Happy Birthday John Abraham: बॉलीवुड के ‘पोस्टर बॉय’ ने मॉडलिंग से नहीं बल्कि इस जॉब से की थी करियर की शुरुआत, जानिए क्या थी पहली सैलरी

John Abraham B'day Spl: दरअसल, जॉन अब्राहम एक मिक्स्ड फैमिली से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता केरल के एक मलयाली ईसाई हैं और उनकी मां एक ईरानी हैं जो गुजरात से हैं. उनका एक छोटा भाई एलन अब्राहम है. जॉन अब्राहम का पारसी नाम फरहान अब्राहम है, लेकिन उनका बैप्टिज्म नाम जॉन अब्राहम है.

John Abraham Birthday
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 17 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 12:56 AM IST
  • बॉलीवुड में जॉन की एंट्री महेश भट्ट की फिल्म जिस्म जो 2003 में रिलीज हुई थी
  • जॉन अपनी अपकमिंग फिल्म 'अटैक' की शूटिंग में व्यस्त
  • 17 दिसंबर 1972 में केरल में जॉन का जन्म हुआ था

Happy Birthday John Abraham: बॉलीवुड के ‘पोस्टर बॉय’ जॉन अब्राहम आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. जॉन को इंडस्ट्री में अपनी फिटनेस और एक्टिंग के लिए जाना जाता है. अपने पूरे फिल्मी करियर में वे कई फिल्मों से लोगों का दिल जीत चुके हैं. 17 दिसंबर 1972 में केरल में जॉन का जन्म हुआ था. बॉलीवुड में उनकी एंट्री महेश भट्ट की फिल्म ‘जिस्म’ से हुई थी, जिसके बाद उन्होंने मुड़कर नहीं देखा और वे सफलता की सीढ़ियां चढ़ते चले गए. 

यूं तो हम सब जानते हैं कि जॉन अब्राहम ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक्टिंग से नहीं बल्कि मॉडलिंग से की थी. लेकिन क्या आप जानते हैं, जॉन ने एक्टिंग से पहले भी एक जॉब की है. दरअसल, जब जॉन ने एमबीए पूरा किया था तब उन्होंने इसका बाद एक कंपनी ज्वाइन की थी, जहां उन्हें हर महीने 6,500 रुपये मिलते थे. जॉन ने अपने बारे में ये दिलचस्प बात फ्लाइंग बीस्ट उर्फ ​​गौरव तनेजा के साथ एक वीडियो में शेयर की थी. 

एक मिक्स्ड फैमिली से रखते हैं ताल्लुक

जॉन अब्राहम एक मिक्स्ड फैमिली से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता केरल के एक मलयाली ईसाई हैं और उनकी मां एक ईरानी हैं जो गुजरात से हैं. उनका एक छोटा भाई एलन अब्राहम है. जॉन अब्राहम का पारसी नाम फरहान अब्राहम है, लेकिन उनका बैप्टिज्म नाम जॉन अब्राहम है. 

वहीं अगर उनकी पढ़ाई-लिखे की बात करें, तो धूम एक्टर मुंबई में पले-बढ़े हैं और मुंबई के माहिम में एक पॉश यूनिवर्सिटी, बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से पढ़ाई की है. उन्होंने जय हिंद कॉलेज, मुंबई यूनिवर्सिटी से अपनी हायर स्टडीज की हैं. आपको बता दें, जॉन के पास मुंबई एजुकेशनल ट्रस्ट से एमबीए की डिग्री भी है. 

मॉडलिंग करियर भी रहा है काफी अच्छा  

जॉन अब्राहम ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बहुत ही कम उम्र में एक मॉडल के रूप में की थी. उन्हें  सबसे पहले सिंगर जैजी बी की एक पंजाबी म्यूजिक वीडियो में देखा गया था. बाद में उन्होंने हांगकांग, लंदन और न्यूयॉर्क शहर में मॉडलिंग की. आपको बता दें, जॉन का मॉडलिंग करियर भी काफी अच्छा रहा है. इस दौरान उन्होंने पंकज उदास, हंस राज हंस सहित कई सिंगर्स के लिए कमर्शियल एड्स और म्यूजिक वीडियोज में परफॉर्म किया है. 

जब जॉन को लगा कि उन्हें एक्टिंग करियर पर ध्यान देना चाहिए तब उन्होंने किशोर नामित कपूर एक्टिंग स्कूल ज्वाइन किया. इस दौरान वह मॉडलिंग भी कर रहे थे और साइड बाई साइड अपनी एक्टिंग क्लासिस भी.  

फिल्म ‘जिस्म’ से फिल्मों में एंट्री  

बॉलीवुड में जॉन की एंट्री महेश भट्ट की फिल्म जिस्म जो 2003 में रिलीज हुई थी से की. उसमें जॉन ने कबीर लाल की भूमिका निभाई थी. जॉन अब्राहम के फिल्मी करियर की बात करें, तो उन्होंने कई सुपर-हिट फिल्में दी हैं, जिनमें गरम मसाला, टैक्सी नंबर 9211, काबुल एक्सप्रेस, सलाम-ए-इश्क, न्यूयॉर्क, शूटआउट एट वडाला, मद्रास कैफे और कई अन्य शामिल हैं. 

2012 में, जॉन ने फिल्म विक्की डोनर के साथ एक प्रोडूसर के रूप में शुरुआत की जिसमें आयुष्मान खुराना, अन्नू कपूर और यामी गौतम मुख्य भूमिकाओं में थे. फिल्म में जॉन ने एक आइटम नंबर सॉन्ग में भी परफॉर्म किया था. वहीं, उनकी दूसरी फिल्म 'मद्रास कैफे' को क्रिटिक का जबरदस्त फीडबैक मिला था.  

आजकल किन फिल्मों में बिजी है जॉन?

वर्क फ्रंट की अगर बात करें, तो जॉन अपनी अपकमिंग फिल्म 'अटैक' की शूटिंग में व्यस्त हैं, इसमें जैकलीन फर्नांडीज उनके साथ दिखने वाली हैं. इस फिल्म को लक्ष्य राज आनंद ने डायरेक्ट किया है.  इसके साथ वे मोहित सूरी की थ्रिलर फिल्म 'एक विलेन 2' में भी नजर आने वाले हैं. इसमें उनके साथ दिशा पटानी, अर्जुन कपूर और तारा सुतारिया भी नजर आयेंगे. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वे शाहरुख खान की आने वाली फिल्म 'पठान' में एक्टिंग करेंगे, हालांकि इसमें वे नेगेटिव रोल में दिखेंगे. बता दें, दीपिका पादुकोण इसमें उनके साथ नजर आने वाली हैं. 


 

Read more!

RECOMMENDED