26/11 मुंबई हमले में शहीद संदीप उन्नीकृष्णन की जिंदगी पर आधारित फिल्म मेजर का ट्रेलर लॉन्च, अदीवी सेष ने जीता दिल

26/11 मुंबई हमले में मेजर संदीप उन्नीकृष्णन शहीद हुए थे. इस फिल्म में उनके बचपन से लेकर शहीद होने तक की कहानी दिखाई गई है. ट्रेलर देखकर लगता है कि फिल्म में उनकी जिंदगी के कई अनसुने किस्से भी दिखाए गए हैं.

फिल्म मेजर का ट्रेलर लॉन्च
शशिकांत सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 09 मई 2022,
  • अपडेटेड 7:20 PM IST
  • फिल्म 'मेजर' का ट्रेलर लॉन्च
  • फिल्म का हिंदी ट्रेलर सलमान खान ने लॉन्च किया
  • फिल्म 'मेजर' 3 जून को होगी रिलीज

26/11 हमले में शहीद मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की जिंदगी पर आधारित फिल्म 'मेजर' का ट्रेलर लॉन्च हुआ है. बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया. इस फिल्म में संदीप उन्नीकृष्णन के बचपन से लेकर एनएसजी में शामिल होने और 26/11 हमले में उनकी शहादत तक की कहानी दिखाई गई है. मेजर उन्नीकृष्णन की भूमिका अदीवी सेष ने निभाई है. इस फिल्म का मलयालम और तेलुगु ट्रेलर भी आज ही रिलीज किया गया है. 

ट्रेलर में क्या है-
ट्रेलर की शुरुआत अदीवी सेष के डायलॉग से होती है. जिसमें उनसे पूछा जाता है कि तुम बॉर्डर पार करके पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में क्यों गए? इसपर संदीप उन्नीकृष्णन जवाब देते हैं कि वो हमारा ही तो है... इसके बाद ट्रेलर में संदीप उन्नीकृष्णन के सेना में भर्ती होने और एनएसजी में शामिल होने को दिखाया गया है. इसके बाद उनके घर की कहानी भी ट्रेलर में दिखाया गया है. 26/11 हमले के दौरान संदीप उन्नीकृष्णन की बहादुरी के बखूबी ट्रेलर में दिखाया गया है.

3 जून को फिल्म होगी रिलीज-
ट्रेल देखकर लगता है कि इस फिल्म में संदीप उन्नीकृष्णन की जिंदगी के कई अनसुने किस्से हैं. यह फिल्म 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले फिल्म बनी है. ट्रेलर में मेजर की भूमिका को अदिवी शेष पूरी तरह से न्याय कर रहे हैं. ट्रेलर में दिखाया गया है कि फौजी की जिंदगी कैसी होती है. 

28 नवंबर को क्या हुआ था संदीप के साथ-
मुंबई हमले में आतंकियों से निपटने के लिए एनएसजी को बुलाया गया था. 28 नवंबर 2008 को रात एक बजे संदीप उन्नीकृष्षणन की टीम ताज होटल में दाखिल हुई. होटल में आग लगी थी. फायर ब्रिगेड से आग बुझाई जा रही थी. इसी बीच संदीप की टीम होटल में दाखिल हुई. लगातार आतंकी जवानों पर हमले कर रहे थे. ग्रेनेड के साथ फायरिंग भी हो रही थी. इस बीच संदीप अपने साथियों के साथ आगे बढ़े रहे थे. तभी एनएसजी के पास एक  ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ और संदीप के साथ सुनील जख्मी हो गए. इस बीच फायरिंग में सुनील को 7 गोलियां लगी. इस बीच संदीप उन्नीकृष्णन आगे बढ़े. उनको बार-बार वापस आने के लिए कहा जाता रहा. लेकिन कोई जवाब नहीं आया. सुबह 3 बजे ताज होटल के 21 मंजिलों से सभी लोगों को निकाल लिया गयात. लेकिन संदीप उन्नीकृष्णन का कोई पता नहीं चला. सुबह 10 बजे संदीप का मृत शरीर होटल में मिला. उनके शरीर में कई गोलियां चली थीं.

अशोक चक्र से सम्मानित किए गए-
मेजर संदीप उन्नीकृष्णन को सरकार ने अशोक चक्र से सम्मानित किया. बेंगलुरू में एक सड़क का नाम उनके नाम पर रखा गया है. मुंबई के विखरोली लिंक रोड पर इंडियन एजुकेशन सोसायटी में उनकी मूर्ति लगाई गई है. 

एकलौती संतान थे संदीप-
मेजर संदीप उन्नीकृष्णन का जन्म केरल के कोजिकोडे जिले के चेरुवनूर में 15 मार्च 1977 को हुआ था. संदीप के पिता के. उन्नीकृष्णन इसरो में अधिकारी थे. संदीप अपने माता-पिता की एकलौती संतान थे. उनकी पत्नी का नाम नेहा उन्नीकृष्णन है. मेजर की स्कूल शिक्षा बेंगलुरू के फ्रैंक एंथनी पब्लिक स्कूल में हुई. संदीप ने साइंस स्ट्रीम से आईएससी की थी. इसके बाद संदीप एनडीए में शामिल हुए. संदीप को 12 जुलाई 1999 को बिहार रेजिमेंट की 7वीं बटालियन का लेफ्टिनेंट आयुक्त किया गया था. इसके बाद वो एनएसजी में शामिल हुए. संदीप एनएसजी के कई ऑपरेशन में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED