Happy Birthday Jaya Prada: अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं जया प्रदा, पहली फिल्म के लिए मिली मात्र 10 रुपए फीस, सेट पर मारा को-स्टार को थप्पड़

बचपन से डांस का शौक रखने वाली जया प्रदा को उनकी पहली फिल्म डांस की वजह से मिली थी. और 80 के दशक में वह अपने समय की मशहूर अभिनेत्री थी. आज भी उनके फैंस उनकी एक झलक पाने को बेकरार रहते हैं.

Jaya Prada (Photo: Instagram/@jayaprada)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 03 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 7:58 AM IST
  • आज अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं जया
  • बतौर बाल कलाकार शुरू किया काम

70 और 80 के दशक में अभिनेत्री जयाप्रदा (Jaya Prada Birthday) का नाम सबसे सुपरहिट एक्ट्रेसेज में शामिल होता था. लोग आज भी उनकी सादगी और खूबसूरती के दीवाने हैं. जया आज अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं.  

अपने जमाने की सफल अभिनेत्रियों में से एक जया (Jaya Prada Birthday) ने अपने समय के सभी बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है. कई सालों तक फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाई. हालांकि, उनका सफर आसान नहीं था.

बतौर बाल कलाकार शुरू किया काम:

जया का जन्म 3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश में हुआ था. बचपन से डांस की दीवानी रही जया को डांस के कारण महज 12 साल की उम्र में फिल्म में काम करने का मौका मिला. फिल्मों में उनका सफर बतौर बाल कलाकार शुरू हुआ. बताया जाता है कि अपनी पहली फिल्म के लिए जया को मात्र 10 रुपए फीस मिली थी.

बहुत ही कम लोग जानते हैं कि उनका असली नाम ललिता रानी था लेकिन फिल्मों में उन्हें प्रसिद्धि जया प्रदा के नाम से मिली. 

को-स्टार को मारा थप्पड़:

जया ने मवाली, तोहफा, औलाद जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. अभिनेता जितेंद्र और आमिताभ बच्चन के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया. हालांकि, अपने फिल्म करियर में वह कुछ अलग वजहों से भी चर्चा में रहीं. 

एक बार वह अपने को-स्टार दलीप तहिल के संग खूब चर्चा में आई थीं. क्योंकि जया ने शूट के दौरान दलीप को थप्पड़ जड़ दिया था. बताया जाता है कि फिल्म का एक सीन शूट करते समय दलीप ताहिल ने जया को कसकर पकड़ लिया था. 

इससे असहज होकर जयाप्रदा ने उन्हें जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. 

एक्ट्रेस श्रीदेवी से कभी नहीं बनी: 

बताया जाता है कि श्रीदेवी और जया की आपस में कभी नहीं बनती थी. दोनों ही एक-दूसरे से ज्यादा बातें नहीं करती थीं. दक्षिण भारत से आईं इन दोनों अभिनेत्रियों के बीच एक कोल्ड वॅार रहता था. हालांकि फिर भी दोनों ने एक साथ 9 फिल्मों में काम किया. 

कई बार इन दोनों के करीबी लोगों ने इलकी सुलह कराने की कोशिश की लेकिन हर बार नाकामयाब ही रहे. 

 

Read more!

RECOMMENDED