Happy Birthday Sayani Gupta: इन फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं सयानी गुप्ता, आज ही करें वॉच लिस्ट में शामिल

Happy Birthday Sayani Gupta: सयानी गुप्ता एक भारतीय अभिनेत्री हैं. वह भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान से स्नातक हैं और उन्होंने 2012 में सेकेंड मैरिज डॉट कॉम में फीचर फिल्म की शुरुआत की थी.

Sayani Gupta (Photo: Instagram)
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 09 अक्टूबर 2022,
  • अपडेटेड 11:34 AM IST
  • आर्टिकल 15 के गाने के लिए सयानी ने अपनी आवाज दी है
  • आज सयानी अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं

सयानी गुप्ता एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने हर तरह के रोल में अपनी काबिलियत साबित की है. शॉर्ट फिल्म, बॉलीवुज फिल्म और वेब सीरीज तक में वह नजर आ चुकी हैं. सयानी भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान की पूर्व छात्रा हैं. सयानी को सिनेमा में उनकी चॉइस और बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाना जाता है.

सयानी गुप्ता एक्ट्रेस के साथ-साथ एक प्रतिभाशाली गायिका भी हैं, और उन्होंने आर्टिकल 15 के गाने के लिए अपनी आवाज दी है, और फोर मोर शॉट्स प्लीज साउंडट्रैक के लिए बैकग्राउंड वोकल्स भी दिए हैं.

सयानी की इन फिल्म्स और वेब सीरीज को आप वॉच लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. 

शेरदिल: पीलीभीत सागा


यह फिल्म श्रीजीत मुखर्जी द्वारा लिखित और निर्देशित थी और 2022 में रिलीज़ हुई थी. इसमें पंकज त्रिपाठी और सयानी गुप्ता ने मुख्य भूमिकाओं में अभिनय किया. इस फिल्म में सयानी के किरदार की खूब तारीफ हुई. 

पगलैट
2021 की ब्लैक कॉमेडी में सान्या मल्होत्रा ​​ने मुख्य भूमिका निभाई, जिसमें सयानी गुप्ता महत्वपूर्ण पात्रों में से एक थीं. महिला केंद्रित इस फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा. 

एक्सोन
सयानी गुप्ता ने इस कॉमेडी-ड्रामा फिल्म में मुख्य भूमिलाक निभाई और इस फिल्म का प्रीमियर लंदन फिल्म फेस्टिवल में हुआ था. इस फिल्म को क्रिटिक्स ने बहुत सराहा था. 

आर्टिकल 15
यह क्राइम-ड्रामा फिल्म जाति-आधारित उत्पीड़न के संवेदनशील विषय पर केंद्रित थी. जिसमें सयानी गुप्ता ने गौरा नाम का किरदार निभाया. इस फिल्म में सयानी ने एक गाना भी गाया था. 

इनसाइड एज


इनसाइड एज एक स्पोर्ट्स-ड्रामा वेब सीरीज़ है जिसमें सिद्धांत चतुर्वेदी, ऋचा चड्ढा और सयानी गुप्ता ने अभिनय किया है. इसे 46वें अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़ के रूप में नामांकित किया गया था. 

कौशिकी
यह एक थ्रिलर ड्रामा सीरीज़ है जिसमें सयानी गुप्ता मुख्य भूमिका में हैं, सीरीज का निर्देशन सुपर्ण वर्मा ने किया था.


 

Read more!

RECOMMENDED