Happy Birthday Randeep Hooda: बॉलीवुड डेब्यू से पहले एयरलाइन में काम करते थे रणदीप हुड्डा, चैलेंजिंग रोल के लिए हैं मशहूर

रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को रोहतक में हुआ था. उन्होंने 2001 अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. रणदीप फिल्मों में चैलेंज लेने के लिए जाने जाते हैं. फिल्म सबरजीत के लिए भी उन्होंने अपने वजन को बहुत कम कर​ लिया था.

Randeep Hooda
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 20 अगस्त 2022,
  • अपडेटेड 11:13 AM IST
  • रणदीप फिल्मों में चैलेंज लेने के लिए जाने जाते हैं.
  • रणदीप को घोड़ों का बहुत शौक है.

रणदीप हुड्डा आज अपना 46वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. रणदीप का जन्म 20 अगस्त 1976 को रोहतक, हरियाणा में हुआ था. रणदीप हुड्डा के पिता सर्जन और मां सामाजिक कार्यकर्ता हैं. रणदीप की पढ़ाई लिखाई मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स (MNSS) बोर्डिंग स्कूल से हुई. रणदीप अपने स्कूल दिनों में बहुत शरारती हुआ करते थे, जिसकी वजह से स्कूल में उन्हें रणदीप डॉन कह कर बुलाया जाता था. यहां उन्होंने तैराकी और घुड़सवारी में राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीते. इस बीच रणदीप की रुचि थियेटर की तरफ बढ़ने लगी, जिसे देखते हुए उन्हें दिल्ली पब्लिक स्कूल, नई दिल्ली भेज दिया गया क्योंकि उनके पेरेंट्स उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे.

रेस्टोरेंट में काम करते थे रणदीप हुड्डा

अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद रणदीप हुड्डा 1995 में ऑस्ट्रेलिया चले गए. जहां उन्होंने मार्केटिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री और एचआर मैनेजमेंट में मास्टर की डिग्री ली. इस दौरान वह अपने खर्चें उठाने के लिए कभी रेस्टोरेंट में काम करते तो कभी टैक्सी चलाते. साल 2000 में वह भारत लौट आए और एक एयरलाइन के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम करने लगे.

मानसून वेडिंग से हुई बॉलीवुड में एंट्री

बाद में उन्होंने थिएटर और मॉडलिंग में काम करना शुरू कर दिया. हुड्डा के फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2001 में मीरा नायर की फिल्म मानसून वेडिंग से हुई. फिल्म सफल रही. बावजूद इसके उन्हें दूसरी फिल्म मिलने में चार साल लग गए. इस बीच वह कई विज्ञापनों में काम करते रहे. 2005 में हुड्डा को राम गोपाल वर्मा की गैंगस्टर फिल्म डी में कास्ट किया गया. इस फिल्म में उनके अभिनय को खूब सराहा गया. डी के बाद रणदीप हुड्डा डरना जरूरी है (2006), रिस्क (2007), रु बा रु (2008), और लव खिचड़ी (2009) जैसी फिल्मों में दिखाई दिए. हालांकि ये सभी फिल्में कब आईं और गईं किसी को पता भी नहीं चला.

सुष्मिता को कर चुके हैं डेट

रणदीप फिल्मों में चैलेंज लेने के लिए जाने जाते हैं. फिल्म सरबजीत के लिए उन्होंने इस हद तक अपना वजन कम कर लिया था था कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया था. उनकी मुख्य फिल्मों में 'साहिब बीवी और गैंगस्टर', 'जन्नत 2', हेट स्टोरी, 'रंगरसिया','सुल्तान' बागी-2 जैसी फिल्में रही हैं. रणदीप का नाम सुष्मिता सेन से जुड़ा था. दोनों की मुलाकात फिल्म 'कर्मा और होली' के सेट पर हुई थी. सुष्मिता सेन के बाद रणदीप का नाम नीतू चंद्रा चित्रांगदा सिंह से जुड़ा. फिलहाल रणदीप सिंगल हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED