Happy Birthday Pankaj Tripathi: अपनी पत्नी को Man of the House कहते हैं कालीन भैया, वजह जान आपको भी होगा गर्व

Happy Birthday Pankaj Tripathi: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी को 'गैंग्स ऑफ वासेपुर,' 'फुकरे,' 'गुंडे,' 'शेरदिल' जैसी फिल्मों के साथ-साथ 'सेक्रेड गेम्स,' और 'मिर्जापुर' जैसी वेब सीरीज के लिए जाना जाता है.

Happy Birthday Pankaj Tripathi (Photo: Instagram)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 05 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 11:43 AM IST
  • साल 2004 में हुई थी पंकज और मृदुला की शादी
  • पंकज और मृदुला की एक बेटी है, जिसका नाम है आशी

पंकज त्रिपाठी आज बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं. अपनी एक्टिंग से उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है. OTT पर आजकल वह खूब छाए हुए हैं. पंकज उन एक्टर्स में से हैं जिन्हें बहुत मेहनत और संघर्ष के बाद अपना मुकाम मिला है. 

हालांकि, उनकी संघर्ष इंडस्ट्री में अच्छा काम करने का रहा. उन्हें अच्छे किरदारों, अच्छी स्क्रिप्ट्स के लिए मेहनत करनी पड़ी. लेकिन इसके अलावा, निजी जीवन में उनकी खास परेशानियां नहीं रहीं. और इसका श्रेय वह अपनी पत्नी, मृदुला त्रिपाठी को देते हैं. 

मृदुला से की है लव मैरिज 
पंकज त्रिपाठी बिहार में ग्रामीण पृष्ठभूमि से आते हैं. गांव में स्कूली पढ़ाई के दौरान उनके सपने बहुत आम थे. अपने कई मीडिया इंटरव्यूज में बताया है कि वह स्कूल में थे जब उन्होंने पहली बार मृदुला को देखा था. 

पहली बार में ही वह मृदुला पर दिल हार गए थे. हालांकि, दोनों ने काफी समय बाद एक-दूसरे से मोहब्बत का इजहार किया. आखिरकार, 12 साल के रिलेशनशिप के बाद, उन्होंने 2004 में शादी कर ली. पर यह इतना आसान नहीं था. क्योंकि मृदुला उनकी बहन की ननद थी.

 

मृदुला बनीं 'Man of the House'

पंकज और मृदुला, साल 2004 में शादी के बाद मुंबई आए. पंकज तब तक एक स्ट्रगलिंग एक्टर ही थे और फिल्म इंडस्ट्री में उनकी कोई पहुंच नहीं थी. इसलिए खुद को स्थापित करना इतना आसान नहीं था. इस दौरान, मृदुला ने घर की जिम्मेदारी उठाईं. पंकज ने कई बार मीडिया से बात करते हुए कहा है कि उनके लिए इंडस्ट्री में स्ट्रग्ल थी लेकिन इसके अलावा, उन्हें घर चलाने की कोई चिंता नहीं थी. क्योंकि उनकी पत्नी घर संभाल रही थीं. 

और इसलिए पंकज अक्सर उन्हें 'मैन ऑफ द हाउस' कहते हैं. हालांकि, मृदुला ने एक बार मीडिया इंटरव्यू में बताया था कि अगर वह पैसे कमा रही थीं तो पंकज घर संभालते थे. उन्होंने कभी इस बात में शर्मिंदगी महसूस नहीं की कि उनकी पत्नी कमा रही है और वह अभी भी संघर्ष कर रहे हैं. बल्कि, दोनों एक-दूसरे को सपोर्ट करते हुए आगे बढ़े. 

पंकज और मृदुला की कहानी आज उन सभी युवाओं के लिए प्रेरणा है जो प्यार और शादी में बराबरी के बात करते हैं. 

 

Read more!

RECOMMENDED