Divya Bharti Birth Anniversary: चुलबुली अदाओं से लोगों के दिलों पर राज करने वाली दिलकश अदाकारा दिव्या भारती, 9वीं की पढ़ाई के बाद ही एक्टिंग की दुनिया में रख दिया था कदम

अपनी चुलबुली अदाओं से लोगों के दिलों पर राज करने वाली दिलकश अदाकारा दिव्या ने महज 14 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. दिव्या ने तेलुगु फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. 25 परवरी 1974 को मुंबई में जन्मी दिव्या ने 14 साल की उम्र में 9वीं के बाद अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी. इसके बाद उसने फिल्मों में काम करने का फैसला किया.

दिव्या भारती(फाइल फोटो)
आशुतोष रंजन
  • मुंबई,
  • 25 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 12:26 PM IST
  • दिव्या ने 5 साल में कई हिट फिल्में दी
  • गोविंदा के साथ खूब जमी दिव्या की जोड़ी

दो-चार फिल्में करके अमर हो जाने वाली चंद एक्ट्रेस का नाम जब भी आएगा उसमें एक नाम दिव्या भारती का जरूर होगा. दिव्या भारती...बॉलीवुड की दुनिया में एक ऐसा नाम जिसने पांच साल में अपनी फिल्मों से इतनी सुर्खियां बटोरी जो कई एक्ट्रेस को पूरी जिंदगी नसीब नहीं हो पाती है. भरी जवानी में महज 19 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहने से पहले दिव्या ने कई हिट फिल्में दी.

9वीं के बाद फिल्मों में रखा था कदम
अपनी चुलबुली अदाओं से लोगों के दिलों पर राज करने वाली दिलकश अदाकारा दिव्या ने महज 14 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. दिव्या ने तेलुगु फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. 25 परवरी 1974 को मुंबई में जन्मी दिव्या ने 14 साल की उम्र में 9वीं के बाद अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी. इसके बाद उसने फिल्मों में काम करने का फैसला किया. तेलुगु सिनेमा में कदम रखा और पहली फिल्म मिली बुबली राजा. फिल्म सुपरहिट हुई और दिव्या का नाम लोगों की जुबां पर चढ़ गया.

कई बड़े एक्टर के साथ किया काम
तेलुगु फिल्म से शुरुआत करने के बाद दिव्या ने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा. 1992 में पहली फिल्म आई विश्वात्मा. इसके बाद दिव्या और गोविंदा की फिल्म आई शोला और शबनम. इस जोड़ी को दर्शकों ने खूब सराहा. दिव्या ने इसके बाद शाहरुख खान के साथ फिल्म दीवाना और दिल आशना है में काम किया. इसके बाद दिव्या भारती की जिंदगी बदल गई. जान से प्यारा, दुश्मन जमाना और मल्टी स्टारर फिल्म क्षत्रिय में भी दिव्या नजर आईं.

ऐसे हुई थी दिव्या और साजिद की शादी
दिव्या अपनी फिल्म शोला और शबनम की शूटिंग कर रही थीं. इस बीच साजिद नाडियाडवाला सेट पर गोविंदा से मिलने पहुंचे. यहीं दिव्या और साजिद की मुलाकात हुई. फिर दोनों अक्सर मिलने लगे. दोनों के बीच प्यार हुआ और फिर दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली. दिव्या के पिता इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. दोनों ने कई दिनों तक लोगों से इस शादी को छिपाकर रखा था.

भले ही दिव्या ने फिल्म इंडस्ट्री में कम वक्त ही काम किया लेकिन महज पांच साल में लाखों-करोड़ों लोग उनके फैन बन गए थे. आज भले दिव्या हम सबके बीच नहीं हैं लेकिन फिल्मों के माध्यम से वो हमेशा हम सबके दिलों में जिंदा रहेंगी.

Read more!

RECOMMENDED