Happy Birthday Shamita Shetty: बिग बॉस के घर की "Brave Shamita" जिसने कायम रखी अपनी पहचान

शो में शमिता और बाकी कंटेस्टेंट को देख कर फर्क साफ समझ में आता था.. फर्क बहुत चीजों का था. जैसे शमिता की शानो-शौकत.. शमिता की नजाकत.. शमिता का हीरोइन वाला अंदाज. इस बात के लिए सो के होस्ट सलमान ले शमिता को टोका भी था.. लेकिन शमिता के पास इसका भी जवाब था कि " मैं ऐसे ही पली बढ़ी हूं, मैने बचपन से यही सीखा है, और मैं इसे कभी बदल नहीं सकती.और शमिता अपनी इन्हीं खूबियों और पहचान को लेकर आगे बढ़ती रही.. शमिता ने अपनी दोस्तीऔ भी निभाई और टॉप फाइनलिस्ट की लिस्ट में जगह भी बनाई.

शमिता शेट्ठी
नाज़िया नाज़
  • नई दिल्ली,
  • 01 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 9:35 AM IST
  • आज यानी 2 फरवरी को बिग की टॉप 3 फाइनल कंटेस्टेंट शमिता शेट्टी का बर्थडे है.
  • मुंबई में  जन्मी शमिता बॉलीवुड की सुपरस्टार शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन भी हैं.

बीते कुछ दिनों से एक कीवर्ड सबके ज़ुबान पर चढ़ा हुआ है, और वो है बिग बॉस. हालांकि बिग बॉस शो का 15वां सीजन खत्म हुए दो दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब भी बिग बॉस ट्रेंडिंग टॉपिक है. ये ट्रेंड और बढ़ गया है क्योंकि आज यानी 2 फरवरी को बिग की टॉप 3 फाइनल कंटेस्टेंट शमिता शेट्टी का बर्थडे है. 2 फ़रवरी 1979 को चेम्बूर, मुंबई में  जन्मी शमिता बॉलीवुड की सुपरस्टार शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन भी हैं.

बता दें कि आज कल जिस बिग बॉस की वजह से शमिता चर्चा में हैं, वहीं से शमिता ने अपने टीवी करियर की शुरूआत की थी. शमिता बिग बॉस 3 में बतौर कंटेस्टेंट नजर आई थीं. शो में शमिता ने काफी अच्छा परफॉर्म किया था. लेकिन बहन शिल्पा की शादी की वजह से करीब डेढ़ महीने बाद ही बिग बॉस के घर से बाहर आ गयीं थी. शमिता शेट्टी के फिल्मी करियर की बात करें तो शमिता ने इसकी शुरूआत यशराज फिल्म्स की ब्लॉकबस्टर मोहब्बतें से की थीं. आज भी इस फिल्म और दर्श्कों को उतना ही प्यार मिलता है. शमिता  को इस फिल्म के लिए आइफा बेस्ट 
डेब्यू एक्ट्रेस के अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है. बिग बॉस 15 में शमिता ने जिस तरह से खुद को पेश किया उसको देख कर हर किसी को यही लगा कि शमिता काफी समझदार और अपनी पहचान से काफी ज्यादा प्यार करती हैं. बिग बॉस 15 में शमिता ने जिस तरह से खेला उसको देख कर ये कहना ही पड़ेगा कि शमिता ने अब तक जो कमाया है उसे किसी कीमत पर नहीं गंवाना चाहती थी.

बिग बॉस 15 की वो शमिता जिसने कभी खुद को झुकने नहीं दिया

वैसे तो बिग बॉस एक ऐसा शो है जिसमें लड़ाई झगड़ा और चीख-चीख कर ही लोग आगे बढ़ते हैं, लेकिन शमिता ने इन सब चीजों से हमेशा एक दूरी बनाए रखी, उन्हें ट्रॉफी जीतने की चाहत तो जरूर रही लेकिन वो इसकी कीमत अपनी सालों पुरानी पहचान खो कर नहीं करना चाहती थी. वो शो में अक्सर ये कहती भी सुनी गई कि आई कैन नॉट लॉस माय डिग्निटी.. हांलाकि वक्त पड़ने पर शमिता ने बाकी कंटेस्टेंट को आड़े हाथ भी लिया था. बिग बॉस देखने वाले दर्शक इस बात से जरूर इत्तेफाक रखेंगे हर बात पर शमिता ने अपना नजरिया बड़े अलग तरीके से रखा.. और हर मौकों पर वो सही भी साबित हुई .

