Happy Birthday Mahima Chaudhry: परदेश फिल्म से की थी इंडस्ट्री में शुरुआत, कैंसर को मात दे अब फिर लौट रही हैं बड़े परदे पर

Happy Birthday Mahima Chaudhry: महिमा चौधरी एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं. 90 के दशक के दौरान, चौधरी ने कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट किए और फिल्मों में आने से पहले कई टेलीविजन विज्ञापनों में दिखाई दीं. उन्होंने 1997 में फिल्म परदेस से अभिनय की शुरुआत की थी.

HBD Mahima Chaudhry
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 13 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 1:06 PM IST
  • महिमा का असली नाम रितु चौधरी है
  • 1997 में परदेस फिल्म से की शुरुआत

महिमा चौधरी 90 के दशक की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरूआत टीवी शो से की थी. महिमा ने म्यूजिक चैनल्स पर बतौर वीजे काम किया. वीजे के तौर पर वह काफी मशहूर थीं. 

बात फिल्मों की करें तो साल 1997 में परदेस फिल्म से उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर बड़ा ब्रेक मिला. लेकिन क्या आप जानते हैं कि महिमा उनका असली नाम नहीं है. जी हां, उनका असली नाम रितु चौधरी है. लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में आने के बाद नाम बदल लिया. 

सुभाष घई ने दी नाम बदलने की सलाह 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस ने अपना नाम इसलिए बदला क्योंकि फिल्ममेकर सुभाष घई ने उन्हें यह सलाह दी थी. घई यह मानते थे कि जिन एक्ट्रेस के नाम की शुरुआत एम अक्षर से होती है उनका करियर लॉन्च बड़ा होता है. इसलिए, उन्होंने अपना नाम बदलकर महिमा चौधरी करने का फैसला किया. 

महिमा ने दाग: द फायर, धड़कन, कुरुक्षेत्र, दिल है तुम्हारा जैसी फिल्मों में काम किया है. हालांकि, एक एक्सीडेंट के बाद उन्होंने बड़े परदे से दूरी बना ली थी. 

निजी जिंदगी में किया परेशानियों का सामना
बड़े परदे से दूरी बनाने के बाद महिमा ने 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी. लेकिन शादी में परेशानियां भी रहने लगीं. उन्होंने एक बार मीडिया को बताया था कि उनका दो बार मिसकैरिज भी हुआ. साल 2013 में उन्होंने तलाक ले लिया. 

इस शादी से उनकी एक बेटी, अरियाना है. जो उनके साथ ही रहती हैं और अह वह एक सिंगल मदर हैं. कुछ समय पहले ही महिमा ने खुलासा किया कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर था. अपने इलाज के दौरान भी महिमा काम कर रही हैं और साथ ही बेटी की परवरिश पर भी पूरा ध्यान रखती हैं.  

और अब कई साल बाद, आगामी फिल्म इमरजेंसी में नजर आएंगी. इस फिल्म में वह कंगना रणौत अभिनीत फिल्म 'इमरजेंसी' में सांस्कृतिक कार्यकर्ता और राइटर पुपुल जयाकर के रोल में नजर आएंगी. यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी. 


 

Read more!

RECOMMENDED