Birthday Special: नील ने बचपन में ही बाल कलाकार के रूप में शुरू कर दिया था अभिनय, एक्टर से ज्यादा विलेन के रूप में हुए फेमस

बॉलीवुड अभिनेता नील नितिन मुकेश आज अपना बर्थडे मना रहा हैं. नील गायक नितिन मुकेश के बेटे हैं. उनके दादा मुकेश हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायक थे. नील में बचपन में ही बाल कलाकार के रूप में फिल्मों अभिनय शुरू कर दिया था. 

Neil Nitin Mukesh (Photo Instagram)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 जनवरी 2023,
  • अपडेटेड 8:28 AM IST
  • 15 जनवरी 1982 को नील नितिन मुकेश का हुआ था जन्म
  • 1998 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म में किया था काम

15 जनवरी 1982 को पैदा हुए नील नितिन मुकेश ने अब तक कई फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में कुछ खास सफलता प्राप्त नहीं हुई. नील ने बॉलीवुड में फिल्म जॉनी गद्दार से डेब्यू किया था लेकिन बचपन में भी वह कैमरा फेस कर चुके हैं. साल 1998 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म में काम किया था.

ये तो बड़ा गोरा चिट्टा है
नील गायक नितिन मुकेश के बेटे हैं. उनके दादा मुकेश हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायक थे.नन्हे नील को जब पहली बार लता मंगेशकर ने अपने हाथों में लिया था तो वह बच्चे की खूबसूरती को देख कर बोल पड़ी थीं- ये तो बड़ा गोरा चिट्टा है. जब नील नितिन मुकेश का जन्म हुआ था उस वक्त लता मंगेशकर ने ही नील का नाम रखा था. उस वक्त लता मंगेशकर ने अंतरिक्ष यात्री नील आर्मस्ट्रांग के नाम पर नील का नाम रखा था. (Photo Instagram)

कई फिल्मों में कर चुके हैं काम
बाल कलाकार के तौर पर नील नितिन मुकेश फिल्म विजय और जैसी करनी वैसी भरनी में नजर आए थे. मुख्य अभिनेता के तौर पर नील नितिन मुकेश ने बॉलीवुड में कदम साल 2007 में फिल्म जॉनी गद्दार से रखा था. इस फिल्म में उनके साथ रिमी सेन, धर्मेंद्र और विनय पाठक सहित कई दिग्गज कलाकार मुख्य भूमिका में थे. इसके बाद उन्होंने आ देखें जरा, जेल, लफंगे परिंदे, प्लेयर. 3जी, प्रेम रतन धन पायो सहित कई फिल्मों में काम किया. मुख्य अभिनेता के तौर पर नील को फिल्मों में खास पहचान नहीं मिली पाई. इसके बाद उन्होंने फिल्मों में विलेन बनकर दर्शकों के दिलों को जीता. वजीर, गोलमाल अगेन और साहो में अपने विलेन किरदार से दर्शकों के दिलों को खूब जीता. (Photo Instagram)

नील बेहद स्टाइलिश हैं 
नील बेहद स्टाइलिश हैं. वह अपने फैंस के बीच काफी पॉपुलर हैं. नील काफी मिलनसार स्वभाव के हैं. नील के बात करने का अंदाज लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है. उनका असली नाम नील नितिन मुकेश नहीं है बल्कि नील नितिन मुकेश चंद माथुर है. नील नितिन मुकेश बेहद लग्‍जरी लाइफ जीते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि वह 11.3 करोड़ के शानदार घर में रहते हैं. नील कई लग्‍जरी कारों के मालिक हैं. साल 2017 में नील ने रुकमणी सहाय से शादी की थी. इसके बाद 20 सितंबर 2018 के दोनों एक बेटी के पेरेंटस बने. लफंगे परिंदे फिल्म में नील एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के साथ नजर आए थे. मूवी के दौरान दीपिका से उनकी नजदिकियां बढ़ी थीं.(Photo Instagram)


 

Read more!

RECOMMENDED