Fighter Controversy: फिल्म 'फाइटर' में एयरफोर्स की वर्दी पहनकर किस करने को लेकर मचा बवाल...विंग कमांडर ने भेजा लीगल नोट‍िस

'फाइटर' के मेकर्स के साथ ही ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण को लीगल नोटिस मिला है. ये सारा विवाद एक किसिंग सीन को लेकर हुआ है. इस सीन की वजह से सेना के एक अधिकारी भड़क गए हैं.

Fighter
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 06 फरवरी 2024,
  • अपडेटेड 4:22 PM IST

ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'फाइटर' (Fighter) ने काफी सुर्खियां बटोरी. फिल्म में दोनों की कमेस्ट्री की काफी तारीफ हुई, लेकिन अब फिल्म को लेकर बवाल हो गया है. 'फाइटर' मेकर्स के साथ ही ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण को लीगल नोटिस मिला है. दरअसल ये सारा फिल्म के एक सीन को लेकर हुआ है जिसमें एयरफोर्स की यूनिफॉर्म में दोनों एक्टर्स को किस करते हुए दिखाया गया है.

वर्दी में किस करते दिखाया गया
फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ नोटिस असम के एक वायु सेना अधिकारी सौम्य दीप दास द्वारा जारी किया गया है, जिन्होंने कहा कि यह सीन भारतीय वायुसेना का अपमान है. फिल्म के लिए दीपिका और ऋतिक की परफॉर्मेंस की काफी तारीफ हुई लेकिन अब इस सीन की वजह से उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. इसके बारे में कुछ लोगों का तर्क है कि इससे वायु सेना की गरिमा को ठेस पहुंची है.

स्क्वाड्रन लीडर मिनी राठौड़ और स्क्वाड्रन लीडर शमशेर पठानिया की भूमिका में दीपिका पादुकोण और रितिक रोशन फिल्म के क्लाइमेक्स में किस करते नजर आते हैं. यह सीन सेना की वर्दी पहने फिल्माया गया है.

अधिकारी ने क्या कहा?
भारतीय वायुसेना अधिकारी ने आगे आरोप लगाया कि किसिंग सीन, विशेष रूप से सेना की वर्दी में वर्दी से जुड़े सम्मान और पवित्रता का अनादर माना जाता है. उनका कहना है कि एयर फोर्स की यूनिफॉर्म सिर्फ कपड़े का टुकड़ा नहीं है, बल्कि ये हमारे देश की रक्षा के लिए त्याग, अनुशासन और अटूट समर्पण की निशानी है. फिल्म में एक्टर्स को इंडियन एयर फोर्स के सदस्य के रूप में दिखाया गया है और उनका यूनिफॉर्म में ये हरकत करना गलत है. लीगल नोटिस में कहा गया कि इस पवित्र प्रतीक का इस्तेमाल फिल्म में रोमांटिक एंगल दिखाने के लिए करना गलत है. ये हमारे देश की सेवा में अनगिनत जवानों द्वारा किए गए बलिदान की गरिमा का अवमूल्यन करता है.

बता दें कि फिल्म फाइटर में 2019 पुलवामा हमला, 2019 बालाकोट हवाई हमला और 2019 भारत-पाकिस्तान सीमा संघर्ष का उल्लेख बॉलीवुड एक्शन-ड्रामा फिल्म में किया गया है. फिल्म में दीपिका, ऋतिक के अलावा अनिल कपूर भी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित है और यह एक कहानी पर आधारित है जो उन्होंने रेमन चिब के साथ लिखी थी. वायाकॉम18 स्टूडियोज और मार्फ्लिक्स पिक्चर्स फिल्म के निर्माता हैं. फिल्म ने अब तक दुनिया भर में 350 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है.

 

Read more!

RECOMMENDED