HAPPY BIRTHDAY GUL PANAG: बुलेट पर ली थी अपनी शादी में एंट्री, बाइकर और पायलट भी हैं गुल पनाग

बहुमुखी प्रतिभा की धनी गुल पनाग एक ट्रेंड पायलट हैं. वो फॉर्मूला ई रेस भी कर चुकी हैं. गुल एक्टिंग के अलावा राजनीति में भी हाथ आजमा चुकी हैं.

गुल पनाग का जन्मदिन
श्रुति श्रीवास्तव
  • नई दिल्ली ,
  • 03 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 12:04 AM IST
  • गुल पनाग ने साल 1999 में मिस इंडिया का टाइटल जीता था.
  • गुल पनाग एक ट्रेंड पायलट हैं. वो फॉर्मूला ई रेस भी कर चुकी हैं.

1999 में मिस इंडिया का टाइटल जीतने वाली खूबसूरत गुल पनाग (Gul Panag) ने बॉलीवुड में कई फिल्में की हैं, लेकिन लोग उन्हें एक्टिंग से ज्यादा उनकी फिटनेस और कूल एटि्ट्यूड के लिए जानते हैं. गुल पनाग का आज बर्थडे है और वो 43 साल की हो गईं हैं. 3 जनवरी, 1979 को चंडीगढ़ में पैदा हुईं गुल पनाग का असली नाम गुलकीरत कौर पनाग है. फिल्म इंड्स्ट्री में गुल भले ही खुद को स्थापित ना कर पाईं हो, लेकिन बिंदास अंदाज के चलते उनके काफी फैंस हैं. गुल पनाग ना सिर्फ एक एक्ट्रेस बल्कि एक पायलट, फार्मूला कार रेसर, वीओ आर्टिस्ट और राजनीतिज्ञ भी हैं. 

गुल पनाग ने साल 1999 में मिस इंडिया का टाइटल जीता था. इस प्रतियोगिता में उन्हें 'मिस ब्यूटीफुल स्माइल' का खिताब भी मिला था. जिसके बाद उन्होंने 'मिस यूनिवर्स' प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया था. गुल पनाग के पिता इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट जनरल  थे. उनकी अलग-अलग पोस्टिंग के चलते गुल पनाग ने 14 अलग-अलग स्कूलों में अपनी पढ़ाई पूरी की. गुल पनाग ने साल 2003 में फिल्म धूप से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद वो जुर्म, डोर, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, हेलो, अनुभव, स्ट्रेल, रन, टर्निंग 30, फिर जिंदगी, स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 और बायपास रोड जैसी फिल्मों में नजर आईं.  गुल पनाग आखिरी बार वेब सीरीज 420 IPC में नजर आई थीं.  कुछ दिनों पहले गुल पनाग मनोज बाजपेयी के साथ वेबसीरीज 'द फैमिली मैन' में नजर आई थीं. 

बुलेट पर ली थी शादी में एंट्री

साल 2011 में गुल ने अपने बॉयफ्रेंड ऋषि अटारी से शादी की थी जोकि पेशे से पायलट हैं. दोनों ने 13 मार्च 2011 को चंडीगढ़ के गुरुद्वारे में सिख रीति- रिवाज से शादी की थी. गुल पनाग को बुलेट चलाने का काफी शौक है. यही वजह है कि उन्होंने अपनी पति के साथ बुलेट पर एंट्री ली थी. 2018 में गुल 39 साल की उम्र में मां बनी थीं, लेकिन उन्होंने काफी समय तक अपने बेटे को दुनिया से छिपाए रखा था. 

शादी में गुल पनाग

 

गुल एक ट्रेंड पायलट हैं

बहुमुखी प्रतिभा की धनी गुल पनाग एक ट्रेंड पायलट हैं. वो फॉर्मूला ई रेस भी कर चुकी हैं. गुल ने स्पेन में Mahindra Racing all new M4Electro में रेसिंग की थी. गुल पनाग एक्टिंग के अलावा राजनीति में भी हाथ आजमा चुकी हैं. साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में वो आम आदमी पार्टी की ओर से चंडीगढ़ से चुनाव लड़ीं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 40 साल से ज्यादा की उम्र में भी गुल पनाग की फिटनेस देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. उनके वर्कआउट वीडियो लोगों को फिटनेस की राह चुनने के लिए प्रेरित करते हैं.

 

 

Read more!

RECOMMENDED