Nitesh Tiwari's epic-drama: नितेश तिवारी का रामायण पर 'सीता' का बड़ा बयान, बोलीं- ये लोग रामायण को खराब कर रहे हैं...

नितेश तिवारी के निर्देशन में बन रही रामायण पर दीपिका चिखलिया ने रिएक्शन दिया है. दीपिका चिखलिया रामानंद सागर की रामायण में माता सीता के रोल से मशहूर हुई थीं. इसमें अरुण गोविल भगवान राम के किरदार में थे.

Ranbir kapoor, Dipika chikhlia
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 06 जून 2024,
  • अपडेटेड 3:15 PM IST

दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) रामानंद सागर के टीवी शो रामायण (Ramayan) में देवी सीता के किरदार से मशहूर हुईं. इंडिया टुडे के साथ एक इंटरव्यू में दीपिका ने रामायण महाकाव्य पर आधारित रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की आगामी फिल्म पर अपनी राय जाहिर की है. उन्होंने कहा कि लोगों को धार्मिक ग्रंथों से छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए.

बार-बार रामायण मत बनाओ
दीपिका ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो, मैं उन लोगों से काफी निराश हूं जो रामायण बनाते रहते हैं क्योंकि मुझे नहीं लगता कि आपको ऐसा करना चाहिए. लोग इसे गड़बड़ कर रहे हैं. मुझे नहीं लगता कि लोगों को बार-बार रामायण बनानी चाहिए क्योंकि हर बार जब वे इसे बनाते हैं, तो कुछ नया लाना चाहते हैं, एक नई कहानी, एक नया एंगल, नया लुक. जैसे आदिपुरुष में कृति सेनन गुलाबी रंग की साटन साड़ी में नजर आईं. रावण के किरदार के लिए सैफ अली खान को एक अलग लुक दिया क्योंकि वे रचनात्मक रूप से कुछ अलग करना चाहते थे. लेकिन इन सब की वजह से ये लोग रामायण के पूरे प्रभाव को खराब कर रहे हैं.''

धार्मिक ग्रंथों के साथ छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए
उन्होंने आगे कहा, ''किसी को भी धार्मिक ग्रंथों के साथ छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए. मुझे नहीं लगता इसे यूं ही छोड़ देना चाहिए. रामायण के अलावा ऐसी बहुत सी कहानियां हैं जिनके बारे में आप बात कर सकते हैं. स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में लिखें फिल्म बनाएं, ऐसा बहुत कुछ है जिसके बारे में बात की जा सकती है, केवल रामायण ही क्यों?”

बता दें, दीपिका चिखलिया रामानंद सागर की रामायण में माता सीता के रोल से मशहूर हुई थीं. इसमें अरुण गोविल भगवान राम के किरदार में थे.

राम के किरदार में नजर आएंगे रणबीर
'रामायण' को इंडियन सिनेमा का सबसे महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट बताया जा रहा है. रिपोर्ट्स हैं कि नितेश तिवारी की रामायण के लिए रणबीर कपूर को कास्ट किया गया है, वो इस फिल्म के लिए जमकर तैयारी कर रहे हैं. रणबीर वेजिटेरियन डाइट पर हैं और ट्रेनिंग कर रहे हैं. भगवान राम और देवी सीता के रूप में रणबीर और साई पल्लवी की तस्वीरें दो महीने पहले फिल्म के सेट से लीक हो गई थीं.

रावण का किरदार यश निभा सकते हैं
खबरें ये भी हैं कि अरुण गोविल राजा दशरथ और लारा दत्ता रानी कैकेयी की भूमिका निभाएंगी. बॉबी देओल, विजय सेतुपति और सनी देओल क्रमशः कुंभकरण, विभीषण और भगवान हनुमान की भूमिका में नजर आएंगे. 'रामायण' में रावण का किरदार यश निभा सकते हैं. खबरें थीं कि उनकी पत्नी मंदोदरी के लिए मेकर्स ने साक्षी तंवर से बात की है. अभी तक नितेश तिवारी या फिल्म के निर्माताओं ने इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. ये फिल्म अक्टूबर 2027 में रिलीज हो सकती है.

 

Read more!

RECOMMENDED