The Broken News Review: न्यूज चैनल्स के 'खेल' को दिखाती है वेब सीरीज 'द ब्रोकन न्यूज'

the broken news review in hindi: जी5 पर रिलीज हुई वेब सीरीज द ब्रोकन न्यूज अगर देखने का मन बना रहे हैं तो इससे पहले यह रिव्यू पढ़ लें.

द ब्रोकन न्यूज
अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 10 जून 2022,
  • अपडेटेड 7:41 PM IST

वेब सीरीज: द ब्रोकन न्यूज
ओटीटी: जी5
कलाकार: जयदीप अहलावत, सोनाली बेंद्रे, श्रिया पिलगांवकर, इंद्रनील सेनगुप्ता, तारुक रैना, आकाश खुराना और किरण कुमार
निर्देशक: विनय वैकुल
रेटिंग: 3/5
कुल एपिसोड: 8

जी5 पर वेब सीरीज द ब्रोकन न्यूज रिलीज हो चुकी है. यह वेब सीरीज क्राइम और थ्रिलर से भरपूर है. इस वेब सीरीज के जरिए सोनाली बेंद्रे ने ओटीटी डेब्यू किया है. सोनाली को आखिरी बार साल 2013 में आई फिल्म वंस अपॉन टाइम इन मुंबई दोबारा में देखा गया था. द ब्रोकन न्यूज सीरीज में उनके साथ जयदीप अहलावत, सोनाली बेंद्रे, श्रिया पिलगांवकर अहम भूमिकाओं में हैं. यह पॉपुलर ब्रिटिश सीरीज प्रेस का हिंदी वर्जन है.

क्या है कहानी

द ब्रोकन न्यूज दो न्यूज चैनलों आवाज भारती और जोश 24/7 के पत्रकारों की कहानी है. एक प्राइम टाइम एंकर और संपादक है अमीना कुरैशी (सोनाली बेंद्रे) जो पत्रकारिता की नैतिकता में विश्वास रखती है. वहीं दूसरी तरफ जोश 24/7 का प्राइम टाइम एंकर है दीपांकर सान्याल (जयदीप अहलावत) जो कि खबरों को सनसनीखेज बनाने में लगा रहता है. टीआरपी के लिए वह किसी को गे, किसी का एमएमएस दिखाने से भी पीछे नहीं हटता. दीपांकर का एक ही मकसद है खबर दिखाने से पहले 'पकाना'. इस सीरीज में आप खबरों के दो नजरिए देखेंगे जो अलग-अलग तरीके से लोगों तक पहुंचाई जाती है. यहां कुछ खोजी पत्रकारों की कहानी भी है, जो ग्राउंड पर मेहनत करते हैं. ये अपने चैनल के लिए अच्छी स्टोरीज लेकर आते हैं. आठ एपिसोड की इस सीरीज में कई कहानियां हैं. जिसका सारा पेंच खुलता है क्लाइमेक्स में जहां सब आमने-सामने होते हैं. आप देखेंगे कि कैसे एक चैनल घोटाले का पता लगाने के लिए काम कर रहा है वहीं दूसरा उसे छिपाने की कोशिश में लगा है.

किसका काम बढ़िया

जयदीप अहलावत शो के हीरो बनकर उभरे हैं. उन्होंने हमेशा की तरह इसमें भी अपना बेहतरीन दिया है. किरदार की जरूरत के हिसाब से उनके सभी इमोशन निखर कर आए हैं. सोनाली ने भी अच्छा काम किया है लेकिन उनका स्क्रीन टाइम बहुत कम है, जिसे बढ़ाया जा सकता था. बावजूद इसके सोनाली बेंद्रे को देखना रिफ्रेशिंग है. श्रिया पिलगांवकर ने भी सॉलिड काम किया है, लेकिन कई जगह उनके आंसू उन्हें कमजोर दिखाते हैं. डायरेक्शन के मामले में विनय वैकुल ने ब्रोकेन न्यूज को कहीं से ब्रेक नहीं होने दिया है.

क्यों देखें यह सीरीज

अगर क्राइम थ्रिलर जैसी सीरीज आपको पसंद आती हैं तो इस वीकेंड यह सीरीज आपका मनोरंजन कर सकती है. सभी कलाकारों ने कुल मिलाकर अच्छा काम किया है. द ब्रोकन न्यूज मीडिया की उस सच्चाई को उजागर करती है, जिससे ज्यादातर दर्शक अनजान रहते हैं. यह सीरीज जरूर देखी जानी चाहिए क्योंकि यह आज की दुनिया का प्रतिबिंब है. खबरों की वो सच्चाई है जिसे आप टीवी देखकर सच मान बैठते हैं. द ब्रोकन न्यूज का अंत जिस तरह से हुआ है उसे देखकर ये जरूर कहा जा सकता है कि इसका दूसरा सीजन भी जल्द आएगा. कुल मिलाकर एक बार तो इसे जरूर देखा जाना चाहिए.

 

 

Read more!

RECOMMENDED