Happy Birthday Arunoday Singh : मार्लो ब्रांडो की फिल्म देखकर चढ़ा था एक्टर बनने का क्रेज, अब कर रहे फिल्म जगत में राज

अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh)कभी भी अभिनेता नहीं बनना चाहते थे, लेकिन जब उन्होंने मार्लो ब्रांडो की फिल्म वटरफ्रंट देखि तो उन्होंने एक्टर बनने की ठान ली.

अरुणोदय सिंह का जन्मदिन आज
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 16 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 11:52 PM IST
  • पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के पोते हैं अरुणोदय सिंह
  • 17 फरवरी 1983 को मध्यप्रदेश में हुआ था जन्म

अरुणोदय सिंह (Arunoday Singh)एक भारतीय अभिनेता हैं, जिन्होंने कई हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है. आज अरुणोदय अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 17 फरवरी 1983 को रीवा भोपाल मध्यप्रदेश में हुआ था. वह मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के पोते हैं.  उनकी पहली फिल्म 'सिकंदर' 2009 में आई थी. 

अरुणोदय सिंह ने अपनी पढ़ाई तमिलनाडु के कोडाइकनाल से पूरी की है. इसके बाद उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई ब्रान्डिस यूनिवर्सिटी से पूरी की. वह एक अभिनेता नहीं बनना चाहते थे, लेकिन जब उन्होंने मार्लो ब्रांडो की फिल्म वटरफ्रंट देखि तो उन्होंने एक्टर बनने की ठान ली. इसके लिए उन्होंने न्यूयॉर्क एक्टिंग स्टूडियो से पढ़ाई भी की. 

2009 से अब तक इन फिल्मों में कर चुके हैं काम 

अरुणोदय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2009 में सिकंदर से की थी, जिसमें उन्होंने एक कश्मीरी फ्रीडम फाइटर की भूमिका निभाई थी. इसके बाद 2010 में उन्होंने सिंह राजश्री ओझा की 'आयशा', 2011 में सुधीर मिश्रा की 'ये साली जिंदगी', 2012 में पूजा भट्ट की जिस्म 2 , 2014 में डेविड धवन की 'मैं तेरा हीरो' और 2016 में आशुतोष गोवारिकर की 'मोहनजोदड़ो'  कर चुके हैं. 

इसके साथ ही वह नक्सलवाद के मुद्दे से निपटने वाले विवेक अग्निहोत्री की फिल्म बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम (2016) में भी नायक थे. उन्होंने 2018 अभिनय देव फिल्म ब्लैकमेल में सहायक अभिनेता के रूप में भी अभिनय किया. वह 2018 में एकता कपूर द्वारा निर्मित वेब सीरीज 'अपहरण'  में भी दिखाई दिए थे. 

कुत्ते के चक्कर में हुआ था शादी के तीन साल बाद तलाक 

13 दिसंबर, 2016 को अरुणोदय ने ली एल्टन के साथ शादी कर ली थी, दोनों की मुलाकात शादी से तीन साल पहले गोवा में हुई थी. तीन साल के अंदर ही उनके बीच आपसी विवाद इतना बढ़ गया कि नौबत तलाक तक पहुंच गई. बताया जाता है कि अरुणोदय ने अचानक 2019 के बीच आना-जाना बंद कर दिया था. हैरानी की बात ये है कि विवाद की शुरुआत ली एल्टन के डॉगी और अरुणोदय सिंह की डॉगी की लड़ाई से हुई थी. इसके बाद दोनों में विवाद बढ़ता गया. इसके अलावा अरुणोदय ने ली एल्टन पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे.

ये भी पढ़ें: 


 

Read more!

RECOMMENDED