Birthday Special: रियल लाइफ में पायलट और फार्मूला कार रेसर भी हैं गुल पनाग, बुलेट पर ली थी अपनी शादी में एंट्री

अपनी ही शादी में बुलेट बाइक पर एंट्री कर बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग ने सभी को हैरान कर दिया था. साल 2003 में फिल्म धूप से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली गुल पनाग 1999 में मिस इंडिया रह चुकी हैं. 

गुल पनाग (फोटो ट्विटर)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 जनवरी 2023,
  • अपडेटेड 7:32 AM IST
  • फिल्म धूप से साल 2003 में फिल्मी करियर की शुरुआत की
  • गुल ने साल 1999 में मिस इंडिया का टाइटल जीता था

बॉलीवुड एक्ट्रेस, मॉडल और मिस इंडिया रहीं गुल पनाग का आज जन्मदिन है. गुल पनाग का जन्म 3 जनवरी, 1979 को चंडीगड़ में हुआ था. गुल पनाग ने अपने जीवन में एक नहीं बल्कि कई तरह की भूमिकांए निभाई हैं. गुल मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकी हैं. गुल का असली नाम गुलकीरत कौर पनाग है. वह एक पायलट, फार्मूला कार रेसर, वीओ आर्टिस्ट और राजनीतिज्ञ भी हैं. इन सब​ जिम्मेदारियों के बाद भी गुल पनाग अपनी फिटनेस पर विशेष ध्यान देती हैं. यही नहीं वह सोशल मीडिया पर अपनी फिटनेस से जुड़ी फोटो और वीडियो भी शेयर करती रहती हैं ताकि उनके फैंस भी फिटनेस की तरफ ध्यान दें. वह शुरू से ही देशभर की महिलाओं को आगे बढ़ने का हौसला और प्रेरणा देते रहीं हैं. 

बचपन के दोस्त से की शादी
साल 2011 में गुल पनाग ने अपने बचपन के दोस्त ऋषि अटारी जो कि एक पायलट से शादी कर ली थी. अपनी ही शादी में बुलेट बाइक पर एंट्री कर गुल पनाग ने सभी को हैरान कर दिया था. साल 2003 में फिल्म धूप से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली गुल पनाग 1999 में मिस इंडिया रह चुकी हैं. गुल ने हेल्लो, स्ट्रेट और अब तक छप्पन 2 जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय कर दर्शकों का दिल जीत लिया है. इतना ही नहीं उन्होंने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ पंजाबी फिल्मों में भी अपना जलवा बिखेरा है. गुल शादी के आठ साल बाद मां बनीं, लेकिन छह महीने तक उन्होंने बेटे को दुनिया से छिपाए रखा. गुल पनाग समाज सेवा भी करती हैं. गुल कर्नल शमशेर सिंह फाउंडेशन नाम का एक NGO भी चलाती हैं. ये NGO समानता, शिक्षा और प्राकृतिक आपदा के लिए काम करता है.  

राजनीति में भी हाथ आजमा चुकी हैं
बहुमुखी प्रतिभा की धनी गुल पनाग एक ट्रेंड पायलट हैं. वो फॉर्मूला ई रेस भी कर चुकी हैं. गुल ने स्पेन में Mahindra Racing all new M4Electro में रेसिंग की थी. गुल पनाग एक्टिंग के अलावा राजनीति में भी हाथ आजमा चुकी हैं. गुल पनाग को आप ने चंडीगढ़ संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतारा था. लेकिन उन्हें किरण खेर से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद से गुल पनाग राजनीतिक परिदृश्य से लगभग गायब हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED