देश की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍म बनी 'गदर 2', शाहरुख की फिल्म पठान को छोड़ा पीछे

गदर 2 ने बुधवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 2.75 करोड़ रुपये कमाए और अब गदर 2 की कुल कमाई 542.75 करोड़ रुपये है. ये कमाई 'पठान' के कुल कलेक्शन 524.53 करोड़ रुपये से कुछ लाख ज्यादा है.

Gadar 2
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 सितंबर 2023,
  • अपडेटेड 5:54 PM IST
  • गदर 2 को टक्कर देने के लिए तैयार जवान
  • शाहरुख की फिल्म पठान को छोड़ा पीछे

Shah Rukh Khan की फिल्म Jawan अभी भी सिनेमाघरों में दहाड़ रही है. SRK ने अपनी फिल्म के लिए एक पर एक फ्री टिकट का ऑफर भी फैंस को दिया है. इस बीच बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस चार्ट को सनी देओल की गदर 2 ने रीसेट कर दिया है. रिलीज के सातवें वीक में गदर 2 ने शाहरुख की फिल्म पठान के लाइफ टाइम कलेक्शन को पार कर लिया है. इसी के साथ गदर 2 हिंदी सिनेमा की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

हिंदी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी गदर 2
गदर 2 ने बुधवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 2.75 करोड़ रुपये कमाए और अब गदर 2 की कुल कमाई 542.75 करोड़ रुपये है. ये कमाई 'पठान' के कुल कलेक्शन 524.53 करोड़ रुपये से कुछ लाख ज्यादा है. गदर 2 भारत में हिंदी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नंबर 1 फिल्म बन गई है. गदर 2 की ज्यादातर टिकटों की बिक्री मास सर्किट और सिंगल स्क्रीन में हुई है. सनी देओल की फिल्म अभी भी सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. फिल्म ने कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड भी बनाए हैं. हालांकि शाहरुख खान की 'जवान' तीन हफ्तों में ही 520 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ गदर 2 को टक्कर देने के लिए तैयार है.

गदर 2, 2001 में रिलीज हुई गदर: एक प्रेम कथा की सीक्वल है. ये फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में अक्षय कुमार की फिल्म ओएमजी 2 के साथ रिलीज हुई थी. फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया है. सनी देओल और अमीषा पटेल ने तारा सिंह और सकीना के रूप में अपनी भूमिकाएं दोहराई हैं. अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष ने भी तारा और सकीना के बेटे का किरदार निभाया है जो अपने पिता को वापस लाने पाकिस्तान जाता है और वहां की आर्मी उसे पकड़ लेती है. बाद में तारा सिंह बेटे को लाने के लिए पाकिस्तान जाता है. फिल्म में सिमरत कौर और लव सिन्हा का कैमियो भी है.

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें)

 

Read more!

RECOMMENDED