Rhea Chakraborty Birthday: 10 साल के करियर में नहीं दी एक भी हिट फिल्म, सुशांत की वजह से चर्चा में आया रिया चक्रवर्ती का नाम

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती आज अपना 30वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. बीते दो साल रिया के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहे हैं. सुशांत की मौत के बाद रिया को जमकर ट्रोल किया गया.

Rhea Chakraborty/Instagram
अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 01 जुलाई 2022,
  • अपडेटेड 8:16 AM IST
  • आज रिया चक्रवर्ती का जन्मदिन है
  • रिया की पहली तेलुगु फिल्म 'तुनीगा तुनीगा' थी
  • करियर में नहीं दी एक भी हिट फिल्म

बॉलीवुड फिल्मों की एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती आज 30 साल की हो गई हैं. रिया का जन्म 1 जुलाई 1992 को बंगाली परिवार में हुआ था. उनके पिता आर्मी में थे. रिया की शुरुआती पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल, अंबाला से हुई है. उनका एक भाई भी है. अपने 10 साल के फिल्मी करियर में रिया ने करीब 7 बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है और सभी फिल्में फ्लॉप ही रही हैं.

रेडियो जॉकी थीं रिया चक्रवर्ती

रिया पहली बार टीवी पर 2009 में नजर आईं. शो का नाम था 'टीवीएस स्कूटी Teen Diva'. रिया इस शो की रनरअप रहीं.  रिया ने बतौर वीजे भी काम किया. रिया ने इस दौरान बॉलीवुड में एंट्री के लिए खूब हाथ पांव मारा लेकिन बात नहीं बनी. रिया को तेलुगु फिल्म 'तुनेगा तुनेगा' से फिल्मी दुनिया में एंट्री मिली.

10 साल के करियर में एक भी हिट फिल्म नहीं

बॉलीवुड में रिया को पहला ब्रेक मिला मेरे डैड की मारुति फिल्म से. यह यशराज बैनर की फिल्म थी लेकिन रिया के करियर को नई ऊचाई नहीं दे सकी. रिया ने अब तक मेरे डैड की मारुति, सोनाली केबल, दोबारा, हाफ गर्लफ्रेंड, बैंक चोर, जलेबी और चेहेरे में काम किया है. चेहेरे में रिया के साथ अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी थे लेकिन ओटीटी पर रिलीज हुई ये फिल्म भी कब आई और गई पता नहीं चला.

2018 से सुशांत को डेट कर रही थीं रिया

सुशांत की मौत से दो साल पहले रिया उन्हें डेट कर रही थीं. कपल को एक साथ कई इवेंट में साथ देखा जाता था लेकिन तब तक दोनों ने इस रिश्ते पर खुलकर बात नहीं की थी. सुशांत की मौत के बाद रिया ने सोशल मीडिया के जरिए ये बात कबूली थी कि वो सुशांत की गर्लफ्रेंड थीं.

सुशांत की मौत का इल्जाम लगा

सुशांत के पिता ने रिया के परिवार पर आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने के आरोपों के साथ केस दर्ज करवाया है. मामले की जांच अभी भी जारी है. बता दें सुशांत का शव 14 जून, 2020 को उनके मुंबई स्थित अपार्टमेंट में मिला था. पुलिस ने जांच के बाद इसे सुसाइड करार दिया था लेकिन अब यह केस सीबीआई के पास है.

 

Read more!

RECOMMENDED