वीकेंड पर अब मूवी और सीरीज ब्राउजिंग होगी और भी आसान, लॉन्च हुआ My Netflix, पर्सनलाइज्ड टैब की तरह करेगा काम 

My Netflix Tab: इस फीचर के लॉन्च करने का उद्देश्य कंटेंट दिखाकर ब्राउजिंग को और भी आसान बनाना है. इसमें यूजर एल्गोरिदम को देखने के बजाय मैन्युअल रूप से अपनी रूचि के हिसाब से इस लिस्ट में सबकुछ ऐड करेगा.

Netflix
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 25 जुलाई 2023,
  • अपडेटेड 2:14 PM IST
  • डाउनलोड टैब को करेगा रिप्लेस 
  • ब्राउजिंग होगी और भी आसान 

नेटफ्लिक्स लगातार अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहा है. अब इसी कड़ी में नेटफ्लिक्स एक और नया फीचर लेकर आ रहा है. नेटफ्लिक्स ने 'माई नेटफ्लिक्स' नाम से एक नया पर्सनलाइज्ड टैब लॉन्च किया है, टैब हर यूजर के हिसाब से वन-स्टॉप शॉप के रूप में काम करने वाला है. इसमें वो कंटेंट शामिल होगा जो वे देख रहे हैं. इसमें डाउनलोड से लेकर, वेब सीरीज, आपकी लिखे की हुई फिल्में, माय लिस्ट में सेव किए गए आइटम और अधूरे छोड़े गए शो सबकुछ मिल सकेंगे. के

ब्राउजिंग होगी और भी आसान 

दरअसल, इस फीचर के लॉन्च करने के उद्देश्य ऐसे कंटेंट दिखाकर ब्राउजिंग को और भी आसान बनाना है. इसमें यूजर एल्गोरिदम को देखने के बजाय मैन्युअल रूप से अपनी रूचि के हिसाब से इस लिस्ट में सबकुछ ऐड करेगा.  माई नेटफ्लिक्स टैब वर्तमान में एप्पल आईओएस डिवाइस पर उपलब्ध है और अगस्त की शुरुआत में एंड्रॉइड डिवाइस पर भी इसे दिया जाएगा.

डाउनलोड टैब को करेगा रिप्लेस 

माई नेटफ्लिक्स टैब मौजूदा डाउनलोड टैब को रिप्लेस कर रहा है. हालांकि, नया कंटेंट देखने के लिए यूजर अभी भी होम टैब और दूसरे सेक्शन तक पहुंच सकते हैं. लेकिन इसे लेकर चिंताएं जताई जा रही हैं कि इससे व्यूअरशिप थोड़ी प्रभावित हो सकती है. नेटफ्लिक्स ने ये भी साफ किया है कि देखा गया कोई भी ट्रेलर नए टैब में भी दिखाई देने वाला है. 

यूजर अनुभव होगा और भी बढ़िया 

नेटफ्लिक्स ने इस बात पर भी जोर दिया कि जितने ज्यादा यूजर्स प्लेटफॉर्म के साथ इंटरैक्ट करेंगे, जैसे कि फिल्मों को माई लिस्ट में सेव करना या शो को थम्स अप देना, उनका माई नेटफ्लिक्स टैब उतना ही बढ़ता जाएगा. यूजर अनुभव को बढ़ाने और इस सर्विस को उपयोग में आसान बनाने के लिए इसे लॉन्च किया गया है. 


 

Read more!

RECOMMENDED