को पीछे छोड़ दिया था. इस साल आई बेहतरीन फिल्म एस.एस.राजामौली की आरआरआर ने अपने शुरुआती सप्ताह में 60 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई करके द बैटमैन का  रिकॉर्ड तोड़ दिया. 'द बैटमैन'  ने 45 मिलियन डॉलर की कमाई की थी.

फिल्म की कहानी

ब्रह्मास्त्र पार्ट वन-शिवा एक बॉलीवुड ड्रामा है, जिसका निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया है. फिल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन ,मौनी रॉय और साउथ के अभिनेता नागार्जुन मुख्य भूमिका में हैं.फिल्म में रणबीर कपूर को आलिया भट्ट से प्यार हो जाता है. फिल्म में शिवा को पता चलता है कि उनके अंदर एक महान शक्ति है, एक अस्त्र जिसके बारे में उन्हें पहले पता नहीं था. ब्रह्मास्त्र धर्मा प्रोडक्शन की अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है. फिल्म को रणबीर कपूर, अयान मुखर्जी, करण जौहर, हीरू जौहर, अपूर्व मेहता, नमित मल्होत्रा और मारिज के देसूजा द्वारा प्रोड्यूस किया गया.

Read more!

RECOMMENDED