Happy Birthday Ranbir Kapoor: लीक से हटकर है रणबीर कपूर की ये फिल्में, क्रिटिक्स की कसौटी पर उतरी हैं खरी

Happy Birthday Ranbir Kapoor: रणबीर कपूर एक भारतीय अभिनेता हैं जिन्हें हिंदी भाषा की फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है. आज वह अपनी 40वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Ranbir Kapoor Birthday
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 28 सितंबर 2022,
  • अपडेटेड 9:19 AM IST
  • अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं रणबीर
  • सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं रणबीर कपूर

रणबीर कपूर बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं. बॉलीवुड के सबसे बड़े परिवार, कपूर खानदान से आने वाले रणबीर ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. रणबीर को अपने स्मार्ट लुक्स के साथ-साथ अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जाते हैं. 

रणबीर ने अपनी हर एक फिल्म में बेहतरीन काम किया है. बात चाहे उनकी फिल्म्स की चॉइस की हो या उनके अभिनय की, रणबीर कपूर को हर बार सराहना मिला है. आज रणबीर अपना जन्मदिन मना रहे हैं. आज इस मौके पर हम आपतो बता रहे हैं उनकेी बेहतरीन फिल्मों के बारे में.  

जग्गा जासूस
अनुराग बसु के निर्देशन में बनी जग्गा जासूस भले ही बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई हो, लेकिन यह रणबीर कपूर के अब तक की सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंसेज में से एक है. भले ही यह फिल्म बहुत खिंची हुई और लंबी हो, पर रणबीर के अभिनय ने इस फिल्म को मजेदार बना दिया. पिक्चर-परफेक्ट फ्रेम्स, सिचुएशनल कॉमेडी, गाने खासकर गलती से मिस्टेक आदि सबकुछ बहुत ही उम्दा था. 

बर्फी
बर्फी फिल्म में भी रणबीर ने अनुराग बसु के साथ काम किया. अनुराग बसु के जादुई निर्देशन और रणबीर-प्रियंका चोपड़ा के अभिनय ने फिल्म को इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक बना दिया. बर्फी के किरदार के लिए रणबीर ने अपने सभी इमोशन्स का इस्तेमाल किया. रणबीर ने बर्फी की मासूमियत, दयालुता, दिल टूटने के दर्द, झुंझलाहट- हर भाव को ऐसे जिया कि मानो यह सच हो.  

रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर
रणबीर कपूर अक्सर ऐसी फिल्मों को चुनते हैं जो लीक से हटकर होती हैं. इस फिल्म में उन्होंने एक डी-ग्लैम सिख सेल्समैन की भूमिका निभाई है. रणबीर ने फिल्मों के हीरोज की छवि से हटकर इस फिल्म में काम किया है. इस फिल्म में भी उन्होंने बेहतर अभिनय किया है. 

वेक अप सिड
रणबीर कपूर ने यह फिल्म तब की जब उनपर चॉकलेट बॉय टैग लग चुका था. अयान मुखर्जी के निर्देशन में की बनी वेक अप सिड ने उन्हें एक अलग पहचान दी. कोंकणा सेन शर्मा और रणबीर ने इस फिल्म को उम्दा बना दिया. यह फिल्म इस बात के इर्द-गिर्द घूमती है कि कैसे मुंबई के सिद्धार्थ एक महत्वाकांक्षी लेखक-पत्रकार, आयशा बनर्जी की मदद से अपनी जिम्मेदारियों को निभाना सीखते हैं, जो अभी-अभी कोलकाता से शहर में शिफ्ट हुई हैं. यह फिल्म कमर्शियल और क्रिटिक्स, दोनों कसौटी पर खरी उतरी है. 

तमाशा
इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित तमाशा, रणबीर कपूर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक थी.  ऊपरी तौर पर यह एक प्रेम कहानी लगती है, लेकिन यह इससे कहीं ज्यादा है. यह फिल्म वेद (रणबीर) और तारा (दीपिका पादुकोण) की प्रेम कहानी के बीच हमारी पीढ़ी के सपनों, कुंठाओं और आकांक्षाओं पर गौर करवाती है. यह आपको प्यार पर फिर से सोचने में मदद करती है. रणबीर ने इस फिल्म में वेद के किरदार को पूरे दिल से जिया है कि आज के बहुत से युवा इससे इत्तेफाक रखते हैं. 

 

Read more!

RECOMMENDED