आई कैन नॉट लॉस माय डिग्निटी कहने वाली शमिता ने सच में अपनी पहचान बनाए रखी

शो में शमिता और बाकी कंटेस्टेंट को देख कर फर्क साफ समझ में आता था.. फर्क बहुत चीजों का था. जैसे शमिता की शानो-शौकत.. शमिता की नजाकत.. शमिता का हीरोइन वाला अंदाज. इस बात के लिए सो के होस्ट सलमान खान ने शमिता को टोका भी था.. लेकिन शमिता के पास इसका भी जवाब था कि "मैं ऐसे ही पली बढ़ी हूं, मैने बचपन से यही सीखा है, और मैं इसे कभी बदल नहीं सकती." और शमिता अपनी इन्हीं खूबियों और पहचान को लेकर आगे बढ़ती रही. शमिता ने अपनी दोस्ती भी निभाई और टॉप फाइनलिस्ट की लिस्ट में जगह भी बनाई.

कभी हीरोइन नहीं बनना चाहती थी शमिता

 शमिता की बड़ी बहन  शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेस है. लेकिन शमिता कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी.   इसलिए उन्होंने क्रॉम्स में ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद फैशन डिजाइनिंग में डिप्लोमा किया.  उसके बाद उन्होंने डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ काम करना शुरू किया.  शमिता उस वक्त  मनीष मल्होत्रा के साथ काम कर रही थी तब करण जौहर भी उनके यहां आया करते थे .  इस तरह से शमिता की भी उनसे अच्छी दोस्ती हो गई. उन दोनों ने ही शमिता को कहा कि तुम्हें बॉलीवुड में ट्राई करना चाहिए. उस वक्त शिल्पा फिल्मों में अच्छा कर रही थी तो ऐसे में उन्होंने शमिता को भी बतौर एक्ट्रेस बॉलीवुड में कदम रखने को कहा. इसके बाद करण और मनीष शमिता को डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा के पास लेकर गए जोकि उस वक्त बड़ी फिल्म पर काम कर रहे थे. 

आदित्य चोपड़ा की फिल्म में  शमिता को रोल तो दिया लेकिन एक शर्त के साथ, दरअसल, उस वक्त शमिता काफी  दुबली पतली थी  .आदित्य ने  शमिता को अपनी बॉडी पर काम करने को कहा. फिर 3 महीने में शमिता ने 5 किलो वजन बढ़ाया. फिल्म मोहब्बते में उन्हें रोल मिला. ये फिल्म सुपरहिट हुई थी. 


 मनोज बाजपेयी के साथ अफेयर की खबरे हुई थी वायरल

.फिल्म 'मोहब्बतें' की शूटिंग के दौरान ही शमिता शेट्टी अपने को स्टार उदय चोपड़ा के करीब आ गई थी. वही उस वक्त शमिता को कई फिल्में ऑफर हो रही थी लेकिन वो कुछ खास फिल्में ही करना चाहती थी जिसकी वजह से वो ज्यादातर फिल्मों को ना करती रही.   शमिता ने कुछ साउथ की फिल्में भी की लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाई.  साल 2005 में शमिता ने फरेब, बेवफा और जहर जैसी फिल्में की जो कि अच्छी खासी चली भी. एक तरफ शमिता फिल्मों के लिए संघर्ष कर रही थी तो दूसरी तरफ वो अपने अफेयर को लेकर भी चर्चा में थी. पहले उनका नाम उदय चोपड़ा के साथ जुड़ा और फिर आफताब शिवदासानी से भी सुनने को मिली.  कहा जाता है कि साल 2004 में जब आफताब की बहन की शादी थी तो शमिता ने एक फैमिली मेंबर की तरह सारे फंक्शन अटेंड किए और एक्टर ने भी शमिता की फैमिली को स्पेशल ट्रीटमेंट दिया लेकिन इसी बीच जब शमिता के अफेयर की खबरें मनोज बाजपेयी के साथ आई तो सभी के होश ही उड़ गए.  लेकिन ये महज फिल्म का एक लव मेंकिग सीन था , फिल्हाल शमिता का अफेयर राकेश बापट के साथ चल रहा है. 

 

Read more!

RECOMMENDED